Move to Jagran APP

ख़ुद को इसलिए बॉर्न एक्टर नहीं मानते आमिर खान

आमिर को लगान के वक़्त ऐसा लगा था कि कहीं जिस तरह से मैं रीडिंग कर रहा हूं, ऐसा न हो कि उन्हें आशुतोष फिल्म में लें ही न।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 23 May 2018 05:21 PM (IST)Updated: Wed, 23 May 2018 05:21 PM (IST)
ख़ुद को इसलिए बॉर्न एक्टर नहीं मानते आमिर खान
ख़ुद को इसलिए बॉर्न एक्टर नहीं मानते आमिर खान

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। आमिर खान इन दिनों अपनी फिल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान  को लेकर काफी उत्साहित हैंl हाल ही में उन्होंने इंडस्ट्री में तीस साल पूरे किये हैं और वह इस बात से काफी उत्साहित हैं।

loksabha election banner

आमिर खान ने अपने तीस साल की दिलचस्प जर्नी को लेकर बात करते हुए कहा कि उन्हें कभी नहीं लगता था कि वह एक पैदाइशी अभिनेता हैं। आमिर कहते हैं कि मैं जब बाकी कलाकारों को देखता हूं, जैसे नसीरूदीन शाह और ओम पुरी साहब, ज़ायरा वसीम, रघुवीर यादव और इस तरह के एक्टर्स को देखता हूं जैसे दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन। ये सभी मुझे एक्टिंग के पावर हाउस लगते हैं। वह जब शॉट देते हैं तो उनका एक बिलिव होता है। वह काफी नेचुरल और बिना एफर्ट के करते हैं। मुझे नहीं लगता कि मुझमें वह बात है। मुझे लगता है कि मुझे अपने वर्क करना पड़ता है उस लेवल तक पहुँचने के लिए। मैं एक्टिंग को, ह्यूमन साइकोलोजी को एन्जॉय करता हूं लेकिन फिर भी मुझे वहां पहुँचने में वक्त लगता।

आमिर बताते हैं कि दंगल फिल्म के रिहर्सल में ज़ायरा वसीम ने एक्सेंट तुरंत पकड़ लिया था मुझसे भी पहले। दस दिन के अंदर और मुझे तो लगभग चार महीने लग गए थे। यहां तक की शूटिंग के वक़्त तक मैं इसको लेकर स्ट्रगल कर ही रहा था। ऐसा लग रहा था ज़ायरा को देख के कि वह इसी भाषा को बचपन से बोलती आयी है जबकि मुझे मेहनत करनी पड़ती थी। आमिर कहते हैं कि यही वजह है कि मैं जब अपनी किसी फिल्म की फर्स्ट रीडिंग में बैठता हूं तो रीडिंग अच्छी नहीं रहती है।

आमिर को लगान के वक़्त ऐसा लगा था कि कहीं जिस तरह से मैं रीडिंग कर रहा हूं, ऐसा न हो कि उन्हें आशुतोष फिल्म में ही न लें। आमिर कहते हैं कि लेकिन इसके बावजूद मेरी स्ट्रेंथ यह है कि मैं कभी भी फेल होने से डरता नहीं हूं। मैं रिहर्सल करने में माहिर हूं क्योंकि मैं परफोर्मेंस को लेकर हमेशा सेन्स रखता हूं। आमिर कहते हैं कि वह इस बात से खुश हैं कि आज भी उन्हें दर्शकों का उतना ही प्यार मिल रहा है। बता दें कि आमिर की फिल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान इस साल नवंबर में रिलीज़ होगी।

यह भी पढ़ें: रेस 3 का ये राज़ न खुले इसके लिए सलमान एंड टीम ने बनाई रणनीति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.