Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड चुनाव: लोहाघाट में आज बूथ संख्या 128 में होगा पुनर्मतदान

उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव में लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र में एक ईवीएम में तकनीकी खराबी से चुनाव परिणाम को रोक दिया है। बूथ संख्या 128-कर्णकरायत में 15 मार्च को दोबारा मतदान होगा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 14 Mar 2017 12:52 PM (IST)Updated: Wed, 15 Mar 2017 06:05 AM (IST)
उत्‍तराखंड चुनाव: लोहाघाट में आज बूथ संख्या 128 में होगा पुनर्मतदान
उत्‍तराखंड चुनाव: लोहाघाट में आज बूथ संख्या 128 में होगा पुनर्मतदान
चंपावत, [जेएनएन]: एक ईवीएम में तकनीकी खराबी ने लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र के चुनाव परिणाम को रोक दिया है। देर रात तक परिणाम को लेकर मशक्कत होती रही। इस दौरान रात दस बजे चुनाव आयोग ने निर्णय लिया कि बूथ संख्या 128-कर्णकरायत में 15 मार्च को दोबारा मतदान कराया जाएगा। अब कर्णकरायत बूथ ही प्रत्याशी के भाग्य का फैसला करेगा।
शनिवार को गोरलचौड़ मैदान से लगे वन पंचायत भवन में लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र की मतगणना शुरू हुई। दो बजे के आसपास काउंटिंग के लिए कर्णकरायत बूथ की मशीन भी काउंटिंग टेबल पर पहुंची। मशीन से वोटों की गिनती तकनीकी कारणों से नहीं हो पाई। जिससे प्रशासन की नींद उड़ गई। कई बार मशीन को ऑन-ऑफ किया गया, लेकिन तकनीकी खामी के चलते उसमें प्रत्याशियों को मिले वोट शो नहीं हो पा रहे थे। 
इसके अलावा अन्य सभी बूथों की मतगणना हो चुकी थी। लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र का परिणाम ही रुक गया। प्रेक्षक पी हेमलथा ने मशीन में खामी आने पर फैक्स के माध्यम से आयोग को अवगत कराया। देर रात तक आयोग की ओर से कोई जवाब न मिलने से डीएम, आरओ सहित पूरा प्रशासनिक अमला मतगणना केंद्र में डटा रहा। रात करीब 10 बजे निर्वाचन आयोग से जवाब मिला कि लोहाघाट विस के बूथ संख्या-128, कर्णकरायत में दोबारा मतदान होगा। मतदान की तैयारियों को लेकर आयोग ने प्रशासन को निर्देश भी दिए हैं। 
489 मतों से बढ़त पर हैं भाजपा प्रत्याशी
लोहाघाट से कांग्रेस प्रत्याशी खुशाल अधिकारी अभी भाजपा प्रत्याशी पूरन सिंह फत्र्याल से 489 वोटों से पीछे चल रहे हैं। कर्णकरायत भाजपा प्रत्याशी पूरन फत्र्याल का गृह क्षेत्र है। यहां 856 मतदाता हैं। 

यह भी पढ़ें: मोदी लहर ने देवभूमि में खिलाया कमल

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.