नई दिल्ली,जेएनएन। कोरोना वायरस ( Coronavirsu) की वजह से देश में लॉकडाउन चल रहा है। देश इस वक्त हेल्थ से लेकर आर्थिक मोर्चे पर जंग लड़ रहा है। ऐसे में बॉलीवुड सेलेब्स अपनी ओर से मदद की लगातार कोशिश कर रहे हैं। आई फॉर इंडिया के जरिए फंड जुटाने के बाद अब फेमस गाने 'दिल चाहते है' को रिक्रिएट किया गया है। इसके जरिए लोगों को घर पर रुकने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसके अलावा लॉकडाउन की वजह से जिन आर्टिस्ट के जीवन पर असर पर पड़ा,  उनकी मदद की जा रही है।

आमिर ख़ान की अपील

इस गाने के वीडियो के शुरुआत में आमिर ख़ान अपनी बात रखते हैं। वो कहते हैं, 'मैंने अभी तक जितनी फ़िल्मी की, उनमें से दिल चाहता है गाना मेरे पसंदीदा में से एक है। इस ख़ूबसूरत गाने को शंकर एहसान और लॉ ने कंपोज किया है। वहीं, बोल लिखे हैं जावेद साहब। इस बात सुनकर काफी खुशी हुई कि इसे ब्रेकली म्यूज़िक स्कूल ने वापस से बनाया है। वहीं, इसके जरिए जो फंड इकठ्ठा किया जाएगा, उससे आर्टिस्टों की मदद की जाएगी। मेरा दिल चाहता है कि जो लोग इस वक्त तकलीफ़ में हैं, उनकरी मुश्किलें जल्द से जल्द दूर हो। मेरा दिल चाहता है कि वापस से चमकीले दिन लौट आएं।'

शंकर महादेवन ने किया रिक्रिएट

दिल चाहता के इस नए गाने को शंकर महादेवन ने रिक्रिएट किया है। वहीं, इसके वीडियो में 21 देशों के 112 अलग-अलग कलाकर नज़र आते हैं। इसमें 'दिल चाहता है' फ़िल्म में आमिर के साथ स्क्रीन शेयर करने वाले एक्टर फरहान अख़्तर भी नज़र आते हैं। इस गाने को मंगलवार को यूट्यूब पर अपलोड किया गया है। 

साल 2001 में आई थी दिल चाहता है

साल 2001 में फरहान अख्त़र ने 'दिल चाहता है' फ़िल्म बनाई। उन्होंने इसे निर्देशित और प्रोड्यूस दोनों किया। इसमें आमिर ख़ान, सैफ़ अली ख़ान, फरहान अख्त़र, प्रिटी ज़िटा और डिंपल कपाड़िया मुख्य भूमिका में थे। फ़िल्म के साथ ही साथ गाना भी फेमस हुआ। इसे नेशलन अवॉर्ड भी मिला। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस