Move to Jagran APP

UP Assembly Election: पांचवें चरण के चुनाव में हम जीतेंगे

यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान समाप्त होने पर कांग्रेस-सपा, बसपा और भाजपा समेत विभिन्न दलों ने अपनी-अपनी बढ़त के दावे किए हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 10:04 PM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 10:12 PM (IST)
UP Assembly Election: पांचवें चरण के चुनाव में हम जीतेंगे
UP Assembly Election: पांचवें चरण के चुनाव में हम जीतेंगे

लखनऊ (जेएनएन)। यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान समाप्त होने के बाद विभिन्न दलों ने अपनी-अपनी बढ़त होने के दावे किए हैं। समाजवादी पार्र्टी ने जहां 51 में से 42 सीटें जीतने का दावा किया है तो बसपा ने बढ़त कायम रहने और कुल 300 सीटें जीतने की ओर बढऩे की बात कही। वहीं भाजपा भी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की दावेदारी कर रही है। कांग्रेस गठबंधन उम्मीदवारों के हक में बेहतर नतीजे आने और सरकार बनने का दावा कर रही है। रालोद जैसी स्थानीय पार्टी भी जीतने के दावे करने में पीछे नहीं है। 

loksabha election banner
समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने पांचवें चरण की 51 सीटों में से 42 जीतने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस गठबंधन सरकार बनने की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ गया है। जनता ने सांप्रदायिक शक्तियों को सबक सिखाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा व बसपा ने राजनीतिक वातावरण प्रदूषित करने में कसर नहीं छोड़ी। भाषणों में अमर्यादित भाषा प्रयोग कर जातीयता- सांप्रदायिकता का जहर घोलने की साजिशें की गई परंतु जनता ने नाकाम कर दिया। प्रधानमंत्री मन की बात से लोगों को गुमराह कर रहे हैं वहीं बसपा प्रमुख ने परिणाम से पहले ही विपक्ष में बैठने का मन बना लिया है। 
बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेस को जारी बयान में पांचवे चरण के मतदान को पहले चार चरणों की तरह से उत्साहवद्र्धक बताते हुए कहा कि प्रदेश की जनता ने बहुमत की बसपा सरकार को लाने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि सर्वसमाज का पूरा समर्थन मिलने के कारण बसपा 300 सीट जीत कर भारी बहुमत पाने की ओर बढ़ती जा रही है। इस बढ़त पर मतदाताओं का आभार जताते हुए मायावती ने कहा कि वादा खिलाफी करने वाली केंद्र सरकार और जंगलराज स्थापित करने वाली बबुआ सरकार को बर्दाश्त नहीं करने का जनता फैसला ले चुकी है। प्रदेश में भाजपा हारेगी तो केंद्र से भी उसकी छुट्टी हो जाएगी। जनता यह जानती है कि बसपा शासनकाल में भाजपा हमेशा कमजोर होती है। 
भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी हरीशचंद्र श्रीवास्तव ने पांचवें चरण के मतदान में भी अपनी पार्टी की निर्णायक बढ़त बने रहने का दावा किया। उनका कहना है कि पहले चरण के मतदान से भाजपा को मिली बढ़त में प्रत्येक चरण में इजाफा होता जा रहा है। प्रदेश में भाजपा बहुमत की सरकार बनाएगी और 11 मार्च को मतगणना के बाद विपक्ष के सभी दावों की हवा भी निकल जाएगी। 
कांग्रेस प्रवक्ता द्विजेंद्र त्रिपाठी ने प्रदेश में गठबंधन सरकार बनने का रास्ता साफ होने का दावा करते हुए कहा कि प्रत्येक चरण में गठबंधन के उम्मीदवारों की ताकत बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा बसपा के छुटकारा पाने का निर्णय ले चुकी प्रदेश की जनता को गठबंधन के जरिए विकास का रास्ता पसंद आ रहा है।
रालोद के मीडिया प्रभारी अनिल दुबे ने पांचवें चरण में चौंकाने वाले नतीजे आने का दावा करते हुए कहा कि रालोद की मौजूदगी के बगैर प्रदेश में सरकार बनना संभव नहीं होगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.