Move to Jagran APP

बंगाल चुनाव 2021: पुरुलिया में चुनावी रैली में ममता सरकार पर जमकर बरसे PM मोदी, कहा- इसबार TMC की हार तय

Bengal Elections 2021 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) ने आज पश्चिम बंगाल में अपनी चुनावी रैली का शंखनाद किया। प्रधानमंत्री मोदी ने पुरुलिया में एक जनसभा संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने ममता बनर्जी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 08:28 AM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 03:33 PM (IST)
बंगाल चुनाव 2021: पुरुलिया में चुनावी रैली में ममता सरकार पर जमकर बरसे PM मोदी, कहा- इसबार TMC की हार तय
पीएम मोदी पुरुलिया में चुनावी रैली को कर रहे हैं संबोधित। (फोटो: ट्विटर)

पुरुलिया, एजेंसियां। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपनी चुनावी रैली का शंखनाद कर दिया। बंगाल में चुनावों से करीब 10 दिन पहले पीएम मोदी की पुरुलिया में पहली रैली हुई। पीएम मोदी ने इस दौरान पुरुलिया में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान बंगाल के सियासी घमासान में पीएम मोदी ने ममता बनर्जी के आरोपों पर जवाब दिया। पीेएम मोदी ने ममता सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा है कि बंगाल में  ममता सरकार की हार तय है, सरकार के गिनती के दिन बचे हैं।

loksabha election banner

Bengal Elections 2021:

ममता सरकार पर साधा निशाना, कहा- TMC की पराजय तय

बंगाल में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि TMC सरकार सिर्फ अपने खेल में लगी है। इन लोगों ने पुरुलिया को दिया - जल संकट। इन लोगों ने पुरुलिया को दिया - पलायन। इन लोगों ने पुरुलिया के गरीबों को दिया - भेदभाव भरा शासन। इन लोगों ने पुरुलिया की पहचान बनाई है देश के सबसे पिछड़े क्षेत्र के रूप में। पीएम मोदी ने पूछा कि दीदी, साल-दर-साल, आप एक पुल भी नहीं बना पाए हैं, और अब आप उद्योग और विकास की बात कर रहे हैं?

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मां-माटी-मानुष की बात करने वाली दीदी को अगर दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों, वनवासियों के प्रति ममता होती, तो वो ऐसा नहीं करतीं। यहां तो दीदी की निर्मम सरकार ने माओवादियों की एक नई नस्ल बना दी है, जो टीएमसी के माध्यम से गरीबों का पैसा लूटती है। पीएम ने कहा कि आपका उत्साह दिखा रहा है कि टीएमसी की पराजय तय है। इस बार बंगाल के चुनाव में सिंडिकेट वालों की पराजय होगी। इस बार बंगाल के चुनाव में कट मनी वालों की पराजय होगी। इस बार बंगाल के चुनाव में तोलाबाजों की पराजय होगी।

सोनार बांग्ला के सपने पर बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि अभी कल रात ही 24 उत्तर परगना में दर्जन से ज्यादा जगहों पर बमबाजी हुई है। बीजेपी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया गया है। ये स्थिति ठीक नहीं है। ये बदले की हिंसा, ये अत्याचार, ये माफियाराज और नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि मैं बंगाल के लोगों को विश्वास दिलाता हूं, हर भाजपा कार्यकर्ता को विश्वास दिलाता हूं कि 2 मई को बीजेपी की सरकार बनने के बाद, हर अत्याचारी पर कानून के मुताबिक कार्रवाई होगी। बीजेपी की सरकार में कानून का राज फिर से स्थापित किया जाएगा।

हम सब को मिलकर गुरुदेव रवीन्द्रनाथ ठाकुर, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, स्वामी विवेकानंद जैसे महान व्यक्तित्वों के सपनों के सोनार बांग्ला का फिर से निर्माण करना है। वो सोनार बांग्ला, जहां बंगाल के स्वर्णिम गौरव का समावेश होगा और आत्मनिर्भर का सामर्थ्य होगा। वो सोनार बांग्ला जहां हर गरीब, मजदूर, आदिवासी, किसान भाई-बंधु एक सम्मानित जीवन जिएं। वो सोनार बांग्ला जहां की मां-बहन-बेटी सब सुरक्षित और भयमुक्त रहें। वो सोनार बांग्ला जहां के युवाओं के पास शिक्षा और रोजगार के भरपूर अवसर हों। वो सोनार बांग्ला जहां उद्योगों की कोई कमी न हो। वो सोनार बांग्ला जहां तोलाबाजी, कटमनी, सिंडिकेट जैसे भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह न हो। वो सोनार बांग्ला जहां गुंडे-अपराधी, उग्रवादियों की जगह जेल में हो, सड़कों पर नहीं। 

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल के एक-एक व्यक्ति को याद रखना है। ये समय अपनी मातृभूमि के लिए कुछ कर गुजरने का है। ये दमनकारी और अत्याचारी शासन से बंगाल को मुक्त करने का समय है। ये अपने आदर्शों और विचारों के लिए पूरी ताकत लगा देने का समय है।

ममता बनर्जी के खेला होबे का पीएम मोदी ने दिया जवाब

पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी के दिन अब गिनती के रह गए हैं और ये बात ममता दीदी भी अच्छी तरह समझ रही हैं। इसलिए वो कह रही हैं, खेला होबे। जब जनता की सेवा की प्रतिबद्धता हो, जब बंगाल के विकास के लिए दिन-रात एक करने का संकल्प हो, तो खेला नहीं खेला जाता, दीदी।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि दीदी बोले खेला होबे। भाजपा बोले विकास होबे...। दीदी बोले खेला होबे। भाजपा बोले विकास होबे, सोनार बांग्ला होबे...। दीदी बोले खेला होबे। बीजेपी बोले चाकरी होबे, विकास होबे, शिक्षा होबे, हॉस्पिटल होबे, स्कूल होबे, सोनार बांग्ला होबे...।

तुष्टिकरण की राजनीति पर हमला

पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल के तुष्टिकरण के बाद, लोगों पर लाठियां-डंडे चलवाने के बाद, अब ममता दीदी अचानक बदली-बदली सी दिख रही हैं। ये हृदय परिवर्तन नहीं है, ये हारने का डर है। ये बंगाल की जनता की नाराजगी है, जो दीदी से ये सब करवा रही है। उन्होंने कहा कि  दीदी, ये मत भूलिए की बंगाल के लोगों की याददाश्त बहुत तेज होती है। बंगाल की जनता को याद है कि गाड़ी से उतरकर आपने कितने लोगों को डांटा और पुलिस से उन्हें पकड़ने को कहा। तुष्टिकरण के लिए आपकी हर कार्रवाई जनता को याद है।

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार की खिंचाई

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार की नीति है- DBT- यानि 'डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर'। पश्चिम बंगाल में दीदी सरकार की दुर्नीति है- TMC- यानि 'ट्रांसफर माय कमीशन। पीएम ने कहा कि आपका ये जोश, हर सिंडिकेट, हर टोलाबाज का होश उड़ा रहा है। पीएम ने कहा कि  दीदी को आपके जनधन खातों से डर लगता है। बंगाल में खुले करोड़ों जनधन खाते, आपका हक आपको ही मिले, इसकी गारंटी है। साथियों, आपकी ये गर्जना बताती है की दीदी सरकार जाने का काउंटडाउन शुरू हो चुका है।

पीएम मोदी ने कहा कि क्या हालत बना दी है दीदी ने बंगाल की? क्राइम है, क्रिमिनल है, लेकिन जेल में नहीं है। माफिया हैं, घुसपैठिए हैं, लेकिन खुलेआम घूम रहे हैं। सिंडिकेट है, स्कैम है, लेकिन कार्रवाई नहीं होती है।

बंगाल के लोगों के मन की बात बताई

उन्होंने कहा कि बंगाल के लोग बहुत पहले से मन बना चुके हैं। बंगाल के लोग बहुत पहले से कह रहे हैं- लोकसभा में TMC Half और इस बार पूरी साफ। बंगाल के लोगों का इरादा देख, दीदी अपनी खीज मुझ पर निकाल रही हैं। वो भाजपा के कार्यकर्ताओं पर भी भड़की हुई हैं। लेकिन हमारे लिए तो देश की करोड़ों बेटियों की तरह दीदी भी भारत की एक बेटी हैं, जिनका सम्मान हमारे संस्कारों में बसा है।

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि जब दीदी को चोट लगी तो हमें चिंता हुई। मेरी भगवान से प्रार्थना है कि उनके पैरों की चोट जल्द से जल्द ठीक हो। 

एम्फन तूफान पर भी बोले मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि जब एम्फन तूफान आया तो दीदी ने क्या किया था? अगर सहायता राशि चाहिए तो एक हिस्सा पार्टी ऑफिस में जमा करवाइए। नुकसान न भी हुआ हो तो भी आपको सहायता राशि मिल सकती है, बस एक ही शर्त है पार्टी ऑफिस में पैसा जमा कर दीजिए।

बंगाल में योजनाओं की बात की

पीएम मोदी ने कहा कि ये अटल जी की ही सरकार थी, जिसने आदिवासी हितों की रक्षा और उनके कल्याण के लिए अलग से एक मंत्रालय बनाया था। आदिवासी हितों के लिए केंद्र सरकार ने अलग बजट बनाया, अनेक योजनाएं शुरू की गई है। पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में 36 लाख से ज्यादा उज्ज्वला के गैस कनेक्शन दलित, आदिवासी और पिछड़े परिवारों को मिले हैं। वन उत्पादों की एमएसपी बढ़ाने के साथ ही, हमारी सरकार ने वन उपज की संख्या में भी वृद्धि की है।

पीएम मोदी ने किया चुनावी वायदा

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में भाजपा सरकार बनने के बाद आपकी दिक्कतों को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जाएगा। जब बंगाल में डबल इंजन की सरकार बनेगी, तो यहां विकास भी होगा और आपका जीवन भी आसान बनेगा।

पीएम मोदी ने रैली के दौरान कहा कि 2 मई के बाद, जब पश्चिम बंगाल में भाजपा सरकार का गठन होगा, हम ऐसी सुविधाओं का निर्माण करेंगे, जो अवसरों की तलाश में लोगों को राज्य छोड़ने से रोकेंगी। उन्होंने कहा कि दलित, आदिवासी, पिछड़े इलाकों के हमारे युवा भी रोजगार के अवसरों से जुड़ सकें, इसके लिए कौशल विकास पर और ज्यादा फोकस किया जाएगा। यहां के छाऊ कलाकारों, यहां के हस्तशिल्पियों को कमाई और मान सम्मान से जुड़ी दूसरी सुविधाएं मिले, ये सुनिश्चित किया जाएगा।

पुरुलिया में जल संकट बहुत बड़ी समस्या- PM मोदी

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज पुरुलिया में पानी का संकट बहुत बड़ी समस्या है। यहां के किसानों, आदिवासी-वनवासी भाई-बहनों को इतना पानी भी नहीं मिलता कि वो सही से खेती कर सकें। यहां की महिलाओं को पीने के पानी की व्यवस्था के लिए बहुत दूर जाना होता है।

पीएम मोदी ने कहा कि यहां के जैसा ही जल संकट देश के अन्य जगहों पर भी रहा है।  जहां-जहां भाजपा को सेवा का मौका मिला, वहां सैकड़ों किमी लंबी पाइप लाइन बिछाई गई, तालाब बनाए। वहां अब जल संकट दूर हो रहा है। वहां के किसान अलग-अलग फसलों को उगाने लगे हैं।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ये धरती भगवान राम और मां सीता के वनवास की भी साक्षी रही है। यहां अजुध्या पर्वत है, सीता कुंड है और अजुध्या नाम से ग्राम पंचायत है। कहते हैं कि जब मां सीता को प्यास लगी थी, तो राम जी ने जमीन पर बाण मारकर पानी की धारा निकाल दी थी।

पुरुलिया पहुंचे पीएम मोदी

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी पुरुलिया पहुंचे। बंगाल में पहले चरण की 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज पुरुलिया में जनसभा के अलावा वह कोंटाई में 20 मार्च को और बांकुड़ा में 21 मार्च को भी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

समर्थकों में दिखा उत्साह

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थक पीएम नरेंद्र मोदी की रैली से पहले पुरुलिया में अपने शरीर पर भाजपा का चुनाव चिह्न पेंट करवाते हुए देखे गए। 

पीएम मोदी से पहले गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने धुआंधार प्रचार किया है। प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री पहले भी कई रैली कर चुके हैं। सात मार्च को पीएम मोदी ने कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड ग्राउंड में विशाल जनसभा को संबोधित किया था। इसके अलावा 22 फरवरी को पीएम मोदी ने हुगली में जनसभा को संबोधित किया था। वह नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक मेट्रो रेलवे के विस्तार का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे। 

असम में भी आज पीएम मोदी की चुनावी रैली

बंगाल के अलावा पीएम मोदी आज असम के करीमगंज में भी रैली करेंगे। बंगाल के मेदिनीपुर में ममता बनर्जी एक के बाद एक तीन रैलियां करेंगी। ममता को चुनौती दे रहे शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम में चुनाव प्रचार करेंगे। नंदीग्राम के गोकुल नगर में शुभेंदु अधिकारी एक किसान के घर पर भोजन भी करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.