Move to Jagran APP

जेम्स बॉन्ड की 25वीं फिल्म का ऐलान, मिल गया नया डायरेक्टर

पहले डैनी बोएल इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे थे लेकिन उनकी जगह कैरी जोजी फुकुनागा को बॉन्ड 25 को डायरेक्ट करने का मौका मिला है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 12:50 PM (IST)Updated: Sun, 30 Sep 2018 02:53 PM (IST)
जेम्स बॉन्ड की 25वीं फिल्म का ऐलान, मिल गया नया डायरेक्टर
जेम्स बॉन्ड की 25वीं फिल्म का ऐलान, मिल गया नया डायरेक्टर

मुंबई। पूरी दुनिया में अपनी जासूसी के कारनामे दिखा का लोगों को हैरान करने वाला एजेंट 007 यानि जेम्स बॉन्ड को बड़े परदे पर आने में अभी दो साल का समय लगेगा। वो इस बार वेलंटाइन डे के मौके पर आ रहे हैं।

loksabha election banner

फिल्म बॉन्ड 25 की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। ये फिल्म अगले साल चार मार्च को पाइनवुड स्टूडियो से फ्लोर पर जायेगी और 14 फरवरी 2020 को रिलीज़ होगी। यानि दो साल बाद वेलंटाइन डे के मौके पर बॉन्ड की जासूसी के साथ भरपूर प्यार भी देख सकेंगे। वैसे भी जेम्स अपनी बॉन्ड गर्ल्स के साथ रोमांस करने में माहिर हैं। आपको याद होगा कि इस फिल्म को पहले डैनी बोएल डायरेक्ट कर रहे थे लेकिन बाद में क्रिएटिव डिफ़रेंस की वजह से वो फिल्म से बाहर हो गए। उनकी जगह कैरी जोजी फुकुनागा को बॉन्ड 25 को डायरेक्ट करने का मौका मिला है। कैरी छोटे परदे के खिलाड़ी माने जानते हैं। उन्होंने ‘ट्रू डिटेक्टिव’ के नाम से एक सीरीज़ बनाई थी। उनकी पिछली फिल्म 'Beasts Of No Nation' थी इदरिस अल्बा ने लीड रोल किया था।

इसी साल की बात है जब ब्रिटेन सहित पूरी दुनिया में इस बात को लेकर बड़ा सट्टा लग रहा था कि जेम्स बॉन्ड सीरीज़ की अगली फिल्म में आख़िर बॉन्ड बनेगा कौन। डेनियल क्रेग ही जेम्स बॉन्ड श्रृंखला की 25वीं फिल्म में जासूस का लीड रोल निभाएंगे। उन्होंने इसके लिए करीब 450 करोड़ रूपये की मोटी फीस ली है। डेनियल क्रेग 2006 से जेम्स बॉन्ड का किरदार निभा रहे हैं और बॉन्ड सीरीज़ की पांच फिल्मों में ब्रिटिश जासूस बन चुके हैं। जानकारी के मुताबिक फिल्म बांड 25 की ज़्यादातर शूटिंग क्रोएशिया में होगी और कुछ हिस्से जापान और दक्षिण फ़्रांस में भी शूट होंगे।

कहानी रेमंड बेंसन के उपन्यास Never Dream of Dying पर आधारित होगी जिन्होंने इससे पहले Tomorrow Never Dies, और Die Another Day की कहानी लिखी थी। फिल्म में डेनियल का मुकाबला इस बार एक अंधे सुपरविलेन से होगा। जेम्स बॉन्ड की अब तक की फिल्मों में क्रेग के अलावा रोजर मूर, शॉन कॉनरी, प्रियस ब्रॉसनन, टिमोथी डॉल्टन और जॉर्ड लेजेनबे ने एजेंट 007 की भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़ें: 2.0 Making: रजनीकांत और अक्षय कुमार को ऐसे बनाया गया रोबोट, Video देखिये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.