राज्य ब्यूरो, कोलकाता। आखिरकार राहुल गांधी 14 अप्रैल को बंगाल आएंगे। कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राहुल पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गोआलपोखर में जनसभा को संबोधित करेंगे। उसी दिन वह माटीगाड़ा और नक्सलबाड़ी में भी जनसभा करेंगे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भाजपा प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करने लगातार बंगाल आ रहे हैं, जबकि कांग्रेस का अब तक कोई केंद्रीय नेता बंगाल नहीं पहुंचा है। इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में भी नाराजगी देखी जा रही थी।

कोलकाता में भी होनी है एक जनसभा

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी केरल में मतदान संपन्न होने से पहले बंगाल नहीं आना चाहते थे, क्योंकि वहां वाममोर्चा और कांग्रेस विरोधी हैं जबकि बंगाल में दोनों साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। केरल में मतदान छह अप्रैल को पूरा हो चुका है। इसके बावजूद राहुल-प्रियंका के दर्शन नहीं हुए थे, लेकिन अब खबर है कि राहुल गांधी 14 अप्रैल को बंगाल आ रहे हैं और बाकी चार चरणों के दौरान कई बार बंगाल आकर जनसभाओं को संबोधित करेंगे। कोलकाता में भी उनकी एक सभा प्रस्तावित है।

दूसरी तरफ प्रियंका गांधी वाड्रा को लेकर अभी असमंजस की स्थिति है। प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा कोरोना संक्रमित हो गए हैं, इसलिए डाक्टरों ने प्रियंका को आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है।