मुंबई। 'दंगल' में अपने रोल के लिए आमिर का डेडिकशन और परफेक्शन फ़िल्म के ट्रेलर में दिख रहा है, लेकिन ये डेडिकेशन सिर्फ़ आमिर तक ही सीमित नहीं रहा। छोटे से छोटे किरदार पर आमिर की पैनी नज़र रही है।

ख़बर है कि उन्होंने इस फ़िल्म के हर विभाग पर कड़ी नज़र रखी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उनके परफेक्शन का आलम यह था कि उन्होंने फ़िल्म में हरियाणवी भाषा सिखाने वाली टीचर का भी ऑडिशन ले लिया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आमिर ने फ़िल्म में छोटे से छोटे किरदार पर भी पूरा ध्यान दिया है। सो छोटे अंतराल के लिए भी अगर कोई फ़िल्म का हिस्सा बना है तो पहले उन्हें आमिर की अग्निपरीक्षा से गुज़रना पड़ा है। करीबी सूत्रों ने बताया है कि एक सीन में इस फ़िल्म में सारे कलाकारों को हरियाणवी सिखाने वाली ट्रेनर भी नज़र आएंगी। पूरी फ़िल्म में उन्होंने सारे कलाकारों के डिक्शन पर काम किया है, लेकिन जब बारी उनके अभिनय की आयी, तो उन्हें भी ऑडिशन देना पड़ा, जबकि संवाद हरियाणवी में ही थे। उनका ही नहीं, हर सहयोगी कलाकार के एक एक ऑडिशन पर आमिर ने पूरा ध्यान दिया है।

इसे भी पढ़ें- स्वागत के लिए हो जाइए तैयार... इस डेट को आ रहे हैं दबंग चुलबुल पांडे

आमिर ने इन बातों का भी ख्याल रखा है कि फ़िल्म में हरियाणवी सही तरीके से बोली जाये और वह सहज लगे। सो, उन्होंने ऑथेंटिसिटी का पूरा ख्याल रखा है। फ़िल्म अगले शुक्रवार को रिलीज़ होने वाली है।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप