नई दिल्ली/कोलकाता, एएनआइ। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने पहले और दूसरे चरण के लिए उम्मीवारों की लिस्ट जारी की है। कांग्रेस द्वारा शनिवार देर रात जारी हुई लिस्ट में अभी सिर्फ 13 लोगों के ही नाम शामिल हैं। 

ये हैं कांग्रेस के 13 उम्मीदवार

कांग्रेस द्वारा जारी लिस्ट के अनुसार पहले और दूसरे चरण के लिए पठारप्रतिमा विधानसभा सीट से सुखदेब बेरा, कवद्वीप सीट से इंद्रनील राउत, मोयना सीट से मानिक भोवमिक, भगबानपुर सीट से शीऊ मालती, एगरा सीट से मानस कुमार कर्माहापात्रा, खड़गपुर सदर सीट से समीर रॉय, सबंग विधानसभा से चिरनजीब भोवमिक, बलरामपुर सीट से उत्त्म बनर्जी, बाघमुंडी सीट से नेपाल महतो, पुरुलिया सीट से प्रथा प्रतीम बनर्जी, बंकुरा सीट से मिस राधा रानी बनर्जी, बिश्नूपुर सीट से देबू चटर्जी और कटूलपुर (एससी) सीट से अक्षय संतरा को उम्मीदवार बनाया गया है।

92 सीटों पर चुनाव लड़ रही है कांग्रेस

पश्चिम बंगाल में विधानसभी 294 सीटे हैं। कांग्रेस ने सीपीएम समेत कई पार्टियों के साथ गठबंधन किया हैं। कांग्रेस यहां 92 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। सीपीएम 130 सीटों पर, आईएसएफ 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा गठबंधन के अन्य घटक दल- फॉरवर्ड ब्लॉक 15, आरएसपी 11 और सीपीआई 9 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

कुल आठ चरणों में हैं चुनाव

बता दें कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में चुनाव होने हैं। चुनाव कार्यक्रम के अनुसार पहले चरण का मतदान 27 मार्च को पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर होगा। दूसरे चरण का मतदान एक अप्रैल को चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर होगा। तीसरे चरण का चुनाव छह अप्रैल को 31 विधानसभा सीटों पर होगा।

2 मई को आएंगे नतीजे

10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर मतदान किए जाएंगे। पांचवें चरण का चुनाव 17 अप्रैल को होगा, जहां 45 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसके अलावा 22 अप्रैल को छठे चरण में 41 सीटों मतदान किए जाएंगे। 26 अप्रैल को सातवें चरण के तहत 36 सीटों तो वहीं आखिरी और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान किए जाएंगे। पश्चिम बंगाल के आठों चरणों के नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे।