Move to Jagran APP

Income Tax Raid: 300 करोड़ कमाने वाली फ़िल्म के फाइनेंसर के यहां छापा, 77 करोड़ नगद बरामद

Income Tax Raid प्रोड्यूसर के बारे में बताया गया है कि वो निर्माण के अलावा फ़िल्म वितरण और मल्टीप्लेक्स बिज़नेस में भी सक्रिय हैं और कई फ़िल्मों का निर्माण कर रहे हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 05:37 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 07:15 PM (IST)
Income Tax Raid: 300 करोड़ कमाने वाली फ़िल्म के फाइनेंसर के यहां छापा, 77 करोड़ नगद बरामद
Income Tax Raid: 300 करोड़ कमाने वाली फ़िल्म के फाइनेंसर के यहां छापा, 77 करोड़ नगद बरामद

नई दिल्ली, जेएनएन। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने तमिल फ़िल्म इंडस्ट्री एक प्रमुख फाइनेंसर के विभिन्न ठिकानों पर छापा मारकर  मारकर 77 करोड़ का अनएकाउंटेड कैश जब्त किया है। विभाग ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करके पूरे मामले की जानकारी दी है। विज्ञप्ति में बताया गया है कि इनकम टैक्स विभाग ने यह कार्रवाई 5 फरवरी को की थी। 

loksabha election banner

सीबीडीटी की आधिरकारिक प्रवक्ता सुरभि अहलूवालिया की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि 5 फरवरी को विभाग ने तमिल फ़िल्म इंडस्ट्री के चार प्रमुख खिलाड़ियों के यहां छापेमारी की, जिनमें एक निर्माता, एक बड़ा एक्टर, डिस्ट्रिब्यूटर और एक फाइनेंसर शामिल हैं। इन सभी को जोडऩे वाली कड़ी हाल में बेहद कामयाब रही एक फ़िल्म है, जिसने 300 करोड़ से अधिक कलेक्शन किया था। विभाग की टीमों ने इन सभी के 38 ठिकानों पर छापेमारी की, जो चेन्नई और मदुरई में मौजूद थे। 

इस छापेमारी में विभाग को विभिन्न गुप्त ठिकानों से लगभग 77 करोड़ रुपये की नगद मिले, जिनका कोई हिसाब-किताब नहीं था। बताया जाता है कि यह ठिकाने फाइनेंसर से ताल्लुक रखते हैं। इसके अलावा बड़ी संख्या में प्रॉपर्टी के दस्तावेज़, पोस्ट डेट वाले चेक भी बरामद किये गये हैं। विभाग का कहना है कि इस मामले में लगभग 300 करोड़ से अधिक की राशि के बारे में सूचना छिपाये जाने की सम्भावना है।

फ़िल्म डिस्ट्रिब्यूटर बिल्डर भी है, जिससे प्रॉपर्टी के कागज़ात जब्त किये गये हैं, जो दोस्त के यहां छिपाकर रखे गये थे। इन सभी की पड़ताल की जा रही है। प्रोड्यूसर के बारे में बताया गया है कि वो निर्माण के अलावा फ़िल्म वितरण और मल्टीप्लेक्स बिज़नेस में भी सक्रिय हैं और कई फ़िल्मों का निर्माण कर रहे हैं। उनके दफ़्तर में मिले खातों की जांच की जा रही है। एक्टर को मिलने वाली फीस और प्रॉपर्टी इनवेस्टमेंट की डिटेल भी चेक की जा रही हैं। 

प्रेस रिलीज़ में किसी का नाम नहीं दिया गया है, मगर एएनआई ने इस बारे में ख़बर दी थी कि एजीएस सिनेमाज़ द्वारा कर चोरी के मामले में एक्टर विजय से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट पूछताछ कर रहा है। विजय की पिछली रिलीज़ बिजिल का निर्माण एजीएस सिनेमाज़ ने किया था। फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर सफल रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.