वाराणसी (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान से पहले ही वाराणसी में बनी सांप पार्टी बेहद चर्चा में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में फेसबुक पर बनी सांप पार्टी की स्टार प्रचारक फिल्म अभिनेत्री सनी लियोनी तथा पूनम पांडेय हैं।

प्रदेश में चुनावी मौसम में नित-नूतन दल-गठबंधन सामने आते रहते हैं। ऐसे में लोगों को नए अंदाज में लोकतंत्र व मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए फेसबुक पर सांप पार्टी का गठन किया गया है।

यूपी चुनाव-2017 : अखिलेश यादव ने कहा, नरेंद्र मोदी मोदी लोकसभा चुनाव भी हारेंगे

इस दल के अध्यक्ष बृजेश पाठक बताते हैं कि उत्तर प्रदेश में जनता सभी दलों से परेशान है। कोई नागनाथ है तो कोई सांपनाथ, मगर बनते सब पाक-साफ हैं। सांप पार्टी खुल्लमखुल्ला लोगों को जमीनी हकीकत से अवगत कराएगी साथ ही उन्हें मतदान के लिए जागरूक भी करेगी। अभी तो नहीं मगर आगे के चुनाव में सांप पार्टी अपने प्रत्याशी भी उतारेगी। पार्टी का दल गीत नागिन धुन पर आधारित होगा। बृजेश पाठक की फेसबुकिया पार्टी की ब्रांड अंबेसडर हैं सनी लिओनी व पूनम पांडेय। यह दोनों अभिनेत्री ही इस पार्टी की स्टार प्रचारक भी हैं।

साक्षात्कार : अखिलेश यादव का दावा हमने दिखाई उत्तर प्रदेश को विकास की राह

बृजेश पाठक ने कहा कि सभी दलों की कथनी-करनी में भारी अंतर होता है मगर सांप पार्टी के घोषणापत्र में वही घोषणाएं होंगी, जो आज के समाज में सचमुच हो रहा है अर्थात जैसा चेहरा, आईने में वैसा ही अक्श। बृजेश पाठक ने बताया कि हमारा मकसद हेल्दी जोक के साथ लोगों को अवेयर करने का है कि भ्रम में न आएं और वोट जरूर डालें। उन्होंने कहा इन दिनों जनसभाओं में डांसरों का खूब क्रेज है, इसी कारण हमने सनी लियोनी और पूनम पांडेय को अपना स्टार प्रचारक बनाया है।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017: अखिलेश ने कहा, युवाओं के गठबंधन से घबराए पीएम मोदी

सांप पार्टी का एजेंडा

सपोला- 15 साल तक के बच्चे।

विषधर- 16 से 35 साल के युवा।

नागिन- महिला मोर्चा।

नागराज- 36 से 65 साल।

दोमुहा- प्रवक्ता

दोड़हा- सेवा समिति।

अजगर- 65 से ऊपर मार्ग दर्शक मंडल।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017: सपा न बसपा अब भाजपा देगी आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश

सांप पार्टी का घोषणा पत्र

महिलाओं की सुरक्षा के लिए फ्री असलहा।

जनता के लिए कोई बजट नहीं है।

'बस लूटो खाओ और ऐश करो'।

बेरोजगारों के लिए केवल आश्वासन का आह्वान।

Posted By: Dharmendra Pandey