Move to Jagran APP

10th Jagran Film Festival: वाराणसी और प्रयागराज में 2-4 अगस्त तक चलेगा जागरण फ़िल्म समारोह

10th Jagran Film Festival वाराणसी में विद्युत जाम्वाल और प्रयागराज में संजय मिश्रा विभिन्न चर्चाओं में शामिल होंगे। संजय मिश्रा फ़िल्म समारोह का उद्घाटन भी करेंगे।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 06:58 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 06:58 PM (IST)
10th Jagran Film Festival: वाराणसी और प्रयागराज में 2-4 अगस्त तक चलेगा जागरण फ़िल्म समारोह
10th Jagran Film Festival: वाराणसी और प्रयागराज में 2-4 अगस्त तक चलेगा जागरण फ़िल्म समारोह

नई दिल्ली, जेएनएन। दुनिया के सबसे बड़े घुमंतू फ़िल्म समारोह 10वें जागरण फ़िल्म फ़ेस्टिवल का कारवां अब वारणसी और प्रयागराज पहुंच रहा है। 2 से 4 अगस्त तक इन आध्यात्मिक नगरियों में फ़िल्मों का मेला लगेगा, जहां देश-विदेश की क्लासिक फ़िल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही फ़िल्म जगत की नामी हस्तियां भी पहुंचेगी। 

loksabha election banner

आयोजकों के मुताबिक़, वाराणसी में विद्युत जाम्वाल और प्रयागराज में संजय मिश्रा विभिन्न चर्चाओं में शामिल होंगे। संजय मिश्रा फ़िल्म समारोह का उद्घाटन भी करेंगे। अपने दमदार एक्शन के लिए लोकप्रिय विद्युत यहां अपनी फ़िल्म 'कमांडो 3' के बारे में बात करेंगे। वाराणसी में फ़िल्म समारोह का उद्घाटन देवाशीष मखीजा की फ़िल्म 'भोसले' से होगा, जबकि प्रयागराज में राही अनिल निर्देशित 'तुम्बाड़' की स्क्रीनिंग से समारोह की शुरुआत होगी। वाराणसी में नई ओटीटी रिलीज़ 'कोटा फैक्ट्री' की स्क्रीनिंग भी की जाएगी। इस फ़िल्म का निर्देशन राघव सुब्बु ने किया है।

वाराणसी में 'द ताशकंद फाइल्स' और प्रयागराज में 'सुई धागा' के साथ फ़िल्म समारोह का समापन होगा। दोनों शहरों में अर्जेंटीना की फ़िल्मों की स्क्रीनिंग भी की जाएगी। बता दें कि अर्जेंटीना इस बार जागरण फ़िल्म फेस्टिवल का फोकस पार्टनर है। फ़िल्मों के शौक़ीनों के लिए दोनों शहरों में सत्यांशु सिंह की मास्टर क्लास आयोजित की जाएंगी। साथ ही सत्यांशु निर्देशित 'चिंटू का बर्थडे' की स्क्रीनिंग भी होगी। क्लासिक बॉलीवुड फ़िल्म 'कर्मा' की स्क्रीनिंग के ज़रिए वेटरन राइटर और एक्टर कादर ख़ान को श्रद्धांजलि दी जाएगी। कादर ख़ान ने फ़िल्म की स्क्रिप्ट लिखी थी। 

इससे पहले लखनऊ और कानपुर में फ़िल्म फेस्टिवल काफ़ी कामयाब रहा था। लखनऊ चैप्टर का उद्घाटन बमन ईरानी ने किया था। इस दौरान परिणीति चोपड़ा और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने फ़िल्म क्रिटिक राजीव मसंद के साथ अपनी आने वाली फ़िल्म 'जबरिया जोड़ी' पर भी चर्चा की, जिसको लेकर दर्शकों में काफ़ी उत्साह देखा गया। फ़िल्म की शूटिंग लखनऊ में ही हुई है। सिद्धार्थ ने अपने बिहारी लहज़ा सीखने के अनुभव और हावभाव पर रोशनी डाली। 'कोटा फैक्ट्री' की स्क्रीनिंग में दर्शकों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। यहां अभिषेक यादव की मास्टर क्लास में दर्शकों को सवालों के जवाब देने के लिए वक़्त कम पड़ गया। 'चिंटू का बर्थडे' फ़िल्म का शानदार रिस्पांस मिला। 

कानपुर में समारोह का उद्घाटन 'क्या होगा' से हुआ, जिसको लेकर दर्शकों में ज़बर्दस्त क्रेज़ था, क्योंकि इसकी शूटिंग कानपुर में ही हुई है। यहां जाने-माने फ़िल्म जर्नलिस्ट और लेखक असीम छाबड़ा ने निखिल आडवाणी से उनकी आने वाली फ़िल्म 'बाटला हाउस' को लेकर दिलचस्प बातचीत की, जिसका मौजूद ऑडिएंस ने ख़ूब लुत्फ़ उठाया।

जागरण फ़िल्म फेस्टिवल की शुरुआत दिल्ली मेें 18 जुलाई को हुई थी। वाराणसी और प्रयागराज के बाद घुमंतू फ़िल्म समारोह आगरा, मेरठ, देहरादून, हिसार, लुधियाना, पटना, रांची, जमशेदपुर, गोरखपुर, रायपुर, इंदौर और भोपाल का सफ़र तय करेगा। मुंबई में 29 सितम्बर को इसका समापन किया जाएगा। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.