Move to Jagran APP

जलती है दुनिया जलने दो

सोनम कपूर की फिल्मों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वे थोड़े ही समय में काफी फिल्मों यानी सांवरिया, दिल्ली-6, आई हेट लव स्टोरीज, आयशा, थैंक यू और मौसम आदि में अलग-अलग तरह के रोल करती आगे बढ़ रही हैं। भले ही उनकी किसी फिल्मों ने

By Edited By: Published: Fri, 09 Dec 2011 10:52 AM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2011 10:52 AM (IST)
जलती है दुनिया जलने दो

सोनम कपूर की फिल्मों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वे थोड़े ही समय में काफी फिल्मों यानी सांवरिया, दिल्ली-6, आई हेट लव स्टोरीज, आयशा, थैंक यू और मौसम आदि में अलग-अलग तरह के रोल करती आगे बढ़ रही हैं। भले ही उनकी किसी फिल्मों ने बहुत अच्छी सफलता नहीं पाई हो, लेकिन वे लगातार नई फिल्मों के लिए चुनी जा रही हैं। अभी सोनम को जिस फिल्म के लिए चुना गया है उसे निर्देशित करेंगे भट्ट कैंप के चहेते मोहित सूरी। चर्चा है कि मोहित ने अपनी इस फिल्म के लिए सोनम को साइन किया है और फिल्म में उनके अपोजिट हीरो होंगे अभिषेक बच्चन, जो उनके साथ फिल्म दिल्ली 6 में काम कर चुके हैं। सोनम इस बात से खुश हैं और उनका कहना है कि इस फिल्म की शूटिंग जनवरी में शुरू होगी। सोनम का मानना है कि मोहित की यह फिल्म अलग मिजाज की होगी, लेकिन उनकी पिछली फिल्मों जैसा इसमें कुछ नहीं होगा।

loksabha election banner

मोहित इस फिल्म को भट्ट कैंप के लिए नहीं बना रहे हैं। इस बात से यह भी माना जा रहा है कि मोहित अब बाहरी प्रोडक्शन कंपनियों की फिल्में करनी भी शुरू कर चुके हैं। कहा जा रहा है कि यह कहानी युवाओं पर आधारित है जिसमें चार दोस्त हैं। अभिषेक के साथ सोनम के चयन की बात तो पक्की हो गई है, लेकिन अभी दो और नए चेहरों की तलाश है।

बॉलीवुड की फैशन आइकॉन कहलाने वाली सोनम की अभिनय से अधिक अपने व्यवहार को लेकर इंडस्ट्री के लोग शिकायत करते मिल जाते हैं। वे कहती हैं, मैं जो हूं, किसी से छिपा कुछ भी नहीं है। मुझे काम मिल रहा है। मैं ऐसी स्थिति में कुछ और क्यों सोचूं? आलोचनाओं से मुझ पर कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं अपनी ही दुनिया में मगन रहती हूं। मुझे लगता है कि लोग चाहे कुछ भी करें और कहें पर दर्शक मुझे पसंद करते हैं। मेरे प्रति दर्शकों का नजरिया हमेशा पॉजिटिव रहा है और अब भी है। जलती है दुनिया तो जलने दो..। कोई कुछ भी कहे पर अंत में आप वही पाते हैं जो आप डिजर्व करते हैं। दूसरे क्या कहते हैं इसकी चिंता इंसान को कभी नहीं करनी चाहिए। मैं ऐसा ही सोचती हूं।

वे आगे कहती हैं, हालांकि मैंने अब तक जितने लोगों के साथ काम किया है, सभी के साथ अच्छी तरह पेश आई हूं लेकिन मैं यह भी कहना चाहती हूं कि मेरे करीबी दोस्त फिल्म इंडस्ट्री से नहीं हैं। मैं कभी किसी के बारे में बुरा नहीं सोचती। जो भी कहती हूं, सोच-समझकर ही कहती हूं।

सोनम इस साल को अपने करियर के लिए कैसा मानती हैं? वे कहती हैं, यह साल मेरे करियर के लिए अच्छा रहा। इस साल थैंक यू अच्छी गई है। मौसम को भी लोगों ने पसंद किया है। अब प्लेयर्स आएगी। यह फिल्म भी मजेदार है। प्लेयर्स में मेरे साथ अभिषेक बच्चन हैं। कुछ समय पहले सोनम की शाहिद कपूर से कहासुनी हो गई थी। वे उस बारे में कहती हैं, बिल्कुल बकवास बातें हैं और मीडिया की उड़ाई हुई हैं। दरअसल, मैं और शाहिद बहुत ही अच्छे दोस्त हैं और हम दोनों के बीच बहुत ही अच्छा तालमेल है। अगर हमारे बीच कोई गलतफहमी होती भी है, तो हम उसे खुद ही सुलझा लेते हैं। नहीं चाहती कि कोई और आए।

सोनम को इंडस्ट्री की स्टाइलिश अभिनेत्री माना जाता है। वे इस बारे में क्या कहती हैं? सोनम मानती हैं, मैं चुन-चुन कर अपने लिए ड्रेसेज लेती हूं। अगर कोई साड़ी पसंद आ जाए तो उसे लेकर मैं उसका कॉन्सेप्ट बदल सकती हूं। मैं साड़ी, शर्ट-पैंट, सलवार-कमीज और दूसरी ड्रेसेज भी पसंद करती हूं। मुझे हर तरह के कपड़े पसंद हैं और मुझ पर हर तरह के कपड़े जंचते भी हैं। हां, मैं यह जरूर चाहती हूं कि टाइट फिटिंग वाली ड्रेसेज कभी न पहनूं। मैं ढीली ड्रेसेज अधिक पसंद करती हूं।

खबर आई थी कि सोनम पापा अनिल कपूर के साथ एक फिल्म करने वाली हैं। इस बारे में वे क्या कहती हैं? उनका जवाब होता है, मुझे पापा के साथ फिल्म करनी है, लेकिन कोई अच्छी स्क्रिप्ट मिले और डायरेक्टर हम दोनों को ढंग से उसमें पेश करे तभी हम साथ काम करेंगे। फिलहाल ऐसी कोई फिल्म नहीं कर रही हूं। हां, मुझे ऐसी किसी फिल्म का इंतजार है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.