नई दिल्ली, जेएनएनl गृह मंत्रालय ने अनलॉक 5.0 के लिए दिशानिर्देशों का एक नया सेट जारी किया है। MHA दिशानिर्देशों ने सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स को 15 अक्टूबर से फिर से खोलने की अनुमति दी है। थियेटरों को उनकी बैठने की क्षमता का 50 प्रतिशत तक शुरू करने की अनुमति होगी। सूचना और प्रसारण मंत्रालय इसके संबंध में एक एसओपी भी जारी करेगा।

इसके अलावा 31 अक्टूबर तक कन्टेनमेंट ज़ोन में लॉकडाउन लागू रहेगा। इस खबर से उत्साहित अभिषेक बच्चन ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'सप्ताह की सबसे अच्छी खब !!!! 😁🕺🏽' दूसरी ओर महाराष्ट्र सरकार के जारी किए नए दिशानिर्देशों के अनुसार 31 अक्टूबर तक राज्य में सिनेमाघर बंद रहेंगे। इसके अलावा तमिलनाडु सरकार ने भी महीने के अंत तक सिनेमा हॉलों को फिर से खोलने की अनुमति नहीं दी है। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए मार्च के बाद से थिएटर बंद थे।

'बाघी 3’ और 'अंग्रेजी मीडियम और 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ जैसी फिल्में थियेटर में रिलीज होने वाली आखिरी फिल्मों में से एक थीं। अभिषेक बच्चन ने हाल ही में 'कौन बनेगा करोड़पति 12' के सोमवार का एपिसोड शुरू होने के साथ ही पिता अमिताभ बच्चन का सोशल मीडिया पर खूब उत्साह बढ़ाया। प्रीमियर से कुछ ही घंटे पहले अभिषेक ने ट्वीट किया, '9 बज गए क्या? इंतजार नहीं कर सकता।'

अमिताभ बच्चन ने शो की शुरुआत एक कविता के साथ की, जिसकी थीम 'वापस आना पड़ता है', जो इस सीज़न की थीम भी है। शो पर जैसे ही बिग बी ने एंकरिंग शुरू कीl अभिषेक ने लिखा, 'बोला बच्चन' यह बताने की जरूरत नहीं है कि कैसे अभिषेक ने पिता अमिताभ बच्चन को खुश कियाl 

कोरोना वायरस महामारी के समय सभी एहतियाती उपाय और सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए 'कौन बनेगा करोड़पति 12' ने नए नियमों और विनियमों को अपनाया हैl जैसे केवल आठ प्रतियोगी अब फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड में भाग ले सकते हैं। 'ऑडियंस पोल' की लाइफलाइन को 'वीडियो ए फ्रेंड' से बदल दिया गया है क्योंकि इस सीजन में कोई लाइव ऑडियंस नहीं होगी। विदेश मंत्रालय के सचिव विकास स्वरूप को एक्सपट्र्स एडवाइज़र के रूप में इस शो में शामिल किया गया हैं।

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस