Move to Jagran APP

Best Monitor Brands In India: फेमस ब्रांड के 10 सबसे बेहतरीन मॉनिटर्स, जो गेमिंग और एडिटिंग का मजा करेंगे डबल

Best Monitor Brands In India मॉनिटर के ऐसा उपकरण हैं जिसकी जरूरत हर ऑफिस और घर में होती हैं ऐसे में अगर आप भी मॉनिटर्स के लिए सबसे अच्छा ब्रांड कौन सा है? ये सोच रहे हैं तो यहां देखें भारत के सबसे फेमस ब्रांड के Best Monitors In India की लिस्ट जिनके लेटेस्ट आई प्रोटेक्ट फीचर और हाई रिफ्रेश रेट की वजह से यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है।

By Chhaya SharmaEdited By: Chhaya SharmaPublished: Wed, 31 May 2023 06:39 PM (IST)Updated: Fri, 15 Sep 2023 03:16 PM (IST)
Best Monitor Brands In India: फेमस ब्रांड के 10 सबसे बेहतरीन मॉनिटर्स, जो गेमिंग और एडिटिंग का मजा करेंगे डबल
Best Monitor Brands In India Image: Cover

Best Monitor Brands In India : अगर अपने पर्सनल वर्क या गेंमिंग के शौक के लिए किसी अच्छे मॉनिटर को लेना का सोच रहे हैं और आप इसके लिए मॉनिटर्स के सबसे अच्छे ब्रांड की तलाश कर रहे हैं। तो अब आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि हम आपके लिए यहां लाये हैं ये Best Monitor Brands In India की जानकारी, जिसकी मदद से आप घर बैठे ही अपने लिए अपनी पसंद और जरूरत के अनुसार आपने लिए कोई भी बेस्ट मॉनिटर चुन सकते हैं।

loksabha election banner

वैसे तो भारत में कई बेहतरीन मॉनिटर्स अवेलेबल हैं, लेकिन इस लिस्ट में हम आपके लिए लाये हैं यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाले और बिकने वाले Best Monitors In India की जानकारी। ये मॉनिटर अपने जबरदस्त क्वालिटी और शानदार फीचर्स की वजह से आज लोगों की नंबर वन पसंद बन चुके हैं, तो चलिए नजर डालते हैं इन Monitor Computer की लिस्ट पर।

Best Monitor Brands In India : प्राइस, फिचर्स और क्वालिटी

यहां दी गई लिस्ट में आपको LG Monitor, सैमसंग मॉनिटर, डेल मॉनिटर और HP Monitor जैसे विश्वानिय और फेमस ब्रांडेड मॉनिटर के बारे में बताया गया हैं। ये सभी मॉनिटर बेहद टॉप क्लास क्वालिटी के मटेरियल से बने हैं, जो जल्दी खराब नहीं होते और बिना परेशानी के ज्यादा समय तक चलते हैं। इनकी मदद से आप अपना ऑफिस वर्क, स्कूल और कॉलेज प्रोजेक्ट आसानी से कर सकते हैं। इसके अलावा इन Best Monitors In India में आपको प्रोपराइटरी ब्राइटनेस इंटेलिजेंस, लो ब्लू लाइट फीचर मिलते हैं, जो आपकी आंखों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं।

1. HP M24f 23.8-Inch(60.47cm) Full HD Monitor

यह एचपी मॉनिटर सबसे ज्यादा पॉपुलर मॉनिटर्स में से एक हैं। अमेंज़न पर इसे 5 में से 4.5 की रेटिंग मिली हैं। इस HP Monitor Computer की क्वालिटी बहुत अच्छी है। जिसकी वहज से यह जल्दी खराब नहीं होता है।

यह Best Monitor In India फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है, इसकी रेजोल्यूशन 1920 x 1080 है। इसके अलावा इसमें 75 Hz का रिफ्रेश रेट है, इस पर आप अपना कोई भी काम आसानी से कर सकते है। HP Full HD Monitor Price: Rs 12,799.

2. BenQ GW2780T 27 inch Full HD Ultra-Slim Bezel Monitor

बीक्यू मॉनिटर की क्वालिटी बहुत जबरदस्त होती हैं, जिसकी वजह से इस ब्रांड का नाम Best Monitor Brand In India में शुमार हैं। यह मॉनिटर फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है। इसका स्क्रीन रिफ्रेश रेट 60 Hz है।

यह BenQ Monitor Computer में फ्रेमलेस डिजाइन और बिल्ट-इन स्पीकर भी मिलते है। इसकी स्क्रिन के से आपकी आखों को नुकसान नहीं होता। इस पर आप अपना कोई भी ऑफिस वर्क आसानी से कर सकते है। ये कोडिंग और एडिटिंग के लिए एकदम बेस्ट है। BenQ computer Monitor Price: Rs 15,990.

3. Samsung 24-Inch Fhd Monitor, Bezel Less Design

यह सैमसंग मॉनिटर आपको फुल एचडी डिस्प्ले के मिलता है। इसका स्क्रीन रिफ्रेश रेट 75hzहै। इस Samsung Monitor का लुक भी काफी स्टाइलिश है, जो ऑफिस और घर को क्लासी टच देता हैं।

इस मॉनिटर मे आपको बेज़ेल लेस डिज़ाइन, एएमडी फ्रीसिंक और झिलमिलाहट मुक्त जैसे स्पेशल फीचर मिलते हैं, इसकी स्क्रिन से आपकी आखों को नुकसान नहीं होता। इस Best Monitor In India पर आप अपना कोई भी ऑफिस वर्क आसानी से कर सकते है। Samsung Monitor Price: Rs 9,399.

4. ViewSonic Full HD Resolution Monitor

यह गेमिंग के ललिए एकदम बेस्ट मॉनिटर है। इसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया है। इस मॉनिटर की वजह से इस ब्रांड का नाम Best Monitor Brand In India की लिस्ट में शुमार है।


इस ViewSonic Monitor Computer में आपको फूल HD रेजोलुशन मिलता है। इसका डिज़ाइन प्रीमियम है जोअल्ट्रा-स्लिम प्रोफाइल के साथ आता है। यह आपके घर और ऑफिस को स्टाइलिश टच देता है। इसका रिफ्रेश रेट 75 Hz है। ViewSonic Monitor Price: Rs 16,499.

5. Dell 27' (68.96 cm) S2721HNM FHD Monitor

यह डेल मॉनिटर बहुत पॉपुलर मॉनिटर में शामिल है। यह Dell Monitor स्लिम और स्लीक डिज़ाइन में आता हैं, जो दिखनें में काफी अट्रैक्टिव लगता है। इनकी क्वालिटी भी बहुत अच्छी है।

इस ब्रांड का नाम Best Monitor Brand In India में शुमार हैं। में आपको फुल एचडी डिस्प्ले मिलती है, इसकी रेजोल्यूशन 1920 X 1080 है। इसके अलावा इसमें 60Hz का रिफ्रेश रेट है। Dell Monitor Price: Rs 15,899.

6. Acer HA270 27 Inch Full HD LCD Monitor

27 इंच साइज का यह Acer Monitor ऑफिस के कम और पर्सनल यूज दोनों के लिए परफेक्ट है। इसकी लुक दिखने में बहुत शानदार है। इसके एडवांस फीचर्स लोगों को काफी पसंद है।

इस Best Monitor In India में आपको आई प्रोटेक्शन के लिए फ्लिकर फ्री स्किन और ब्लू लाइट फिल्टर जैसा सेपेशल फीचर मिलता है, जो आपकी आखों को कोई नुकसान नहीं होता। इसकी हाई परफॉर्मेंस आपके काम को आसान और जल्दी करने में मदद करती है। Acer Monitor Price: Rs 10,550.

7. MSI Modern MD272QP 27-Inch Computer Monitor

यह MSI Monitor यूजर्स द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है, इसे स्पेशली गेमिंग के लिए बनाया गया है। इसके कई बेहतरीन और लेटेस्ट फीचर्स की वजह सेअमेज़न पर इसकी रेटिंग काफी अच्छी है। यह 27 इंच साइज की फुल एचडी स्किन के साथ आता हैं।

इस मॉनिटर की वजह से यह Best Monitor Brand In India की लिस्ट में शुमार हैं। इसक लुक काफी स्टाइलिश हैं, जो आपके रूम या ऑफिस को क्लासी बनाता हैं। यह 75HZ रिफ्रेश रेट के साथ आता है।है इसे आप अपने प्रोफेशन काम के लिए यूज कर सकते हैं। MSI Monitor Price: Rs 24,500.

8. Lenovo - D19-10, 18.5 Inch Pixels Led Hd Monitor

ब्लू लाइट फिल्टर और एंटी ग्लेयर स्क्रिन जैसा स्पेशल फीचर के साथ आने वाला यह Lenovo Monitor पर घंटो काम कर सकते हैं और गेम खेल सकते हैं। इसका रिफ्रेश रेट 60 hz है।

यह Best Monitor In India अपनी मजबूत मटेरियल क्वालिटी की वजह से सालों साल खराब नहीं होता। इसी वजह से इन्हें यूजर्स ने अमेज़न पर टॉप रेटिंग दी है। यह आपको हाई परफॉर्मेंस देता है। Lenovo Monitor Price: Rs 5,749.

9. LG Ultragear IPS 144Hz Gaming Monitor 24 Inches

लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किये जाने वाला यह LG Monitor में आपको कई एडवांस फीचर मिलते हैं, जो इसे खास बनाते हैं। इसमें आप अपनी पसंद का कोई भी गेम आसानी से खेल सकते हैं।

यह Best Monitor Brand In India के मॉनिटर का रिफ्रेश रेट 144Hz हैं, इसे स्पेशली गेमिंग के लिए ही बना हैं। यह जल्दी खराब नहीं होता। इसमें आपको आई प्रोटेक्शन के फीचर भी मिलते हैं। इसे आप कोडिंग और प्रोह्रामिंग के लिे भी चुन सकते हैं। LG Monitor Price: Rs 13,099.

10. ZEBRONICS 27 inch IPS Panel 165Hz Gaming Monitor

यह फुल एचडी डिस्पले और एंटी ग्लेयर स्क्रीन जैसे फीचर के साथ आने वाले ZEBRONICS Monitor गेमिंग के लिए एक दम सही चुनाव हैं। इस पर आप घंटो काम कर सकते हैं।

इस Best Monitor In India में आपको 165Hz का रिफ्रेश रेट मिलता हैं, जो आपके गेमिंग एक्सपीरियंस को मजेदार बनाता है। इसी वजह से इसे अमेज़न पर यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी हैं। ZEBRONICS Monitor Price: Rs 14,399.

FAQ: Best Monitor Brands In India

1. कंप्यूटर मॉनीटर के लिए कौन सा ब्रांड सबसे अच्छा है?

1. Acer. Acer Nitro XV282K KVbmiipruzx.

2. ASUS. ASUS ROG Swift PG279QM.

3. Dell. Dell Alienware AW3423DW.

4. LG. LG 27GR95QE-B. SEE PRICE. ...

5. Samsung. Samsung LS34BG850SNXZA.

2. गेमिंग के लिए टॉप 6 मॉनिटर कौन से है?

Top 6 Best Gaming Monitors

1. एलजी अल्ट्रागियर 34GP950G।

2. एसर नाइट्रो XV282K।

3. सैमसंग ओडिसी G7।

5. आसुस TUF गेमिंग VG258QM।

6. Asus TUF गेमिंग VG289Q1A.

3. क्या 24 इंच और 27 इंच मॉनिटर गेमिंग के लिए बेहतर है?

गेमिंग के लिए, 27 इंच स्क्रीन की सबसे अधिक मांग है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इसमें देखने के लिए बड़ा विशन मिलता हैं, जिसकी वजह से यह एक मजेदार अनुभव देती है

4. कौन सा मॉनिटर बहुत अधिक बिजली की खपत करता है?

प्लाज्मा स्क्रीन मॉनिटर ज्यादा बिजली की खपत करते हैं।

5. गेमिंग के लिए कितना HZ अच्छा है?

आम गेमर्स के लिए 60hz अच्छा हैं, लेकिन अगर आप प्रोफेशनल गेमर हैं, तो आपके लिये 144Hz Monitor और ईस्पोर्ट्स पर खेलने वाले लोगों के लिए 240Hz सबसे बेस्ट है।

Best Monitor Brands In India: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.