Move to Jagran APP

सपा मुख्यालय पर मुलायम का ताला, आगरा से शिवपाल समर्थक खदेड़े गए

मुलायम सिंह ने लखनऊ सपा कार्यालय पर ताला लगवाया और सभी चाभी कब्जे में ले ली लेकिन आगरा में शिवपाल समर्थकों को अखिलेश समर्थकों ने खदेड़ दिया है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 08 Jan 2017 07:03 PM (IST)Updated: Mon, 09 Jan 2017 05:53 PM (IST)
सपा मुख्यालय पर मुलायम का ताला, आगरा से शिवपाल समर्थक खदेड़े गए

लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के मैदान में जाने से पहले समाजवादी पार्टी का बवाल अब अलग मोड़ पर है। मुलायम सिंह यादव ने आज लखनऊ में सपा कार्यालय पर ताला लगवा दिया और सभी चाभी अपने कब्जे में ले ली लेकिन आगरा में शिवपाल समर्थकों को अखिलेश समर्थकों ने खदेड़ दिया है।

loksabha election banner

यूपी इलेक्शन 2017:जानें चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता

आगरा में खदेड़े गए शिवपाल समर्थक

आगरा में शिवपाल खेमे के माने जाने वाले सपा युवजन सभा प्रदेश उपाध्यक्ष नितिन कोहली कार्यकर्ताओं के साथ जिला कार्यालय पहुंचे थे लेकिन उनके लिए ताला नहीं खोला गया। बाद में अखिलेश समर्थकों ने तकरार के बाद उन्हें खदेड़ दिया। नितिन कोहली युवजन सभा शहर अध्यक्ष गौरव पाराशर और कार्यकर्ताओं के संग सुबह करीब 10 बजे जिला कार्यालय पहुंचे। उन्होंने कार्यालय प्रभारी सोमवीर यादव से संपर्क कर ताला खोलने को कहा, तो उन्होंने इन्कार कर दिया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ने को राजी नहीं अखिलेश गुट, सुलह प्रयास जारी

सपा कार्यालय पर शिवपाल समर्थकों के पहुंचने की जानकारी सोमवीर ने जिलाध्यक्ष रामसहाय यादव और अन्य नेताओं को भी दे दी। थोड़ी देर में ही अखिलेश समर्थक पार्टी नेता वीरेंद्र यादव कार्यकर्ताओं के साथ पहुंच गए। कार्यालय में घुसने को लेकर उनकी नितिन कोहली से जमकर तकरार हुई। नौबत हाथापाई तक पहुंचती, इससे पहले ही जिलाध्यक्ष आदि पहुंच गए। करीब आधे घंटे प्रवेश को लेकर हंगामा होता रहा। आखिरकार नितिन कोहली को वापस लौटा दिया गया। पार्टी सूत्रों के मुताबिक अखिलेश गुट को कार्यालय पर कब्जे की कोशिश की सूचना मिली थी। इस पर जबर्दस्त विरोध की तैयारी कर ली गई थी।

साक्षात्कारः बसपा से वोटर-सपोर्टर नहीं सिर्फ नेता जातेः राम अचल राजभर

फिर लगी शिवपाल की नेमप्लेट

मुलायम ने आज लखनऊ से नई दिल्ली रवाना होने से पहले समाजवादी पार्टी के कार्यालय, विक्रमादित्य मार्ग के कमरों को बंद करवाने के बाद सभी की चाभी अपने कब्जे में ले ली। माना जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव पार्टी कार्यालय में कोई महत्वपूर्ण पेपर लेने गए थे। आज मुलायम सिंह यादव एयरपोर्ट जाने से पहले पार्टी ऑफिस में मीडिया से बोले कि पार्टी में कोई विवाद नहीं है। एक-दो दिन में सारे विवाद निपटा लिए जाएंगे। आज सुबह सबसे बात हुई है पार्टी में कोई विवाद नहीं है ।

माघ मेला नें किसान संगठनों की महापंचायत में उठेगा नोटबंदी का मुद्दा

मुलायम सिंह यादव के साथ शिवपल सिंह यादव मौजूद थे।मुलायम सिंह यादव आज अपने आवास से पार्टी के कार्यालय पर पहुंचे। कुछ देर वहां पर टहलने के बाद अपने, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तथा शिवपाल सिंह यादव के कमरों के बाहर से हटी ने नेम प्लेट को फिर से लगवाया। इसके बाद मुलायम ने पार्टी दफ्तर के कमरों में ताला लगवाया। ताला लगने के बाद उन्होंने ओएसडी जगजीवन से चाभियां लेकर अपने जैकेट की जेब में रख ली।

UP Election 2017: विधायक के वाहन से झंडा उतारा, दो बसपा प्रत्याशियों पर मुकदमा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.