नई दिल्ली, जेएनएनl फिल्म अभिनेता मनोज जोशी ने उत्तर प्रदेश के पवित्र शहर अयोध्या में भूमि समतल करने के दौरान पत्थर पर देवी-देवताओं की मूर्तियां, शिवलिंग और नक्काशी देखकर अपना मत सोशल मीडिया पर अभिव्यक्त किया हैं।

उन्होंने लिखा है, 'अयोध्या में आज दूध का दूध और पानी का पानी हो गया। जय श्री राम!' गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के पवित्र शहर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि समतलीकरण के दौरान पत्थर पर देवी-देवताओं की मूर्तियां, शिवलिंग और नक्काशी वाली मूर्तियां नजर आई है। एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में भूमि के समतल कार्य के दौरान कई नक्काशी किए गए बलुआ पत्थर, कलाकृतियां, देवी-देवताओं की मूर्तियां और एक शिवलिंग मिले हैं। पिछले दस दिनों से यहां भूमि समतल करने का काम चल रहा हैl इस दौरान श्रमिकों द्वारा मलबा हटाया जा रहा है।

प्रक्रिया के दौरान मलबे में दबे   बलुआ पत्थर पर संरचना और नक्काशी के कई स्तंभों की खोज की गई है। प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि कुबेर टीला में एक शिवलिंग मिला है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय की देखरेख में, ज़िला अधिकारियों से अनुमति प्राप्त करने के बाद हाल ही में राम जन्मभूमि में भूमि समतल करने का काम शुरू किया गया। इस साल मार्च में राम जन्मभूमि परिसर में मानस भवन के पास राम लला की मूर्तियों को एक अस्थायी ढांचे में स्थानांतरित कर दिया गया था।

अपने ऐतिहासिक फैसले में, सर्वोच्च न्यायालय ने पिछले साल 9 नवंबर को केंद्र सरकार को मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में साइट सौंपने और उसी के लिए एक ट्रस्ट स्थापित करने का निर्देश दिया था। शीर्ष अदालत ने सरकार को सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन देने का निर्देश भी दिया था। मनोज जोशी बॉलीवुड अभिनेता है और कई फिल्मों में काम कर चुके हैंl इसके अलावा वह 'चाणक्य' के जीवन पर आधारित एक नाटक भी करते हैंl 

Posted By: Rupesh Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस