नई दिल्ली, एएनआइ। पश्चिम बंगाल के चौथे चरण के मतदान से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को चार जनसभाओं में शामिल होंगे। इसके जरिए चुनाव प्रचार के तहत वोटों की अपील करेंगे।आज दोपहर 12 बजे वे कोलकाता में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन करेंगे। इसके बाद वे दोपहर 2 बजे भबानीपुर (Bhabanipur) में घर-घर जाकर वोट देने की अपील करेंगे। बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले भबानीपुर सीट से चुनाव लड़ती थीं। इस बार, वह नंदीग्राम से अपनी किस्मत आजमा रहीं हैं।

ट्वीट कर दी जानकारी

तीसरा सार्वजनिक कार्यक्रम शाम चार बजे बजे जगतदल (Jagatdal) में एक रोड शो है जिसमें गृह मंत्री शामिल होंगे। चौथा और आज का आखिरी कार्यक्रम शाम 6 बजे मध्यग्राम  (Madhyamgram) में होगा।  इसकी जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए गुरुवार को दी थी। ट्वीट में गृहमंत्री ने बताया, 'केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का  पश्चिम बंगाल में कल, 09 अप्रैल 2021 को सार्वजनिक कार्यक्रम।' इसमें उन्होंने चारों कार्यक्रमों के लिए निर्धारित स्थान और निश्चित किए गए समय का भी ब्यौरा दिया।

10 अप्रैल को 44 सीटों के लिए होगा मतदान

बता दें कि विधानसभा चुनाव का चौथा चरण 10 अप्रैल को राज्य के 44 विधानसभा सीट के लिए मतदान  होगा। 45 विधानसभा क्षेत्रों के लिए  पांचवें चरण का मतदान 17 अप्रैल को होना है। 43 सीटों के लिए छठे चरण का मतदान 22 अप्रैल को होगा। वहीं सातवें चरण में 35 सीटों के लिए 26 अप्रैल को मतदान किया जाएगा और  29 अप्रैल को आठवें और अंतिम दौर का चुनाव होना है। इसके नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे। 

Edited By: Monika Minal