पुणे, प्रेट्र। देश में पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया उफान पर है। ऐसे में अलग-अलग दल के नेता चुनावों को लेकर दावा कर रहे हें। ऐसे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने दावा किया है कि भाजपा असम के अलावा बाकी चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव हारेगी। उन्होंने कहा, इन राज्यों के चुनाव परिणाम देश की राजनीति की नई दिशा तय करेंगे। बारामती में संवाददाताओं से बातचीत में शरद पवार ने कहा, केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल में सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। बावजूद इसके भाजपा वहां पर जीत नहीं पाएगी।  

पश्चिम बंगाल ही नहीं केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी भाजपा हारेगी। इन सभी राज्यों में मार्च-अप्रैल में चुनाव होने हैं। मतगणना दो मई को होगी। पवार ने कहा कि पांच राज्यों के लोग क्या निर्णय लेंगे, इसके बारे में अभी ज्यादा बात करना उचित नहीं होगा। लेकिन केरल में वामपंथी दलों के साथ मिलकर एनसीपी सरकार बनाएगी। पूरा भरोसा है कि वहां पर इस गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलेगा। तमिलनाडु में द्रमुक को लोगों को समर्थन मिलेगा और वह सत्ता में आएगी। 

पश्चिम बंगाल में सत्ता का दुरुपयोग कर रहा केंद्र

बंगाल में केंद्र सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। वह आमजनों की लड़ाई लड़ रहीं ममता बनर्जी पर हमले कर रही है। बांग्ला स्वाभिमान को लेकर पूरा पश्चिम बंगाल ममता के साथ खड़ा हो गया है और चुनाव में उनकी जीत होगी। वहां पर ममता की जीत में कोई संदेह नहीं है। असम के बारे में पवार ने कहा, वहां भाजपा अन्य दलों की अपेक्षा बेहतर स्थिति में है। इसलिए माना जा रहा है कि वहां पर उसकी सत्ता बनी रह सकती है। लेकिन बाकी के सभी प्रदेशों में उसे हार का सामना करना पड़ेगा।

Edited By: Arun Kumar Singh