वाराणसी (जेएनएन)। वाराणसी में 11 फरवरी को कांग्रेस और सपा गठबंधन का पहला अब स्थगित कर दिया गया है। इस कार्यक्रम में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का रोड शो होना था, लेकिन गुरुवार की देर रात स्वयं राहुल गांधी ने स्थगित कर दिया। इस बाबत बनारस में प्रवास कर रहे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राणा गोस्वामी से फोन पर वार्ता कर सूचित किया।

राणा गोस्वामी ने जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा को सूचित कर कार्यकर्ताओं को निर्देशित करने के लिए कहा। प्रवक्ता सतीश राय ने बताया कि फिलहाल स्थगित रोड शो कब होगा, इस बाबत कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन बताया जा रहा है कि नामांकन के बाद 17 या 18 फरवरी को रोड शो आयोजित किया जा सकता है। राय ने बताया कि राहुल गांधी ने साफ कहा कि राजघाट की घटना हो चुकी है। ऐसे में कोई अप्रिय घटना दोबारा न हो, इसलिए रोड शो स्थगित कर दिया गया। इससे संत रविदास जयंती में शामिल होने आए भक्तों को सुविधा होगी। बता दें कि पूरे दिन रोड शो को लेकर कांग्रेस के जिला व महानगर के पदाधिकारी परेशान थे।

यह भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव 2017 : उलेमा कौंसिल ने मुलायम को बाबरी का कातिल बताया


स्थगन के राजनीतिक कारण भी
बताते हैं कि रोड शो स्थगित करने का कारण सिर्फ संत रविदास जयंती ही नहीं है। इसके पीछे राजनीतिक वजह भी है। रूट छोटा होने के कारण कैंट विस क्षेत्र अछूता रह जा रहा था। इस कारण भी रोड शो स्थगित होने की बात कही जा रही है।

विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी बसपा कांग्रेस भाजपा अपना दल

मायावती अजित सिंह अखिलेश यादव राहुल गांधी

यह भी पढ़ें- चुनाव 2017: अपना दल अनुप्रिया गुट ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोला

यह भी पढ़ें- चुनाव 2017: राजबब्बर ने कहा यूपी राज करेगी गठबंधन की सरकार

यह भी पढ़ें-विधानसभा चुनाव 2017 : भाजपा ही खत्म कर सकती है उत्तर प्रदेश से अराजकताः कलराज मिश्र

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस