Move to Jagran APP

West Bengal Elections 2021: अमित शाह बोले- 2 मई के बाद चुनावी और राजनीतिक हिंसा बंगाल से हो जाएगी खत्म

पश्चिम बंगाल में चार चरणों के लिए मतदान हो चुका है। 17 अप्रैल को पांचवे चरण के लिए 16 सीटों पर मतदान होगा। शाह अपनी रैलियों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी पर जमकर निशाना साध रहे हैं।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 01:31 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 03:00 PM (IST)
West Bengal Elections 2021: अमित शाह बोले- 2 मई के बाद चुनावी और राजनीतिक हिंसा बंगाल से हो जाएगी खत्म
अमित शाह आज पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार में 6 सार्वजनिक कार्यक्रमों को संबोधित करेंगे।

नई दिल्ली, एएनआइ। बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को शांतिपुर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि 2 मई के बाद जब बंगाल में मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनेगी, ये चुनावी हिंसा, राजनीतिक हिंसा हमेशा के लिए बंगाल को छोड़कर चली जाएगी। बंगाल की जनता से मेरा करबद्ध निवेदन है कि बाकी के मतदान चरणों में शांतिपूर्ण ढंग से लोकतंत्र के उत्सव को मनाएं, मतदान करें, अपने पसंदीदा प्रत्याशी को जिताएं।बंगाल में शांतिपूर्ण चुनाव का एक नया इतिहास रचने का काम करें।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर जमकर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि चुनाव के चौथे चरण में कल एक दुखद घटना हुई। जिस प्रकार से इस घटना का राजनीतिकरण किया जा रहा है ये बहुत दुखद है। मैंने ममता दीदी के बयान देखे हैं, उसी बूथ पर सुबह आनंद बर्मन की गुंडों द्वारा हत्या कर दी गई ताकि वहां पर मतदान न हो और CISF के हथियार लूटने की कोशिश की गई। 

शहा ने कहा कि ममता दीदी सिर्फ चार लोगों को श्रद्धांजलि देती हैं, उनको आनंद बर्मन की मौत की नहीं पड़ी है। मृत्य में भी तुष्टिकरण और वोट की राजनीति करना, ममता दीदी ने बंगाल की राजनीति को कितना नीचे​ गिराया है, ये इसका एक उदाहरण है। उन्होंने कहा कि सीतलकुची सीट पर ममता दीदी ने कुछ दिन पहले भाषण दिया था कि CAPF वाले आए तो उन्हें घेर लो, उन पर हमला करो। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि क्या आपका वो भाषण उन 4 लोगों की मौत का जिम्मेदार नहीं है? 

पश्चिम बंगाल में 17 अप्रैल को पांचवें चरण में 45 विधानसभा क्षेत्रों पर मतदान होगा। इसके बाद 22 अप्रैल को 43 सीटों के लिए छठे चरण का मतदान होगा। 26 अप्रैल को सातवें चरण के लिए 35 सीटों पर वोट डाले जाएंगे और 29 अप्रैल को आठवें और अंतिम दौर में 35 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। चुनाव आयोग 2 मई को परिणाम घोषित करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.