Move to Jagran APP

आज ही के दिन 35 साल पहले भारत ने जीता था क्रिकेट का विश्व कप, अब रणबीर सिंह ने किया ये वादा

रणवीर ने भी इस फ़िल्म को लेकर कहा है कि यह किरदार निभाना उनके लिए ख़ुशी के साथ-साथ एक बड़ी जिम्मेदारी का काम भी है क्योंकि...

By Hirendra JEdited By: Published: Tue, 26 Jun 2018 10:19 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jun 2018 02:48 PM (IST)
आज ही के दिन 35 साल पहले भारत ने जीता था क्रिकेट का विश्व कप, अब रणबीर सिंह ने किया ये वादा
आज ही के दिन 35 साल पहले भारत ने जीता था क्रिकेट का विश्व कप, अब रणबीर सिंह ने किया ये वादा

मुंबई। 25 जून ही वह तारीख है जिस दिन कपिल देव की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम ने पहली बार लार्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर क्रिकेट का विश्व कप जीता था। आज इस जीत को 35 साल पूरे हो गए। इस बीच अभिनेता रणवीर सिंह ने इस मौके पर ट्वीट कर विश्व कप जीत की याद ताज़ा कर दी है।

loksabha election banner

रणवीर सिंह का यह ट्वीट इसलिए भी ख़ास है क्योंकि वो जल्द ही विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव पर बन रही बायोपिक में उनके किरदार में नज़र आने वाले हैं। विश्व कप पर बेस्ड यह फ़िल्म नेशनल अवॉर्ड विनिंग डायरेक्टर संजय पूरन सिंह चौहान की कहानी पर आधारित होगी और इस फ़िल्म को डायरेक्ट करेंगे-कबीर ख़ान। बहरहाल, रणवीर ने अपने ट्वीट में लिखा कि आज से 35 साल पहले उन्होंने (इंडियन टीम ने) देश को गर्व करने का एक लम्हा दिया। साथ ही वो यह लिखना भी नहीं भूले कि उन्हें उम्मीद है कि वो भी उन्हें गर्व करने का मौका देंगे। ज़ाहिर है रणवीर अपनी आने वाली फ़िल्म की ही बात कर रहे हैं। उन्होंने इस ट्वीट में डायरेक्टर कबीर ख़ान को भी टैग किया है।

यह भी पढ़ें: अर्जुन कपूर के बर्थडे पर जाह्नवी कपूर हुईं इमोशनल, कहा- ‘लव यू भैया, तुम मेरी ताकत’, देखें तस्वीरें

बता दें कि कपिल देव से पहले क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक फ़िल्म ‘एमएम धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ और मोहम्मद अज़हरूद्दीन की बायोपिक ‘अज़हर’ दर्शक पर्दे पर देख चुके हैं। जहां तक बात कपिल के बायोपिक की है तो यह कहा जा रहा है कि यह फ़िल्म केवल कप्तान कपिल देव पर नहीं, बल्कि पूरी टीम इंडिया पर बनने वाली है। इस बीच कबीर ख़ान ने भी विश्व कप के उस फाइनल मैच का स्कोरकार्ड सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कपिल देव और पूरी टीम को बधाई दी! इस स्कोरकार्ड की ख़ास बात यह है कि यह हाथों से लिखी उस ऐतिहासिक मैच का असली स्कोरशीट है। कबीर ख़ान ने इसे किसी खजाने की तरह बताया है। क्रिकेट के फैंस के लिए यह किसी गिफ्ट से कम नहीं! 

CONGRATULATIONS “Kapil’s Devils”!! On the 35th anniversary of the greatest sporting triumph of India - the 1983 Prudential World Cup... I’m sharing this treasure I discovered at the Lords stadium in London... original hand written score sheets of the final on the 25th of June 1983. Check out the notes... priceless!! #History #goosebumps #livinglegends

A post shared by Kabir Khan (@kabirkhankk) on

गौरतलब है कि पहले कपिल देव की भूमिका निभाने के लिए रणवीर सिंह की जगह उनके जिगरी दोस्त अर्जुन कपूर का नाम भी सामने आ रहा था। लेकिन, कबीर ख़ान ने यह साफ़ कर दिया था कि इस रोल के लिए रणवीर सिंह उनकी पहली पसंद थे। कबीर ख़ान मीडिया से बता चुके हैं कि 1983 का विश्व कप जीतना उनके बचपन की सबसे ख़ास यादों में शुमार है। उन्होंने कहा कि यह जीत उनके दिल के सबसे करीब था और अब उन्हें इस विषय पर फ़िल्म बनाने का मौका मिला है।

यह भी पढ़ें: निक जोनास, परिणीति चोपड़ा और परिजनों संग प्रियंका चोपड़ा गोवा रवाना, देखें तस्वीरें

I feel honoured and privileged to be part of this film. One of the greatest underdog stories of all time - finally coming to the silver screen. What a day it's been. To have met our sporting heroes in the flesh and be regaled by their stories - full of nostalgia, humour, emotion...a truly unforgettable event. Im filled with a sense of responsibility and committed to making a film that the entire nation can be proud of. The greatest Indian sports story will now get its deserved cinematic glory! It's time to #Relive83 🏏may God bless our endeavour. Thank you for this once in a lifetime opportunity @kabirkhankk ... lets do this !!!

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh) on

कपिल देव भी रणवीर सिंह के बारे में कह चुके हैं कि वो एक प्रतिभाशाली अभिनेता हैं और उन्हें ख़ुशी है कि उनका किरदार रणवीर सिंह निभा रहे हैं! रणवीर ने भी इस फ़िल्म को लेकर कहा है कि यह किरदार निभाना उनके लिए ख़ुशी के साथ-साथ एक बड़ी जिम्मेदारी का काम भी है क्योंकि इस फ़िल्म के जरिये सारा देश अपने हीरो (क्रिकेटरों) की कहानी जान पायेगा, जिन पर उन्हें गर्व है!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.