2015 शुरू हो गया है। नए साल में भी दर्शकों को जबरदस्त मनोरंजन के लिए बड़ी फिल्मों के रिलीज होने का इंतजार है। तो जानिए आने वाली इन बड़ी फिल्मों के बारे में और रहिए तैयार मनोरंजन के लिए।

'तेवर'

'तेवर' में पहली बार अर्जुन कपूर और सोनाक्षी सिन्हा की जोड़ी देखने को मिलेगी। अर्जुन के पापा बोनी कपूर और उनके चाचा संजय कपूर के प्रोडक्शन में बन रही इस फिल्म से संजय पहली बार प्रोडक्शन के क्षेत्र में कदम रख रहे हैं। 2015 में रिलीज होने जा रही पहली फिल्म होने की वजह से उम्मीद की जा रही है कि ये अच्छा प्रदर्शन करेगी। तो इस 9 जनवरी अर्जुन-सोनाक्षी के तेवर को मिस करने की भूल न करें।

2014 में बॉक्स ऑफिस पर बजा इन फिल्मों का डंका

'बेबी'

अक्षय कुमार की 'बेबी' को लेकर दर्शकों में काफी चर्चा है। स्पेशल 26 के बाद निर्देशक नीरज पांडे और अक्षय की जोड़ी एक बार फिर से शानदार फिल्म लेकर आ रही है। इसे 23 जनवरी को रिलीज किया जाएगा।

'फैंटम'

निर्देशक कबीर खान और निर्माता साजिद नाडियाडवाला की सफल जोड़ी फिल्म 'फैंटम' ला रही है। इस फिल्म में एक बार फिर सैफ अली खान और कट्रीना कैफ की जोड़ी देखने को मिलेगी। ये फिल्म 26/11 हमले से जुड़ी है।

2014 की 12 बेहतरीन फिल्में

'दिल धड़कने दो'

'दिल धड़कने दो' को फरहान अख्तर की निर्देशक बहन जोया अख्तर बना रही हैं। फिल्म में बड़ी स्टार कास्ट है, जिसमें अनुष्का शर्मा, रणवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा, फरहान, शेफाली शाह और अनिल कपूर नज़र आएंगे। फिल्म युवाओं को पसंद आएगी। फिल्म 5 जून 2015 को रिलीज होगी।

'बदलापुर'

अब तक रोमांटिक और चॉकलेटी बॉय वाले किरदार निभा चुके वरुण धवन अपनी अगली फिल्म 'बदलापुर' से अपनी इमेज का यू-टर्न लेने जा रहे हैं। वो इस फिल्म में डेडली लुक में हैं। महज तीन फिल्मों के बाद ही इस तरह के किरदार में हाथ आजमाना वरुण का बड़ा कदम है। फिल्म के प्रोमो को काफी पसंद किया जा रहा है। तो इस फिल्म को मिस न करना ही दर्शकों के लिए फायदे का सौदा रहेगा।

2014 में इन फिल्मों ने क्यों किया निराश?

'फैन'

मनीष शर्मा के निर्देशन में बन रही फिल्म 'फैन' में शाहरुख खान लीड रोल में हैं। फिल्म को आदित्य चोपड़ा प्रोड्यूस कर रहे हैं। फिल्म का संगीत ए.आर. रहमान कंपोज करेंगे और ये 14 अगस्त 2015 को रिलीज होगी।

'बजरंगी भाईजान'

कबीर खान के निर्देशन में बन रही 'बजरंगी भाईजान' में सलमान खान और करीना कपूर की जोड़ी एक बार फिर देखने को मिलेगी। ये एक रोमांटिक फिल्म है जिसमें सलमान एक मुस्लिम लड़के का, जबकि करीना एक हिन्दू लड़की का किरदार निभा रही हैं। 16 जुलाई को रिलीज होने जा रही इस फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है।

'प्रेम रतन धन पायो'

मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन और हम साथ-साथ है जैसी फिल्मों के बाद निर्देशक सूरज बड़जात्या और सलमान खान की जोड़ी एक बार फिर फैमिली ड्रामा 'प्रेम रतन धन पायो' दर्शकों के लिए लेकर आ रही है। सोनम कपूर इस फिल्म में सलमान के अपोजिट नज़र आएंगी। फैमिली फिल्में पसंद करने वालों को फिल्म का बेसब्री से इंतजार है। फिल्म 11 नवंबर को रिलीज हो सकती है।

2014 में इन फिल्मों की शूटिंग नहीं हो सकी शुरू!

'डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी'

यशराज फिल्मस के बैनर तले बन रही इस डिटेक्टिव फिल्म को दिबाकर बनर्जी निर्देशित कर रहे हैं। सालों पहले ब्योमकेश बक्शी पर आने वाले सीरियल को काफी पसंद किया गया था। फिल्म 1943 में कलकत्ता की पृष्ठभूमि पर बन रही है। इसलिए उम्मीद की जा रही है फिल्म को भी दर्शकों का प्यार मिलेगा। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत मुख्य किरदार में हैं। पहले यह फिल्म फरवरी में रिलीज होनी थी, लेकिन क्रिकेट वर्ल्ड कप के चलते इसकी रिलीज डेट आगे खिसका कर 10 अप्रैल कर दी गई है।

'बॉम्बे वेलवेट'

अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी 'बॉम्बे वेलवेट' दिसंबर में रिलीज होने वाली थी लेकिन अब इसे मई में रिलीज किया जाएगा। फिल्म में रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा की जोड़ी है। बताया जा रहा है कि फिल्म की कहानी काफी दिलचस्प होगी। तो 15 मई को इस फिल्म को देखने की तैयारी कर लीजिए।

'पीकू'

अगर अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और इरफान खान जैसी स्टार कास्ट हो तो फिल्म कौन मिस करता है। 'पीकू' एक अजीबोगरीब पिता और बेटी के रिश्ते को करीब से दिखाती है। अमिताभ पिता जबकि दीपिका बेटी के किरदार में हैं। फिल्म 30 अप्रैल को रिलीज हो रही है।

'तमाशा'

एक्स लवर्स दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर की जोड़ी एक बार धमाल मचाने आ रही है। ब्रेकअप के बाद आई दोनों की फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' ने शानदार प्रदर्शन किया था। इम्तियाज अली के निर्देशक में बन रही 'तमाशा' का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। 'तमाशा' 25 दिसंबर 2015 को रिलीज की जाएगी।

2014 में लिंक अप और ब्रेक अप को लेकर खबरों में रहीं ये जोड़ियां

'गब्बर'

'स्पेशल 26' और 'हॉलीडे' जैसी सफल फिल्में देने के बाद दर्शक अक्षय को एक बार फिर गब्बर में देखने के लिए बेहद उत्साहित हैं। फिल्म में अक्षय के अपोजिट श्रुति हासन नज़र आएंगी। 'गब्बर' 3 अप्रैल को रिलीज होगी।

'वेलकम बैक'

'वेलकम बैक' साल 2007 में आई कॉमेडी फिल्म 'वेलकम' की सीक्वल है। इसके पहले पार्ट को काफी पसंद किया गया था और इसके सीक्वल को लेकर भी दर्शकों में काफी उत्साह है। फिल्म की कास्ट की बात की जाए तो इसमें अनिल कपूर, जॉन अब्राहम, नाना पाटेकर, परेश रावल और श्रुति हासन हैं। फिल्म की शूटिंग फिलहाल चल रही है और इसे 29 मई 2015 को रिलीज किया जा सकता है।

'रॉय'

रणबीर कपूर, अर्जुन रामपाल और जैकलीन फर्नांडीस की फिल्म 'रॉय' को लेकर काफी चर्चा है। फिल्म का ट्रेलर और पहला गाना रिलीज हो गया है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है। ट्रेलर में एक रहस्यमयी दुनिया दिखाई गई है। विक्रमाजीत सिंह के निर्देशन में बन रही फिल्म 13 फरवरी को रिलीज होगी। तो इस दुनिया के बारे में जानने के लिए फिल्म देखने जरूर जाएं।

वैसे दर्शकों के लिए एक अफसोस की बात ये है कि बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की इस साल कोई फिल्म नहीं आएगी।

2014 में दुनिया को अलविदा कह गए ये सितारे

2015 में रहेगी इन 15 फिल्मों पर नजर, देखें तस्वीरें

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप