नई दिल्ली [प्रतिभा गुप्ता]। कभी अपनी चुलबुली अदाओं से तो कभी अपनी खूबसूरत मुस्कान से लाखों दिलों पर राज करने वालीं जेनेलिया डिसूजा का आज बर्थडे है। वो पूरे 28 साल की हो गईं और उम्र के इस पड़ाव पर अगर हम उनकी निजी जिंदगी पर गौर फरमाएं तो उनकी एक चीज सहजता से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेती है और वो है उनकी और रितेश देशमुख की प्यारी सी लव स्टोरी, जो किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है।

तो चलिए आपको दोनों की इस प्यारी सी लव स्टोरी के कुछ चटपटे किस्से से रूबरू कराते हैं। जेनेलिया और रितेश आज बॉलीवुड के हॉटेस्ट कपल में से एक हैं। दोनों ने एक ही साथ साल 2003 में फिल्म 'तुझे मेरी कसम' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के रिलीज होने के साथ ही दोनों के अफेयर की खबर भी सामने आई थी।

बात सगाई तक भी पहुंच गई थी। हालांकि उस वक्त लोगों को ये लगा कि साथ काम करने दौरान हीरो-हीरोइन के बीच अफेयर की खबर पब्लिसिटी स्टंट भी होती है, लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं था। वाकई में दोनों के बीच प्यार की खिचड़ी पक रही थी और वो भी साल 2000 से ही। जी हां, जेनेलिया और रितेश ने इसी साल से ही एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था।

इस खूबसूरत जोड़े ने एक कुकरी शो में अपनी इस प्यार भरी आंख-मिचौली के खेल के बारे में खुलासा किया। उन्होंने बताया कि कैसे दोनों काम के सिलसिले में मीटिंग के बहाने एक दूसरे से कॉफी शॉप में मिलते थे, ताकि इस बात की किसी को भनक न लग सके। दोनों एकदम टिपिकल स्टाइल में एक आम लड़के-लड़की की तरह अपने परिवार-रिश्तेदारों से छिपते-छिपाते मिलते थे।

और पता है इस तरह एक दूसरे से मुलाकात करने का आइडिया किसका था? रितेश का, जो जेनेलिया को भी जंच गया, क्योंकि काम के बहाने ही दोनों को एक दूसरे के साथ वक्त बिताने का मौका मिलता था और इस तरह काफी लंबे समय तक दोनों का अफेयर चला। वैसे शुरुआत में ये खबर भी सामने आई थी कि रितेश के पिता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलास राव देशमुख इस रिश्ते से खुश नहीं थे।

हालांकि रितेश और जेनेलिया 2012 में एक बार फिल्म 'तेरे नाल लव हो गया' में साथ काम करने के दौरान अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में आए और फिर तो उन्होंने इस फिल्म के रिलीज होने का भी इंतजार नहीं किया और पहले ही एक दूसरे के साथ सात फेरे ले लिए। दोनों ने तीन फरवरी, 2012 को अपने प्यार को शादी की मंजिल तक पहुंचाया। उसके बाद 24 फरवरी, 2012 को उनकी फिल्म 'तेरे नाल लव हो गया' रिलीज हुई।

जेनेलिया और रितेश के बारे में एक दिलचस्प बात ये भी है कि दोनों ने एक बार नहीं, बल्कि दो बार एक दूसरे से शादी की। पहली बार दोनों ने महाराष्ट्रियन रीति-रिवाज से एक दूसरे को अपना जीवनसाथी बनाया और फिर दूसरी बार इंग्लिश वेडिंग की। दोनों एक दूसरे को बेहद प्यार करते हैं। फिल्म इंडस्ट्री जैसी चकाचौंध भरी दुनिया से जुड़े होने के बावजूद दोनों का शादी से पहले इतने लंबे समय का साथ उनके मजबूत रिश्ते का गवाह है।

अब तो दोनों की खूबसूरत जिंदगी में उनके प्यार की निशानी भी आ चुका है। दोनों का एक प्यारा सा बेटा रियान है। रितेश ने हाल ही में उसकी एक प्यारी सी तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की थी, जो तेजी से वायरल भी हो गई थी। इस तस्वीर को देखकर कोई भी कह सकता है 'हैप्पी फैमिली परफेक्ट फैमिली'।

वैसे जेनेलिया के फैंस के लिए एक खबर ये भी है कि उनकी बॉलीवुड में जल्द वापसी भी हो सकती है।

Bigg Boss

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस