लखनऊ (जेएनएन)। भाजपा नेताओं ने चुनावी अभियान के दौरान कांग्रेस-सपा गठबंधन पर करारे प्रहार किए और कहा कि कांग्रेस अब पिछलग्गू पार्टी बन गयी है। कांग्रेस मुक्त भारत के लिए राहुल गांधी की भूमिका उपयुक्त है। सपा के लोग कांग्रेस जैसे मरे सांप को लेकर गांव-गांव घूम रहे हैं। सपा-बसपा ने यूपी के लोगों के अधिकार के लिए कुछ नहीं किया। पांच चरणों के चुनाव के बाद हम अब पूरी तरह से कह सकते हैं कि हम यूपी में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बना रहे हैं। सरकार बना तो व्यापारियों की सुरक्षा के लिए हर जिले में एक सेंटर बनाया जाएगा।

कांग्रेस अब पिछलग्गू पार्टी 
राहुल गाँधी द्वारा मोदी को शोले का गब्बर कहे जाने के सवाल पर भाजपा महासचिव अनिल जैन गोरखपुर में पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस फ्रंट पर खेलते हुए अब पिछलग्गू पार्टी हो गयी है। राहुल गांधी के बयान विजय माल्या को बीजेपी वालों ने 12 सौ करोड़ की टाफी खिला दी पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी।  कहा कि कांग्रेस वालों ने ही विजय माल्या को गलत तरीके से लोन दिला दिया और आरोप हम पर लगा रहे हैं. हम तो उसे भारत ले आने का प्रयास कर रहे हैं। कहा कि यूपी बदहाल है और कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। सपा और बसपा ने यूपी के लोगों के अधिकार के लिए कुछ भी नहीं किया। पांच चरणों के चुनाव के बाद हम अब पूरी तरह से कह सकते हैं कि हम यूपी में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बना रहे हैं। कब्रिस्तान-रमजान-दीवाली और ईद का मामला पीएम ने जो उठाया है उसका एक मात्र कारण है कि इन चीजों में तुष्टिकरण नहीं होना चाहिए।
कांग्रेस से मुक्ति के लिए राहुल उपयुक्त
गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज में  कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने जा रही है। सरकार का काम बिना भेदभाव के सबका विकास करना होना चाहिए। कोई सरकार अपने को सेकुलर कहे और उसी आधार पर यदि विभाजन करें तो उस सरकार को डूब मरना चाहिए। बहन जी कहती थी कि चढ़ गुंडों की छाती पर। लेकिन अब तो यह हो गया है कि गुंडे चढ़ गए हाथी पर। सपा के बारे में कहना ही क्या है। मुलायम सिंह ने स्वयं गठबंधन को खारिज कर दिया है। मुख्यमंत्री के बारे में उनकी पत्नी कहती हैं कि यह ट्रेनी मुख्यमंत्री हैं। बुढ़ापे में मुलायम का पद छीन लिया गया। अब कोई पुत्र का नाम अखिलेश नहीं रखेगा। कांग्रेस जैसे मरे सांप को लेकर सपा के लोग गांव-गांव घूम रहे हैं। कांग्रेस मुक्त भारत के लिए राहुल गांधी उपयुक्त हैं। 
सीएम बताएं कितनी साडिय़ां बांटी
भाजपा महामंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि सपा ने यह वादा किया था कि बीपीएल कार्डधारक महिलाओं को दो-दो साडिय़ों और वृद्धजनों को एक-एक कंबल दिया जाएगा। सपा का वादा था कि सरकार की ओर से ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव को खास जिम्मेदारी सौंपी जाएगी और सरकार इसके लिए वृहद और त्वरित योजना बनाएगी। भूपेंद्र ने पूछा कि अखिलेश ने कितने वृद्धों को कंबल और कितनी महिलाओं को साडिय़ां बांटी, यह बताएं। उन्होंने तंज किया कि आजकल तो अखिलेश लाभार्थियों के नाम भी गिना रहे हैं तो वह संख्या ही बता दें। 
गंगा का महत्व नहीं जानते राहुल
भाजपा के मुख्य प्रवक्ता हृदय नारायण दीक्षित ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर करारा प्रहार किया और कहा कि वह गंगा की श्रद्धा और कांग्रेसी सरकारों के कार्यकाल में गंगा एक्शन प्लान से अनभिज्ञ हैं। दीक्षित ने प्रधानमंत्री मोदी को गंगा माता के साथ धोखा करने वाले राहुल गांधी के बयान पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि राहुल भारतीय संस्कृति से सम्बद्ध न होने के कारण गंगा का महत्व भी नहीं जानते हैं। वह बेवजह प्रधानमंत्री पर टिप्पणी करते रहते हैं। 

Posted By: Nawal Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस