मुंबई l दमदार एक्टिंग के जरिये पूरी दुनिया में अपनी कला का लोहा मनवा चुके आमिर खान ने अब ऐसा कुछ कह दिया है जिसे जानकर उनके फैंस को बड़ा झटका लग सकता है। आमिर खान ने कहा है कि फिल्म मेकिंग के लिए वो एक्टिंग को छोड़ सकते हैं l

हाल ही में 54 साल के हुए आमिर खान का अभी एक्टिंग छोड़ने का कोई इरादा नहीं है और वो अगली फिल्म लाल सिंह चड्ढा में लीड रोल भी कर रहे हैं लेकिन आमिर खान ने संकेत दे दिया है कि वो जब पूरी तरह से फिल्मों में डायरेक्शन या प्रोडक्शन करने लगेंगे तब एक्टिंग छोड़ देंगे। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक उन्हें फ़िल्में बनाना बहुत ही पसंद है। तारे ज़मीं पर को डायरेक्ट भी किया था। लेकिन फिल्ममेकिंग और एक्टिंग को अलग नहीं देख सकता। शुरुआत एक्टिंग से की गहि और उसी का अट्रैक्शन रहा है और यही कारण है कि जिस दिन मैं पूरी तरह डायरेक्टर बनने का फैसला कर लूंगा उस दिन एक्टिंग छोड़ दूंगा। पर अभी ऐसा नहीं है इसलिए अपने अंदर के डायरेक्टर को सपने में दबा कर बैठा हूँ।

आमिर ने कहा कि उन्होंने कभी सिर्फ पैसा कमाने की नहीं सोची लेकिन आने वाले समय में वो कितनी तेज़ी से पता नहीं। लोग अपने बैनर के लिए फिल्म बनाते हैं क्योंकि पैसा कमाना होता है। ये मेरी प्राथमिकता नहीं है। जब तक अच्छी स्क्रिप्ट नहीं मिलती उस पर फिल्म नहीं बनाई जा सकती। आमिर खान ने अपने करियर में कई फिल्में प्रोड्यूस कीं हैं।

उनकी पिछली फिल्म ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान फ्लॉप रही और अब वो अपनी फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार के निर्देशक अद्वैत चंदन के साथ अगली फिल्म कर रहे हैं। बाकी स्टारकास्ट अभी तय नहीं है और न ही आमिर ने बाकी के डिटेल्स का खुलासा किया l आमिर खान इस फिल्म में सिख का किरदार निभाएंगे और अगले छह महीने में 20 किलो तक वजह कम करेंगे l

उन्होंने बताया कि यह कहानी बहुत ही बेहतरीन है और दर्शकों को फील गुड करायेगी l जागरण डॉट कॉम ने आपको पहले ही बता दिया था कि आमिर फॉरेस्ट गम्प (Forrest Gump) के हिंदी रीमेक करने जा रहे हैं। उन्होंने इस फिल्म के ऑफिशियल राइट्स भी खरीद लिए हैं। फिल्म में Tom Hanks ने बेहतरीन किरदार निभाया था। साल 1986 में आये विंस्टन ग्रूम के उपन्यास पर आधारित ये एक कॉमेडी फिल्म है।

यह भी पढ़ें: Box Office : इस होली पर अक्षय कुमार की केसरी, पहले दिन इतने करोड़ का अनुमान

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021