नई दिल्ली, जेएनएन। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पिछले कुछ सालों में अपने अभिनय के दम पर इंडस्ट्री और लोगों के दिलों में एक खास जगह बनायी है। अलग-अलग किस्म के किरदार निभाकर नवाज ने अपने अभिनय की रेंज दिखायी है। फिल्मों से लेकर वेब सीरीज की दुनिया में नवाज ने कई बेहतरीन किरदार निभाये हैं। ऐसे में साल 2022 नवाज के लिए बेहद स्पेशल रहने वाला है। इस साल उनकी पांच फिल्में रिलीज होंगी, जिनमें वो विभिन्न भूमिकाओं में दिखेंगे। आइए, आपको बताते हैं कि किन फिल्मों में नवाज दिखाएंगे अपने अभिनय के रंग।

नो लैंड्स मैन

नो लैंड्स मैन एक ड्रामा फिल्म है। मूलरूप से यह अंग्रेजी भाषा में बन रही है। जिसकी कहानी एक दक्षिण एशियाई व्यक्ति की मजेदार यात्रा के आसपास घूमती है। फिल्म की जानकारी नवाज ने ट्वीट के जरिए दी थी। 'नो लैंड्स मैन' का निर्देशन बांग्लादेशी फिल्म निर्माता मुस्तफा सरवर फारूकी कर रहे हैं। एआर रहमान फिल्म का संगीत दे रहे हैं, साथ ही कार्यकारी निर्माता भी हैं।

टीकू वेड्स शेरू

यह एक अलग किस्म की लव स्टोरी है, जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अवनीत कौर लीड रोल में है। इस फिल्म का निर्माण कंगना रनोट कर रही हैं। कंगना ने फिल्म की सूचना सोशल मीडिया के जरिए दी थी और इसकी शूटिंग की तस्वीरें भी शेयर कर रही हैं।

अदभुत

अद्भुत सुपरनैचुरल थ्रिलर ड्रामा फिल्म है। फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी लीड रोल में हैं। उनके अलावा डायना पेंटी, श्रेया धन्वन्तरि और रोहन मेहरा फिल्म में नजर आयेंगे। फिल्म का निर्देशन साबिर खान कर रहे हैं।

हीरोपंती 2

हीरोपंती 2 साल 2014 में रिलीज़ हुई फिल्म हीरोपंती फ्रेंचाइजी की अगली फिल्म है। टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया लीड रोल्स में हैं। वहीं नवाज एक खास भूमिका में दिखेंगे।

जोगिरा सारा रा रा

'जोगीरा सारा रा रा' एक रोमांटिक फिल्म है, जिसमें नवाजुद्दीन के साथ नेहा शर्मा रोमांस करती नजर आएंगी। फिल्म की कहानी छोटे शहर की पृष्ठभूमि पर है। इसकी शूटिंग मुंबई से लेकर लखनऊ और बनारस में हुई है।

नवाज ने फिल्मों में सफलता पाने के लिए तकरीबन 15 साल तक संघर्ष किया था। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत 'शूल' और 'सरफरोश' जैसी फिल्मों से की थी, लेकिन इन फिल्मों में उनका किरदार काफी छोटा था और वह किसी की नजर में नही आ पाये। अनुराग कश्यप की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से उन्हें पहचान मिली।

Edited By: Vaishali Chandra