Move to Jagran APP

इस मुद्दे पर बनेगी आमिर खान की अगली फिल्म लाल सिंह चड्ढा, दिखेगी दर्दनाक कहानी

Aamir Khan Upcoming Movie Lal Singh Chaddha आमिर खान की अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा अयोध्या के विवादित ढांचा विध्वंस पर आधारित नहीं होगी।

By Mohit PareekEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 11:48 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jul 2019 11:49 AM (IST)
इस मुद्दे पर बनेगी आमिर खान की अगली फिल्म लाल सिंह चड्ढा, दिखेगी दर्दनाक कहानी
इस मुद्दे पर बनेगी आमिर खान की अगली फिल्म लाल सिंह चड्ढा, दिखेगी दर्दनाक कहानी

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर आमिर खान अपने किरदार के साथ एक्सपेरिमेंट करने के लिए जाने जाते हैं। अब उनकी अपकमिंग फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' अपने विषय के लिए चर्चा में है। पहले कहा जा रहा है था आमिर खान की इस फिल्म में 1992 में हुए विवादित ढांचा विध्वंस की कहानी बताई जाएगी, जबकि अब इन खबरों को गलत बताया जा रहा है। अब खबरें आ रही हैं कि यह फिल्म साल 1984 में भड़के सिख दंगों पर आधारित है।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बताया जा रहा है कि फिल्म लाल सिंह चड्ढा अयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस पर आधारित होने की खबरें गलत हैं। वहीं खबरें आ रही हैं कि फिल्म का अधिकतर हिस्सा 1984 में हुए उन दंगों का आधारित है, जब तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद देशभर में सिख समुदाय के खिलाफ दंगे भड़क गए थे।

View this post on Instagram

''Raftaar ke avtaar...''

A post shared by Aamir Khan (@_aamirkhan) on

पहले डेकेन क्रोनिक की रिपोर्ट में कहा गया था लाल सिंह चड्ढा में बीते कुछ सालों में भारत में हुई ग्रोथ के बारे में दिखाया जाएगा। इसमें विवादित ढांचे का मामला और 2014 में मोदी सरकार का बनना भी शामिल होगा। साथ ही कहा गया था कि लाल सिंह चड्ढा सिर्फ एक फिल्म नहीं है। यह एक रेफरेंस है जिसमें भारत में घटी घटनाओं को दिखाया जाएगा जैसे पैरामांउट फिल्म फॉरेस्ट गंप में यूएस का रेफरेंस लेकर दिखाया गया है।

View this post on Instagram

@narendramodi Sir, the initiative taken up by you of making water the fundamental and primary issue for all of us is an extremely important step. Our wholehearted support is with you. #janshakti4jalshakti

A post shared by Aamir Khan (@_aamirkhan) on

हालांकि अभी तक फिल्म की शूटिंग शुरू नहीं हुई है और फिल्म की शूटिंग शुरू होने के बाद या रिलीज होने के बाद फिल्म के प्लॉट से जुड़ी सामने आ पाएगी। माना जा रहा है कि यह फिल्म 2020 में सिनेमाघरों में रिलीज हो सकती है और अभिनेत्री करीना कपूर खान लीड रोल में दिखाई दे सकती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.