Move to Jagran APP

Aamir Khan News: आमिर ख़ान ने शेयर किया वीडियो, बताया- कैसे दो साल में उगा दिया पूरा जंगल

Aamir Khan News आमिर ख़ान इस वक्त अपने पानी फाउंडेशन को लेकर काफी सक्रिय हैं। अब उन्होंने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में बताया गया है कि कैसे फाउंडेशन दो साल के अंदर एक जंगल उगा देता है। देखिए वीडियो

By Rajat SinghEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 02:03 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 02:40 PM (IST)
Aamir Khan News: आमिर ख़ान ने शेयर किया वीडियो, बताया- कैसे दो साल में उगा दिया पूरा जंगल
आमिर ख़ान ( फोटो इंस्टाग्राम से ली गई है। )

नई दिल्ली, जेएनएन। Aamir Khan News: आमिर ख़ान इस वक्त अपनी फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा, तुर्की और पानी फाउंडेशन को लेकर चर्चा में हैं। हाल ही में, वह अपनी अपकमिंग फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के तुर्की गए थे। यहां उन्होंने अपनी पानी फाउंडेशन के कामों को लेकर फर्स्ट लेडी एमीन एर्दोगान से मुलाकात की। इस मुलकात के बाद आमिर विवादों में भी रहे हैं। हालांकि, हाल में जल शक्ति मंत्रालय ने उनके फाउंडेशन के कामों की सार्वजनिक तौर पर सरहाना भी की। अब आमिर ने पानी फाउंडेशन से जुड़ा एक वीडियो जारी किया है।

loksabha election banner

आमिर ने अपने इंस्टाग्राम से वीडियो को साझा करते हुए टीम की सरहाना की। उन्होंने नए प्रयोग के लिए अपनी टीम को शुक्रिया भी कहा। आमिर ने जो वीडियो शेयर किया, उसमें दिखाया गया है कि फाउंडेशन ने सतारा जिले, महाराष्ट्र के ग्रामीणों के सहयोग से 2000 पौधे लगाए। एक जंगल की तरह बनाने के लिए पेड़ की प्रजातियों को सावधानी पूर्वक मिश्रण के लिए चुना गया था और वृक्षारोपण पर विस्तार से ध्यान दिया गया ताकि वे तीव्र गति से बढ़ें। अंतिम परिणाम जबरदस्त है और गर्व करने लायक है क्योंकि अब स्वस्थ पेड़ों के साथ बेहद घने जंगल, जानवरों के लिए निवास स्थान, कीड़े और बहुत कुछ उपलब्ध है।

इस वीडियो के मुताबिक, मात्र दो वर्षों के दौराना पूरा एक जंगल खड़ा कर दिया गया है। वीडियो में बताया गया है कि जापानी पारिस्थितिकीविद अकीरा मियावाकी से प्रेरित - सायट्रीस पर्यावरण ट्रस्ट के साथ मिलकर पानी फाउंडेशन ने यह काम किया है। बता दें, इससे पहले भी पानी फाउंडेशन ने सतारा जिले में काफी काम किया है। यह फाउंडेशन लगातार महाराष्ट्र में काम कर रहे हैं।

वहीं, अगर आमिर ख़ान की वर्क फ्रंट की बात करें, तो इस वक्त वह लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फ़िल्म को 2020 के क्रिसमस पर रिलीज़ किया जाना था। हालांकि, कोरोना काल की वजह से इस फ़िल्म को अगले साल के क्रिसमस तक टाल दिया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.