Move to Jagran APP

Happy Birthday Mandakini: बोल्ड एक्ट्रेस मंदाकिनी मना रही हैं 50वां बर्थडे, अब दिखती हैं ऐसी

मशहूर एक्ट्रेस मदांकिनी अपने रिलेशन्स और फिल्म के बोल्ड सीन के कारण विवादों में रही थीं। मगर अब फिल्मी दुनिया से दूर अपने परिवार के साथ एक गुमनाम जिंदगी बिता रही हैं।

By Ifat QureshiEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 03:54 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 03:54 PM (IST)
Happy Birthday Mandakini: बोल्ड एक्ट्रेस मंदाकिनी मना रही हैं 50वां बर्थडे, अब दिखती हैं ऐसी
Happy Birthday Mandakini: बोल्ड एक्ट्रेस मंदाकिनी मना रही हैं 50वां बर्थडे, अब दिखती हैं ऐसी

नई दिल्ली, जेएनएन। 80 के दशक की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस मानी जाने वाली मंदाकिनी का असली नाम यासमीन जॉसेफ है। एक समय की मशहूर एक्ट्रेस मदांकिनी अपने रिलेशन्स और फिल्म के बोल्ड सीन के कारण विवादों में रही थीं। मगर अब फिल्मी दुनिया से दूर अपने परिवार के साथ एक गुमनाम जिंदगी बिता रही हैं।

loksabha election banner

कई सारी फिल्मों से रिजेक्ट किए जाने के बाद मंदाकनी पर डायरेक्टर राज कपूर की एक नज़र पड़ी और उन्होनें अपने बेटे राजीव कपूर के लिए मदांकिनी को फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ में कास्ट कर लिया। ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई और महज एक फिल्म से मंदाकिनी को पहचान मिल गई। फिल्म के एक सीन ने खूब सुर्खियां बटौरी जिसमें मंदाकिनी सफेद साड़ी पहने झरने में नहा रही हैं। इस फिल्म में कई बॉल्ड सीन देने के कारण ही मंदाकिनी को उस दशक की सबसे बॉल्ड एक्ट्रेस का दर्जा दिया गया था।

 

View this post on Instagram

Husn pahadon ka❤❤ with beautiful mandakini and rajiv kapoor sung by Lata mangeshkar ji and suresh wadkar👌👌👌👌👌 #rishikapoor #mandakini #rdburman #dharmendra #retrobollywood #oldbollywood #oldbollywoodsongs #retrobollywood #mukesh #kishorekumar #mohammedrafi #latamangeshkar #rajkapoor #1973 #70s #oldisgold #arunairani #bobby #tinamunim #rajivkapoor #sureshwadkar

A post shared by पुराने यादें।।🌷🌷🌷 (@oldgoldenclassics) on

1994 में आई एक तस्वीर ने मंदाकिनी को सवालों के घेरे मे लाकर खड़ा कर दिया था। इस तस्वीर में मंदाकिनी गैंगस्टर दाईद इब्राहिम के साथ बेठ कर क्रिकेट मैच देखती नजर आ रही थीं। इन दोनों के रिश्ते की खबरों ने पूरे बॉलीवुड में सनसनी मचा दी थी, मगर मंदाकिनी ने दाऊद को अपना दोस्त बताते हुए सारे रिश्तों से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें : खल्लास गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री Isha koppikar अब दिखती हैं ऐसी, तस्वीरों में देखिए

 

View this post on Instagram

#Mandakini Then And Now

A post shared by Bollywood Memories (@memories_of_bollywood) on

मंदाकिनी ने अपने एक्टिंग करियर में कई और फिल्मों में काम किया लेकिन पहली फिल्म जितनी लोकप्रियता कभी हासिल नही हो पाई। 1990 में एक बुध्दिष्ट मोंक से शादी कर मंदाकिनी ने फिल्मी जिंदगी से अलविदा ले लिया था। फिलहाल मंदाकिनी दलाई लामा की राह पर चलते हुए तिब्बत योग सिखाती हैं साथ ही अपने पति के साथ तिब्बतिन मेडिकल सेंटर भी चला रही हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.