Move to Jagran APP

यूपी चुनाव2017 : राहुल बोले मोदी ने अच्छे दिन की जगह दिया नोटबंदी का दर्द

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव में देश के सामने अच्छे दिन लाने की बात कही, लेकिन देशवासियों को नोटबंदी का दर्द दिया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 25 Feb 2017 04:21 PM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2017 08:25 PM (IST)
यूपी चुनाव2017 : राहुल बोले मोदी ने अच्छे दिन की जगह दिया नोटबंदी का दर्द
यूपी चुनाव2017 : राहुल बोले मोदी ने अच्छे दिन की जगह दिया नोटबंदी का दर्द

लखनऊ(जेएनएन)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए सरकार ने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपये बिना वादा किए माफ कर दिया। पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव में देश के सामने अच्छे दिन लाने की बात कही, लेकिन देशवासियों को नोटबंदी का दर्द दिया। वह वादा करने मुकरने वालें लोगों में हैं। केंद्र की भाजपा सरकार कमजोरों व गरीबों की नहीं सुनती। पीएम अमीरों का करोड़ों रुपये का कर्ज माफ कर देते हैं, पर गरीबों व किसानों के लिए कुछ नहीं किया।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- UP Election: बगावत के आरोपी MLA विजय मिश्र का कुनबा सपा से निष्कासित

राहुल गांधी ने बहराइच, गोंडा व सुलतानपुर की जनसभाओं में वादा किया कि सपा-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने पर उत्तर प्रदेश में विश्व स्तर की फैक्ट्री बनाई जाएगी। मोबाइल के पीछे जहां मेड इन चाइना लिखा होता है, वहां मेड इन उत्तर प्रदेश लिखा होगा। तब उत्तर प्रदेश में विकास दिखेगा। प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि उनका मूड खराब हो गया है, इसलिए अब वह नफरत फैलाने लगे हैं। नफरत फैलाने से उनका यूपी में फायदा नहीं होगा। कहा कि यह मोहब्बत का प्रदेश है। यहां के लोगों को काई बांट नहीं सकता। जनसभाओं में राहुल लगातार नरेंद्र मोदी पर हमलावर रहे। बसपा का नाम भी नहीं लिया।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017 : सीएम अखिलेश यादव ने किया शिक्षा में नकल का समर्थन

मीडिया जरा मोदी के संसदीय निवार्चन क्षेत्र वाराणसी का हाल देश की जनता को दिखाये। नोटबंदी के मुद्दे पर भी मोदी पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि मोदी जी आठ नवम्बर को गब्बर की तरह खड़े होते हैं। अब मुझे एक नया आइडिया आया है। आपने जो थोड़ी-थोड़ी बचत की है उसे मैं अब कागज में बदलना चाहता हूं। जाओ सब बैंक के सामने लाइन में खड़े हो जाओ। फिर कहते हैं कि भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई है। बताइये कि क्या उस लाइन में कोई सूटबूट वाला खड़ा था। मोदी ने उद्योगपति विजय माल्या को 1200 करोड़ कर्ज की टाफी खिलायी। मोदी गरीब और मेहनतकश को कर्ज देने के बजाय माल्या जैसे चोर को पैसा देते हैं। मोदी की सरकार हमें 50 हजार का कर्ज नहीं देती और माल्या जैसे लोगों की जेब में हजारों करोड़ रूपये डाल देती है।
मोदी का मूड खराब हो गया है इसलिए अब वो नफरत फ़ैलाने लगे है । नफरत फ़ैलाने से उनका यूपी में फायदा नही होगा । यूपी में पुन: गठबन्धन की सरकार बनेगी । यूपी की दो समस्याएं है । पहली किसान की समस्या । उन्हें फसल का समर्थन मूल्य नहीं मिलता । किसान का कर्ज नहीं माफ़ होता । किसान आखिर अपना परिवार कैसे चलाए । दूसरी समस्या यह है की युवाओं को रोजगार नहीं मिलता । किसी भी दुकान चले जाइए  किसी युवा से पूछिए यही पता चलेगा की 90 फीसदी युवा बेरोजगार है । आखिर मोदी की हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की योजना कहां गई । कालाधन 50 अमीर परिवारों के पास है किंतु मोदी जी मजदूर किसान व गरीब युवा को लाइन में खड़ा कर उनका पैसा छीन रहे हैं।राहुल गांधी ने कहा यूपीए सरकार ने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपया का कर्ज बिना वादे किये माफ किया। उत्तर प्रदेश में गठबंधन की सरकार बनते ही नानपारा को जिला बनाने की बात अखिलेश से करेगें।यदि गठबंधन की सरकार बनी तो यूपी की बनी जैकेट अमेरिका में बिकेगी।
उन्होंने कहा की यदि गठबंधन की सरकार बनी तो यूपी में नि:शुल्क कोचिंग सेंटर खुलेंगे। हिन्दू मुस्लिम एकता के लिए उन्होंने शेर भी पढ़ा की न हिन्दू बनेगा न मुसलमान बनेगा । इंसान की औलाद है इंसान बनेगा। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बहराइच के नानपारा विधानसभा के सआदत इण्टर कालेज के मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी वारिस अली के समर्थन में रैली को संबोधित किया। राहुल के साथ पीएल पुनिया भी मंच पर थे। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.