कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल विधानसभा के प्रचार में भाजपा कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत लगभग सभी शीर्ष नेता बंगाल में धुआंधार प्रचार कर रहे हैं। इसी कड़ी में शाह शुक्रवार को फिर बंगाल आ रहे हैं। 10 अप्रैल को राज्य के चौथे चरण का मतदान है। उससे पहले पांचवें चरण के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी भी अपनी पूरी ताकत लगा रखी है, तो शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता पहुंचने के साथ उनके घर के निकट पहुंच जाएंगे।

शाह सबसे पहले एक निजी होटल में संवाददाता सम्मेलन करेंगे। इसके बाद ममता के गृह क्षेत्र भवानीपुर में वह घर-घर जाकर भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगे। ममता इसी क्षेत्र से दो बार विधायक निर्वाचित हुई थीं। इस बार वह नंदीग्राम से चुनाव लड़ रही हैं। इसके पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी भवानीपुर में गृह संपर्क अभियान चलाया था। बता दें कि लोकसभा चुनाव में भवानीपुर से तृणमूल कांग्रेस पिछड़ गई थी। शाह ने पहले नंदीग्राम में रोड शो कर ममता को घेरा था। इसके बाद बुधवार को सिंगुर पहुंच गए और अब भवानीपुर में भी ममता को घेरने की कोशिश में जुट गए हैं।

अमित शाह शुक्रवार को उत्तर 24 परगना जिले के जगदल और मध्यमग्राम में भी रोड शो करेंगे। बता दें कि बुधवार को शाह ने चौथे चरण के लिए चुनाव प्रचार करते हुए चार रोड शो किए थे और उन्होंने दावा किया था कि भाजपा बंगाल में उत्तर प्रदेश से भी बड़ी जीत हासिल करेगी। शाह ने कहा था कि अब तक समाप्त हुए तीन चरण के चुनाव के बाद हमलोग 63 से 68 सीट जीतेंगे।

Edited By: Neel Rajput