Move to Jagran APP

यूपी चुनाव 2017: केंद्रीय मंत्रियों का यूपी में भाजपा सरकार बनने का दावा

चुनावी अभियान पर निकले केंद्रीय मंत्रियों ने उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार बनने का दावा किया और सपा-कांग्रेस गठबंधन को माफिया-भ्रष्टाचार गठबंधन बताया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 05:09 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 07:43 PM (IST)
यूपी चुनाव 2017: केंद्रीय मंत्रियों का यूपी में भाजपा सरकार बनने का दावा
यूपी चुनाव 2017: केंद्रीय मंत्रियों का यूपी में भाजपा सरकार बनने का दावा

लखनऊ (जेएनएन) उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाके में चुनावी अभियान पर निकले केंद्र सरकार के मंत्रियों ने चुनाव बाद उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार बनने का दावा किया तथा सपा-कांग्रेस गठबंधन को माफिया और भ्रष्टाचार का गठबंधन बताया। प्रचार के दौरान मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और सपा सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-UP election 2017: भाजपा नेताओं ने माना, अपने गढ़ों से साफ हो गई सपा

प्रदेश में भी भाजपा सरकार हो: कलराज

सिद्धार्थनगर सभा में केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने केंद्र सरकार की योजनाओं को बताते हुए कहा कि गर्भवती महिलाओं के खाता में 6 हजार रुपये आएगा। भारत सरकार की योजनाएं गरीबों व किसानों के लिए हैं। योजनाओं को लागू करने में राज्य सरकार की भूमिका होती है। वर्तमान सपा सरकार के चलते किसान फसल बीमा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए प्रदेश में भी भाजपा की सरकार होनी चाहिए। भाजपा प्रत्याशी को जिताकर प्रदेश में भाजपा सरकार बनाए जाने में सहयोग का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017: गुजरात के गधों का प्रचार न करें सदी के महानायक

भ्रष्टाचार के दोषियों को भेजेंगे जेल : राजनाथ

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सूबे में भ्रष्टाचार वाली सरकार काम कर रही है। उसने केंद्र से धन मिलने के बावजूद किसानों को ओलावृष्टि से हुई क्षति की सहायता राशि का भुगतान नहीं किया। इस सरकार ने उस धन का बंदरबांट कर लिया। भाजपा की सरकार बनने पर इसकी जांच होगी और किसानों का धन हजम करने दोषियों को जेल भेजा जाएगा। उन्होंने गोरखपुर जनसभा कहा कि किसानों को ब्याज मुक्त कर्ज मिलेगा तो नौजवानों को हुनर के अनुसार प्रशिक्षण और कम ब्याज पर लोन मुहैया कराया जाएगा। बसपा, सपा और कांग्रेस अपनी हार मान चुकी हैं। सूबे में बिजली, सिंचाई के लिए पानी और चलने के लिए सड़क तक नहीं है। मुख्यमंत्री कहते हैं कि उनका काम बोलता है, लेकिन उनका काम तो दिखता ही नहीँ है।

यह भी पढ़ें-यूपी चुनाव में जुमलेबाजी : बहनजी संपत्ति पार्टी का जवाब निगेटिव दलित मैन

यूपी में भाजपा सरकार बनेगी : अनंत कुमार

गोरखपुर में केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने चुनाव बाद उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार बनने का दावा किया तथा सपा -कांग्रेस गठबंधन को माफिया और भ्रष्टाचार का गठबंधन बताया। उन्होंने कहा कि गोरखपुर खाद कारखाने की स्थापना में कोई अवरोध नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पुराने खाद कारखाना परिसर में ही नया कारखाना लगाने की कार्रवाई तेज कर दी गई है। 36 माह के अंदर यह स्थापित हो जाएगा। हरदिया से गैस पाइप लाइन बिछाई जा रही है। गोरखपुर के इस खाद कारखाने से 13 लाख मीट्रिक टन यूरिया पैदा होगी। इस यूरिया से पूरे पूर्वांचल की जरूरत पूरी हो जाएगी। उन्होंने एम्स की स्थापना में हो रहे विलंब के बारे में कहा कि राज्य सरकार ने जमीन हस्तांतरण में देरी की, जिसके कारण निर्माण कार्य आरम्भ नहीं हो सका। जल्दी ही एम्स का निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। इसके बनने के बाद पूर्वांचल से इंसेफ्लाइटिस का अंत करने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें-साउथ कोरिया से आए पर्यटक ने ताजमहल पर उड़ाया ड्रोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.