Move to Jagran APP

Happy Birthday Prabhu Deva: इस एक्ट्रेस के लिए प्रभुदेवा ने तोड़ा था 16 साल पुराना रिश्ता, फिर नहीं हो पाई शादी

प्रभु देवा हमेशा से अपने डांस के लिए जाने जाते हैं इसलिए उन्हें भारत का माइकल जैक्सन भी कहा जाता है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Wed, 03 Apr 2019 12:01 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2019 12:01 PM (IST)
Happy Birthday Prabhu Deva: इस एक्ट्रेस के लिए प्रभुदेवा ने तोड़ा था 16 साल पुराना रिश्ता, फिर नहीं हो पाई शादी
Happy Birthday Prabhu Deva: इस एक्ट्रेस के लिए प्रभुदेवा ने तोड़ा था 16 साल पुराना रिश्ता, फिर नहीं हो पाई शादी

नई दिल्ली, जेएनएन। एक्टर, डायरेक्टर, कोरियोग्राफर प्रभुदेवा अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। वेे हमेशा से अपने डांस के लिए जाने जाते हैं, इसलिए उन्हें भारत का माइकल जैक्सन' भी कहा जाता है। दो बार बेस्ट कोरियोग्राफर के नेशनल अवॉर्ड से नवाजे जा चुके प्रभुदेवा का बॉलीवुड सहित तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ इंडस्ट्री में भी बड़ा योगदान है।

prime article banner

मल्टीटैलेंटेड प्रभुदेवा ने साल 2009 में बतौर डायरेक्टर फिल्म 'वॉन्टेड' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद 'राउडी राठौर', 'एक्शन जैक्सन', 'दबंग-3' जैसी कई फिल्में बनाईं। खास बात ये है कि प्रभुदेवा को बचपन से ही डांस का शौक था और उन्हें डांस की कला अपने पिता से विरासत में मिली। उनके पिता 'मुरुग सुन्दर' भी साउथ के मशहूर कोरियोग्राफर रहे हैं। प्रभुदेवा को हाल ही में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने पद्मश्री पुरस्कार ने सम्मानित किया था।

अधूरी ही रह गई यह लवस्टोरी
दक्षिण फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री नयनतारा आज सबसे ज्यादा कमाने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। एक समय था जब नयनतारा और प्रभुदेवा का अफेयर खबरों में छाया हुआ था। दोनों के कई साल डेट करने के बाद नयनतारा उनसेे शादी करना चाहती थीं। लेकिन प्रभुदेवा के सामने शादी न करने की बड़ी मजबूरी थी। यहां तक कि नयनतारा ने प्रभुदेवा से शादी करने के लिए अपना धर्म तक बदल दिया, लेकिन फिर भी कोई बात न बन सकी। इसके पीछे बहुत बड़ी वजह यह थी कि प्रभुदेवा पहले से शादीशुदा थे।

हालांकि इसी वजह से प्रभुदेवा की शादी टूट गई। प्रभुदेवा ने साल 1995 में रामलता से शादी की थी। जब उनकी पत्नी को दोनों के रिलेशन के बारे में पता चला तो वह काफी नाराज हुईं और साल 2010 में फैमिली कोर्ट में याचिका दायर कर दी। 2011 में प्रभुदेवा ने अपनी पत्नी से तलाक ले लिया। शादी के 16 साल बाद दोनों का तलाक हुआ। प्रभु देवा और लता के 3 बेटे थे जिनमें से उनके बड़े बेटे की कैंसर के कारण साल 2008 में मौत हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.