Move to Jagran APP

8kg Washing Machines: चुटकियों में होगी दाग-धब्बों की छुट्टी, गीले कपड़े खुद जाएंगे सूख

8kg Washing Machines - घरों में कपड़ों की सफाई के लिए एक वॉशिंग मशीन का होना काफी जरूरी हो गया है। हालाँकि मार्केट में वॉशिंग मशीन को कई तरह की क्वालिटी व लोड कैपिसिटी के साथ पेश किया जाता है। ऐसे में अगर आप वॉशिंग मशीन के नए खरीददार हैं तो आपको किसी एक बेहतर विकल्प का चुनाव करने में कन्फ्यूजन हो सकता है।

By Deepak Kumar Pandey Edited By: Deepak Kumar Pandey Published: Sat, 10 Sep 2022 05:19 PM (IST)Updated: Sat, 07 Jan 2023 04:51 PM (IST)
8kg Washing Machines: चुटकियों में होगी दाग-धब्बों की छुट्टी, गीले कपड़े खुद जाएंगे सूख
Best 8kg Washing Machines in India online

8kg Washing Machines: घरों में कपड़ों की सफाई के लिए एक वॉशिंग मशीन का होना काफी जरूरी हो गया है। हालाँकि मार्केट में वॉशिंग मशीन को कई तरह की क्वालिटी व लोड कैपिसिटी के साथ पेश किया जाता है। ऐसे में अगर आप वॉशिंग मशीन के नए खरीददार हैं तो आपको किसी एक बेहतर विकल्प का चुनाव करने में कन्फ्यूजन हो सकता है।

loksabha election banner

हालाँकि अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम यहां आपके लिए भारत में Best 8kg Washing Machines और Washing Machin Price की सूची लेकर आए हैं, ताकि आपको अपने लिए बेस्ट प्रोडक्ट का चुनाव करने में कोई परेशानी ना हो। जैसा की नाम से स्पष्ट है कि इन Washing Machine को 8 किलो की कैपिसिटी के साथ पेश किया जाता है और इनका इस्तेमाल ज्यादातर घरों में किया जाता है।

इस विकल्प की भी जांच करेंः Semi Automatic Washing Machines.

Best 8kg Washing Machines in India: Price and Specifications

अगर आप अपने घर के लिए टॉप फीचर्स वाले एक नए Washing Machine को खरीदने जा रहे हैं, तो यहां दिए गए प्रोडक्ट में से किसी एक की खरीददारी आराम से कर सकते हैं।

1. Haier 8 Kg Inverter Fully Automatic Washing Machine

यह Haier वॉशिंग मशीन 5 स्टार की पावर रेटिंग के साथ आता है और बिजली के साथ-साथ पानी भी बचाता है। इस फुली ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन की क्षमता 8 किलो की है और यह जबरदस्त परफॉर्मेंस देता है। इसे फीचर्स के रूप में ओसियन वेव ड्रम, सुपर ड्रम, इन्वर्टर मोटर, रिफ्रेश और लीज़र सीमलेस ड्रम आदि मिलता है। Haier Washing Machine Price: Rs 29,990.

खासियत

  • ओसियन वेव ड्रम
  • 8 किलो की क्षमता
  • 5 स्टार की पावर रेटिंग

2. LG 8 Kg Semi Automatic Washing Machine

इस LG Washing Machine में आपको 5-स्टार की पावर रेटिंग मिल जाती है, जो बिजली और पानी की कम खपत के साथ आपके कपड़ों की बेहतर सफाई सुनिश्चित करता है। यह वास्तव में एक किफायती सेमी ऑटोमेटिक टॉप लोडिंग मशीन है, जो बड़ी फैमिली के लिए उपयुक्त है। LG Washing Machine Price: Rs 14,590.

प्रमुख खासियत

  • 5 में से 4.4 स्टार की यूजर रेटिंग
  • बेस्ट इन क्लास इफिसिएंट
  • बिजली व पानी की कम खपत

3. Whirlpool 8 Kg Washing Machine

8 किलो की लोड कैपसिटी वाला यह Whirlpool Washing Machine वास्तव में एक सेमी ऑटोमेटिक टॉप लोडिंग वॉशिंग मशीन है, जो 5-स्टार की पावर रेटिंग के साथ बिजली व पानी की कम खपत सुनिश्चित करता है और कपड़ों के कलर व क्वालिटी को बिना नुकसान पहुंचाए दमदार सफाई सुनिश्चित करता है। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 14,980.

प्रमुख खासियत

  • वॉश प्रोग्राम की सुविधा
  • 5-स्टार की पावर रेटिंग
  • बड़ा व्हील और स्मार्ट हैंडल

4. Samsung 8 Kg Washing Machine

इस Samsung Washing Machine में आपको 8 किलो की लोड कैपिसिटी मिल जाती है और यह 5 स्टार की पावर रेटिंग के साथ आता है। हालाँकि यह एक फुली ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन है, जो सेमी ऑटोमेटिक के मुकाबले ज्यादा क्षमता देता है। इसमें आपको 9 वॉश प्रोग्राम मिल जाते हैं, जो हर तरह के कपड़े की सफाई को सुनिश्चित करता है। Samsung Washing Machine Price: Rs 23,390.

प्रमुख खासियत

  • 9 वॉश प्रोग्राम
  • बड़ी फैमिली के लिए उपयुक्त
  • एक्टिव वॉश+ टेक्नोलॉजी फीचर्स

5. Godrej 8 Kg Washing Machine 

इस Godrej Washing Machine को 5-स्टार की पावर रेटिंग मिल जाती है, जो बिजली की कम खपत के साथ-साथ पानी को भी बचाता है। यह मूलरूप से एक सेमी ऑटोमेटिक टॉप लोडिंग वॉशिंग मशीन है, जिसमें आपको 1440 आरपीएम स्पिन मोटर के साथ कपड़ों को तेजी से सुखाने की सुविधा मिल जाता है। Godrej Washing Machine Price: Rs 14,990.

प्रमुख खासियत

  • Tri-रोटो स्क्रब Pulsator
  • 5 में से 4.3 स्टार की यूजर रेटिंग
  • बड़ी फैमिली के लिए उपयुक्त

6. LG 8 Kg 5 Star Top Loading Washing Machine 

8kg Washing Machines की सूची में शामिल यह LG Top Loading Washing Machine भी आपके लिए एक अच्छा विकल्प है, जिसमें आपको कॉलर स्क्रबर, रस्ट फ्री ब़डी और लिंट कलेक्टर मिल जाता है। अगर आपकी फैमिली बड़ी है तो यह भी आपके लिए एक बेहतर विकल्प बनकर उभरता है। LG Washing Machine Price: Rs 14,780.

प्रमुख खासियत

  • 5 में से 4.4 स्टार की यूजर रेटिंग
  • 5-स्टार की पावर रेटिंग
  • बिजली और पानी की कम खपत

इसकी भी जांच करेंः Best 7kg Washing Machines

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.