नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस की महामारी में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद बहुत से लोगों के लिए मसीहा बन चुके हैं। उन्होंने पिछले साल लोगों की मदद करना शुरू किया था। सोनू सूद अब भी लोगों की लगातार मदद कर रहे हैं। अब दिग्गज अभिनेता ने भारत में कोरोना वायरस को हराने और लोगों की जान बचाने के लिए बड़ा फैसला किया है, जिसे जानकर उनके फैंस तारीफ करते नहीं रुकेंगे।

भारत इन दिनों देश में ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी से जूझ रहा है। जिसके चलते सोनू सूद ने देश में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए अन्य देशों से ऑक्सीजन प्लांट लेने का फैसला किया है। अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार सोनू सूद भारत में अलग-अलग जगहों पर स्थापित करने के लिए फ्रांस और अन्य देशों से ऑक्सीजन प्लांट्स ला रहे हैं।

सोनू सूद दिल्ली और महाराष्ट्र सहित भारत के सबसे ज्यादा प्रभावित कोविड-19 राज्यों में कम से कम चार ऑक्सीजन प्लांट लगाने की योजना बना रहे हैं। इस बारे में बात करते हुए सोनू सूद ने कहा, 'ऑक्सीजन सिलेंडर की अनुपलब्धता के कारण हमने बहुत से लोगों को पीड़ित देखा है। हमें यह अब मिल गया है, और पहले से ही लोगों को दे रहे हैं। हालांकि, यह ऑक्सीजन प्लांट्स न केवल पूरे अस्पतालों में आपूर्ति करेंगे, बल्कि ऑक्सीजन सिलेंडरों को भरेंगे और कोविड -19 से पीड़ित लोगों की एक बड़ी समस्या को हल करेंगे'।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)

खबर के मुताबिक पहले प्लांट का आदेश दिया जा चुका है और यह फ्रांस से 10 - 12 दिनों में आ जाएगा। सोनू सूद ने आगे कहा, 'समय हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है और हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं कि सब कुछ समय पर आए और हम अधिक जिंदगियां न खोएं'। सोनू सूद के इस काम की एक बार फिर से सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।

अभिनेता के फैंस और तमाम सोशल मीडिया यूजर्स उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं। आपको बता दें कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते देश के ज्यादातर अस्पातलों में बेड, दवाइयों, ऑक्सीजन और वैक्सीन की कमी देखने को मिल रही है। जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रह है। हालांकि सोनू सूद कोरोना वायरस से परेशान हो रहे लोगों के लिए लगातार मदद कर रहे हैं।

 

Edited By: Anand Kashyap