Move to Jagran APP

Amir Khan Controversy: पहले भी विवादों में रह चुके हैं आमिर ख़ान, कभी 'असहिष्णुता' पर बयान तो कभी बिग बी की एक्टिंग पर निशाना

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर ख़ान इस वक्त एक विवाद में फंसे हुए हैं। Photo- Aamir Instagram

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 07:00 PM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 07:00 PM (IST)
Amir Khan Controversy: पहले भी विवादों में रह चुके हैं आमिर ख़ान, कभी 'असहिष्णुता' पर बयान तो कभी बिग बी की एक्टिंग पर निशाना
Amir Khan Controversy: पहले भी विवादों में रह चुके हैं आमिर ख़ान, कभी 'असहिष्णुता' पर बयान तो कभी बिग बी की एक्टिंग पर निशाना

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर ख़ान इस वक्त एक विवाद में फंसे हुए हैं। आमिर हाल ही में तुर्की गए थे, जहां उन्होंने तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी एमीन एर्दोगन से मुलाकात की जिसके बाद एक्टर को काफी ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल, तुर्की के राष्ट्रपति जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के खिलाफ बयान दे चुके हैं इसी वजह से लोग आमिर और तुर्की की फर्स्ट लेडी की मुलाकात से नाराज़ हैं और सोशल मीडिया पर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर कर रहे हैं।

loksabha election banner

न सिर्फ आम लोग बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोट ने भी आमिर ख़ान पर निशाना साधा है। हालांकि इस पूरे मामले पर आमिर चुप हैं। उनकी तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं आया है। लेकिन ये पहली बार नहीं है जब आमिर किसी विवाद में पड़े हों। आमिर पहले भी कई विवादों का हिस्सा रह चुके हैं। हम आपको बताते हैं आमिर के कुछ विवाद के बारे में जो कभी उनके बयान के बाद हुए तो कभी उनके कुछ करने की वजह से हुए।

असहिष्णुता पर बयान :

आज से कुछ सालों पहले आमिर ने असहिष्णुता को लेकर एक बयान दिया था जिसपर काफी बवाल हुआ था। आमिर ने कहा था कि उनकी पत्नी किरण राव को भारत में रहने से डर लगता है। एक्टर के इस बयान पर जमकर हंगामा हुआ था। इसके बाद इन्हें इनक्रेडिबल इंडिया (अतिथि देवो भव) के ब्रांड एंबेसडर पद से हटा दिया गया था।

नर्मदा बचाओ आंदोलन में समर्थन :

साल 2006 में आमिर खान मेधा पाटकर के साथ नर्मदा बचाओ आंदोलन के समर्थन में बैठे थे। उनके ऐसा करने का काफी विरोध हुआ था। उस समय आमिर ख़ान की फिल्म ‘फना’ रिलीज़ होने वाली थी जिसका भी लोगों ने काफी विरोध किया था। हालांकि उस समय प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह ने आमिर का समर्थन किया था और कहा था कि, ‘सभी को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है। अगर कोई व्यक्ति किसी विशेष विषय पर कुछ कहता है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको विरोध शुरू कर देना चाहिए’।

पीके को लेकर विवाद :

‘पीके’ में सीन था जिसमें एक आदमी शंकर भगवान बनकर पूरे शहर में भगता है और आमिर उसके पीछे भागते हैं। इस सीन को लेकर काफी विवाद हुआ था। हालांकि इस सीन को बाद में फिल्म की डिमांड बताया गया था। लेकिन धर्मगुरुओं ने आमिर को कठघरे में खड़ा कर दिया था।

अमिताभ बच्चन की एक्टिंग पर निशाना:

आमिर खान ने अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘ब्लैक’ को लेकर अमिताभ बच्चन पर टिप्पणी की थी। आमिर ने अपने ब्लॉग में लिखा था ब्लैक में अमिताभ की एक्टिंग उनके सिर के ऊपर से निकल गई।

वैक्स स्टेच्यू बनवाने से मना :

एक्टर अपना वैक्स स्टेच्यू बनाने से मना कर दिया था। आमिर का कहना था, ‘ये मेरे लिए ज़रूरी नहीं है...अगर लोग चाहेंगे तो मेरी फिल्म जरूर देखेंगे, और बहुत सारी चीज़ों के साथ डील भी नहीं कर सकता’।आमिर के इस इनकार के बाद उन्हें लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.