Move to Jagran APP

यूपी विधानसभा चुनाव 2017: कांग्रेस में सभी सिटिंग विधायकों का टिकट फाइनल, शेष के लिये ऊहापोह

चुनावी गठजोड़ की उहापोह के बीच कांग्रेस ने उम्मीदवारों की छंटनी का आरंभ किया। सभी विधायकों को चुनाव में दोबारा उतराने व सीट नहीं बदलने का फैसला किया गया।

By Ashish MishraEdited By: Published: Fri, 06 Jan 2017 01:09 PM (IST)Updated: Sat, 07 Jan 2017 06:14 PM (IST)
यूपी विधानसभा चुनाव 2017: कांग्रेस में सभी सिटिंग विधायकों का टिकट फाइनल, शेष के लिये ऊहापोह

लखनऊ (जेएनएन)। चुनावी गठजोड़ की उहापोह के बीच कांग्रेस ने उम्मीदवारों की छंटनी का आरंभ किया। सभी विधायकों को चुनाव में दोबारा उतराने व सीट नहीं बदलने का फैसला किया गया। देर रात तक पार्टी मुख्यालय में जारी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में सभी 403 सीटों पर चर्चा करने का निर्णय हुआ। प्रथम व द्वितीय चरण के मतदान वाली सभी सीटों पर विचार विमर्श के बाद अधिकतर क्षेत्रों में तीन संभावित प्रत्याशियों की सूची दिल्ली दफ्तर भेजने का फैसला किया गया।

loksabha election banner

यूपी विधानसभा चुनाव 2017: सपा में एका के आसार, लखनऊ में सैफई परिवार के वरिष्ठ भी

प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, मुख्यमंत्री पद की दावेदार शीला दीक्षित की मौजूूदगी में किए फैसलों की जानकारी देते हुए सांसद प्रमोद तिवारी ने बताया कि हर क्षेत्र में 8-10 उम्मीदवार हैं। सभी 20 विधायकों ने अपनी सीट से ही चुनाव लडऩे की इच्छा जाहिर की है। ऐसे में सभी को चुनाव मैदान में उतरने की हरी झंडी दे दी गयी। अधिकतर सीटों पर तीन तीन नामों को पैनल तैयार किया गया है। जिसे दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति को भेज दिया जाएगा। एक दो दिन में छंटनी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। जिला और मंडल स्तर पर चयन की प्रकिया पहले ही पूरी करायी जा चुकी है। पर्यवेक्षक की सहमति के बाद उन लोगों द्वारा भेजे नामों पर विचार किया जा रहा हैं। प्रथम चरण के उम्मीदवारों की सूची जल्द ही जारी की जाएगी।

यूपी विधानसभा चुनाव 2017: अखिलेश की मजबूती के बाद कांग्रेस-सपा गठबंधन के आसार बढ़े

यूपी विधानसभा चुनाव 2017: बहुजन समाज पार्टी ने जारी की दूसरी सूची, 100 प्रत्याशियों के नाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.