एक समय ऐसा था, जब युवा पीढ़ी का बॉलीवुड में एंट्री लेने का जबरदस्त क्रेज था। लेकिन जब से टीवी की दुनिया ने अपना दायरा बढ़ाया है, बडे़-छोटे पर्दे का भेद मिट गया है। अब टीवी पर काम करने के लिए युवा तैयार रहते हैं। दिल्ली में जन्मी और रांची में पली-पढ़ी खूबसूरत ख्याति मंगला ने भी वही किया। ख्याति भी आ गई अभिनय की दुनिया में। उन्हें सोनी के धारावाहिक बात हमारी पक्की है में अहम भूमिका निभाने का अवसर मिला। अभी वे सामाजिक और पारिवारिक धारावाहिक नीम नीम शहद शहद में अभिनय कर रही हैं। सहारा वन पर आ रहे इस धारावाहिक में वे निराली भूमिका निभा रही हैं। ख्याति कहती हैं, मैं इस भूमिका को पाकर बहुत खुश हूं। मुझे निराली की भूमिका से काफी उम्मीदें हैं।

ख्याति धारावाहिक नीम नीम शहद शहद से कैसे जुडी़ं? वे बताती हैं, धारावाहिक बात हमारी पक्की है करने के बाद मुझे निर्माता धीरज कुमार के ऑफिस से ऑडिशन के लिए बुलावा आया। ऑडिशन देने के बाद मुझे कई दिनों तक इंतजार करना पड़ा। आखिरकार, इस धारावाहिक में निराली की भूमिका के लिए मेरा चयन हो गया। ख्याति इस धारावाहिक की अपनी भूमिका के बारे में बताती हैं, मैं इसमें सोनाली की बहन निराली की भूमिका निभा रही हूं। निराली बचपन से ही एकल परिवार में जीवन व्यतीत करने में यकीन रखती है। इस किरदार में मुझे असली जिंदगी नजर आई और इस किरदार में मुझे कुछ चैलेंज नजर आया, इसलिए भी मैंने इस रोल को करने का मन बनाया।

धारावाहिक नीम नीम शहद शहद की कहानी एक संयुक्त परिवार और एकल परिवार की व्यवस्था पर आधारित है। इसमें दोनों व्यवस्थाओं की बारीकियों का बखूबी चित्रण है। इसमें ख्याति को दीपक पाराशर और विद्या सिन्हा जैसे सीनियर और आम्रपाली गुप्ता जैसे नए कलाकार के साथ काम करने का अवसर मिला है। इन सबके साथ काम करना उन्हें कैसा लग रहा है? वे बताती हैं, दीपक पाराशर और विद्या सिन्हा जी काफी समय बाद छोटे पर्दे पर आए हैं। दोनों ही काफी सीनियर कलाकार हैं। इनके साथ काम करने का मेरा अच्छा अनुभव हुआ। आम्रपाली भी बेहद को-ऑपरेटिव हैं। इन सबके साथ काम करके मैं खुश हूं। सेट पर बिताया हर पल मेरे लिए यादगार है।

धारावाहिक नीम नीम शहद शहद के अलावा ख्याति मंगला और क्या कर रही हैं? वे कहती हैं, मैं इस धारावाहिक के अलावा अभी और कुछ नहीं कर रही हूं। यह एक डेली सोप है। इसकी शूटिंग करने में ही काफी समय चला जाता है। फिर कुछ दिन अपने लिए भी चाहिए। हां, जब समय मिलेगा, तो जरूर कुछ करूंगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर