अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. आमिर खान मिस्टर परफेक्शनिस्ट खान यूं ही नहीं कहलाते. वह अपनी फिल्मों के चयन से लेकर अपनी फिल्मों की मार्केटिंग भी जिस लिहाज से करते हैं , उनका बजट हमेशा ही कंट्रोल में होता है. वह बहुत ही संयम से अपनी फिल्मों का चुनाव और निर्माण भी करते हैं. आपको यह बात जान कर हैरानी होगी, लेकिन आमिर में यह गुण हमेशा से थे.

जहां फिल्मी सितारे आज अपनी शादियों में लाखों-करोड़ों रुपये खर्च करते हैं. आमिर खान की शादी का बजट सुन कर आपको अपने कानों पर ही विश्वास नहीं होगा. आमिर ने खुद यह राज खोला है. आमिर खान ने हाल ही में जागरण डॉट कॉम से बातचीत में कहा कि जब उन्होंने रीना जो कि उनकी पहली पत्नी थीं, तो जब आमिर और रीना की शादी हुई थी, उन्होंने अपनी शादी में महज 10 रुपये खर्च किये थे. आमिर ने बताया कि उनकी शादी के बारे में उन्होंने अपने पेरेंट्स को नहीं बताया था. यह पूछे जाने पर कि उन्होंने पेरेंट्स को क्यों नहीं बताया था. आमिर ने कहा कि यह बहुत लंबी कहानी है. कभी जब उनकी बायोपिक बनेगी तो वह उसमें बताएँगे.

आमिर ने यह जरूर बताया कि रीना के साथ उन्होंने कोर्ट में शादी की थी , तब तीन गवाह थे, जिसमें उनके स्कूल के दोस्त सत्यजीत भटकल, उनकी पत्नी स्वाति भटकल और आनंद का नाम शामिल है. आमिर ने बताया कि वह बस लेकर कोर्ट पहुंचे थे. उन्होंने पचास पैसे खर्च किये थे और 211 नंबर की बस ली थी. फिर वह बस जाकर रुकी थी बांद्रा स्टेशन पर. फिर उसके बाद वह ब्रिज चढ़ कर दूसरी तरफ गए थे, बांद्रा ईस्ट में. फिर उन्होंने चल कर गृह निर्माण भवन गए, जहां पर मैरेज रजिस्ट्रार का ऑफिस था और वह अपनी शादी को मोस्ट बजट फ्रेंडली शादी मानते हैं. वहीं स्वाति भटकल, जो कि रूबरू रौशनी की निर्देशक हैं. स्वाति ने आमिर के बारे में यह भी बताया कि उनकी शादी का रिस्पेशन सत्यजित भटकल के घर पर हुआ था. 

यह भी पढ़ें: कपिल शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से क्यों मांगी माफी, यह है खास वजह

Posted By: Rahul soni

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस