Move to Jagran APP

Video देखिये, रणबीर कैसे बने मुन्नाभाई, लुक देखकर संजय दत्त को लगा डर

इस वीडियो में विस्तार से ये दिखाया गया है कि रणबीर कपूर कैसे मुन्नाभाई बने और इसके लिए उन्हें क्या क्या दिक्कत हुई l

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 11 Jul 2018 01:18 PM (IST)Updated: Thu, 12 Jul 2018 12:02 PM (IST)
Video देखिये, रणबीर कैसे बने मुन्नाभाई, लुक देखकर संजय दत्त को लगा डर
Video देखिये, रणबीर कैसे बने मुन्नाभाई, लुक देखकर संजय दत्त को लगा डर

मुंबई। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म संजू लोगों को ख़ूब पसंद आ रही है। रणबीर के काम की हर जगह तारीफ़ हो रही है। और बॉक्स ऑफ़िस पर तो जैसे नोटों की बरसात हो रही है। संजय दत्त भी अपने जीवन को बड़े परदे पर मिले प्रतिसाद से गद्गद हैं लेकिन उन्हें इस फिल्म के एक भाग को देखने के बाद डर सता गया था।

loksabha election banner

फिल्म संजू में रणबीर कपूर के मुन्नाभाई बनने का एक वीडियो जारी किया गया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि संजय दत्त ने जब राजू हिरानी की फिल्म मुन्नाभाई की थी तो इस तरह दिखते थे और उसे रणबीर कपूर ने अपनी फिल्म संजू में किस तरह से ढाला है। करीब चार मिनिट के इस वीडियो में रणबीर कपूर के मुन्नाभाई बनने की पूरी तैयारी को दिखाया गया है। लेकिन सबसे दिलचस्प बात जो राजकुमार हिरानी ने बताई वो ये कि फिल्म में मुन्नाभाई सिक्वेंस को शूट करने के बाद जब उन्होंने इसे संजय दत्त को दिखाया था तो संजय दत्त ने देखने के बाद सबसे पहले राजू हिरानी से कहा कि मुझे उम्मीद है कि मैं मुन्नाभाई के तीसरे भाग में हूं।

* राजकुमार हिरानी के लिए मुन्नाभाई का करीब तीन चार मिनिट का पोर्शन शूट करना पुरानी यादों में जाना जैसा रहा। दस साल बाद वो फिर से कुछ चीजों को ठीक वैसे ही शूट कर रहे थे।

* रणबीर कपूर के लिए मुन्नाभाई बनना बड़ी चुनौती थी। लेकिन उन्होंने फिल्म को कई बार देखा था और फिर अपने को मुन्नाभाई की तरह ढाल भी लिया।

* स्टाइलिश आलिम ने रणबीर कपूर को मुन्नाभाई का लुक दिया। रणबीर कहते हैं कि 13 या 14 बार या पता नहीं कितनी बार लुक टेस्ट होने के बाद उन्हें मुन्नाभाई का फाइनल लुक मिला।

* फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस में मुन्नाभाई का किरदार अंदर से नरम और बाहर से रफ-टफ था। रणबीर एक समय में शारीरिक भाषा में तो मुन्नाभाई के हाव भाव ला पाए थे लेकिन उस तरह का बन कर दिखाया उनके सामने पहाड़ जैसी चुनौती थी।

* रणबीर को फिल्म में संजू बनना अलग काम था और सिर्फ मुन्नाभाई बनना पूरा अलग। रणबीर कपूर ने मुन्नाभाई फिल्म को बार बार देखा था और संजय दत्त का किरदार अपने भीतर उतारने के लिए अपने जूतों की ऊंचाई तक बढ़ा ली थी।

यह भी पढ़ें: Box Office: इस सोमवार को भी संजू मालामाल, अब तक इतने करोड़ हो गए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.