Move to Jagran APP

Aamir Khan के मराठी टीचर का निधन, इमोशनल नोट लिखकर बोली यह बड़ी बात

Aamir Khan Mourns Death Of His Teacher आपकी उत्सुकता आपकी सीखने और साझा करने की उत्कंठा ने आपको बेहतरीन शिक्षक बनाया। जो चार साल हमने साथ में बिताए वो शानदार रहे।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 12:38 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 11:11 PM (IST)
Aamir Khan के मराठी टीचर का निधन, इमोशनल नोट लिखकर बोली यह बड़ी बात
Aamir Khan के मराठी टीचर का निधन, इमोशनल नोट लिखकर बोली यह बड़ी बात

नई दिल्ली, जेएनएन। शिक्षाविद् डॉ. सर्वपल्ली कृष्णन की जयंती के उपलक्ष्य में 5 सितम्बर को देश में शिक्षक दिवस मनाया जाता है। इस दिन विद्यार्थी अपने गुरुओं और शिक्षकों के प्रति सम्मान और आभार व्यक्त करते हैं। विडम्बना देखिए कि शिक्षक दिवस से ठीक तीन दिन पहले आमिर ख़ान के प्रिय शिक्षक सुहास लिमये का निधन हो गया। आमिर ने एक भावुक नोट लिखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। 

loksabha election banner

सुहास लिमये ने आमिर को मराठी भाषा की शिक्षा दी थी। अपने नोट में आमिर ने लिखा- मुझे यह सुनकर धक्का लगा है कि मेरे मराठी सर सुहास लिमये कल (बुधवार) को गुज़र गये। सर, आप मेरे सबसे अच्छे शिक्षकों में शामिल हैं। मैंने आपके साथ बिताए हुए हर लम्हे का आनंद उठाया है। आपकी उत्सुकता, आपकी सीखने और साझा करने की उत्कंठा ने आपको बेहतरीन शिक्षक बनाया। जो चार साल हमने साथ में बिताए, वो शानदार रहे। हर लम्हा मेरी यादों में पैबस्त है। आपने मुझे सिर्फ़ मराठी नहीं सिखायी, बल्कि बहुत कुछ सिखाया। शुक्रिया। आपकी बहुत याद आएगी। परिवार के लिए मेरी संवेदनाएं। 

आमिर ख़ान ने कोरोना वायरस पैनडेमिक के दौरान ख़ुद को शोर-शराबे से दूर रखा। जून में वो अचानक तब ख़बरों में आ गये थे, जब उन्होंने सोशल मीडिया के ज़रिए अपने स्टाफ के कोविड-19 संक्रमित होने की जानकारी दी थी। आमिर ने ट्वीट किया था कि उनके स्टाफ के कुछ लोग पॉज़िटिव पाये गये हैं। उन्हें क्वरंटाइन कर दिया गया है। आमिर ने बताया था कि बीएमसी स्टाफ़ ने इस सिलसिले में काफ़ी फुर्ती दिखाई और सभी को मेडिकल फेसिलिटी में भर्ती करवाया गया था। 

आमिर ख़ान इस समय अपनी फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग कर रहे हैं। इस फ़िल्म में करीना कपूर ख़ान फीमेल लीड में हैं। हाल ही में करीना की दूसरी प्रेग्नेंसी की पुष्टि होने बाद ख़बर आयी कि लाल सिंह चड्ढा के सेट पर कोविड-19 को लेकर काफ़ी एहतियात बरती जा रही है और करीना से मुलाकात से पहले कोविड-19 की जांच अनिवार्य कर दी गयी है।

यह फ़िल्म हॉलीवुड की फॉरेस्ट गम्प का आधिकारिक रीमेक है, जिसमें टॉम हैंक्स ने लीड रोल निभाया था। फ़िल्म की कहानी एक भोले-भाले मगर किस्मत के धनी शख़्स की है, जो जीवन की हर विपरीत परिस्थिति को अपनी भलमनसाहत से अपने पक्ष में कर लेता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.