मुंबई। आमिर खान की फिल्म 'पीके' चीन में नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है। 'पीके' ने चीन में एक नया रिकॉर्ड बनाते हुए सौ मिलियन युआन का बिजनेस किया है।

बॉलीवुड सुपर स्टार आमिर खान की फिल्म 'पीके' चीनी बाजार में पहली भारतीय फिल्म बन गई है जिसने बिजनेस के मामले में इस आंकड़े को छुआ है।

राम गोपाल वर्मा 'सीक्रेट' के साथ दो साल बाद करेंगे वापसी

प्रसाद शेट्टी ने कहा, 'फिल्म का चीनी वर्जन 22 मई को रिलीज किया गया था। अब तक फिल्म सौ मिलियन युआन (16.70 मिलियन यूएस डॉलर) का बिजनेस कर चुकी है।' शेट्टी चाइनीज फर्म स्ट्रेटजिक अलाइंस से हैं जो चीन में भारतीय फिल्मों को प्रमोट करती हैं।

उन्होंने बताया कि यह आंकड़ा भारतीय फिल्म के लिए रिकॉर्ड के समान है, क्योंकि इससे पहले फिल्मों ने 10.6 मिलियन डॉलर का आंकड़ा ही छुआ था। 'पीके' ने जॉर्ज क्लूनी की हॉलीवुड फिल्म 'टुमॉरोलैंड' से भी अच्छा प्रदर्शन किया है, जबकि यह फिल्म भी इसी के साथ रिलीज हुई थी।

आखिर मंगेतर मीरा संग विज्ञापन क्यों नहीं कर चाहते शाहिद?

यह बात संकेत करती है कि दोनों ही देशों के फिल्ममेकर्स के लिए एक नया विकल्प तैयार हो रहा है। 'पीके' को चीन में 5000 स्क्रीन पर रिलीज किया गया था।

गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच साझा तौर पर तीन फिल्में बनाने का अनुबंध किया गया है। इसमें भारत और चीन के बड़े स्टार्स काम करेंगे। इससे पहले आमिर खान की फिल्म 'थ्री ईडियट्स' को भी चीनी दर्शकों ने पसंद किया था।

श्रद्धा कपूर से क्यों डरी हुई हैं प्राची देसाई!

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस