Move to Jagran APP

यूपी विधानसभा चुनावः राजनीतिक दलों ने दो चरणों के प्रचार में झोंकी ताकत

पहले और दूसरे चरण के चुनाव की तारीखें नजदीक आते देख सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने प्रचार में ताकत झोंक दी है। सभी का टारगेट इन दिनों पश्चिम उत्तर प्रदेश है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 31 Jan 2017 10:57 PM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2017 09:09 AM (IST)
यूपी विधानसभा चुनावः राजनीतिक दलों ने दो चरणों के प्रचार में झोंकी ताकत
यूपी विधानसभा चुनावः राजनीतिक दलों ने दो चरणों के प्रचार में झोंकी ताकत

लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पहले और दूसरे चरण की तारीखें नजदीक देख सभी प्रमुख दलों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पहली व दूसरी फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 10 चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती बुधवार को मेरठ शहर से प्रदेश में अपनी चुनावी सभाओं का आगाज करेंगी। बुधवार को भाजपा के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य भी पश्चिमी उप्र के जिलों को मथेंगे।

loksabha election banner

अखिलेश यादव बुधवार को हापुड़ के धौलाना विधानसभा क्षेत्र में एक, बुलंदशहर में दो और संभल के बबराला क्षेत्र में एक जनसभा करेंगे। आज वह मुजफ्फरनगर के खतौली, बुढ़ाना क्षेत्रों के अलावा मुजफ्फरनगर सीट से पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा करेंगे। उसी दिन शामली के कैराना, बागपत के छपरौली और हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर विधानसभा क्षेत्रों मे भी वह जनसभाएं करेंगे।

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी में बगावत का बवंडर

वहीं पांचवी बार सूबे की सत्ता हासिल करने के लिए जी-जान से जुटीं बसपा प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती बुधवार को पहले मेरठ के थाना टीपी नगर के तहत वेदव्यासपुरी के सेक्टर-2 मैदान में जनसभा करेंगी। इसके बाद वह अलीगढ़ में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगी। दो फरवरी को बुलंदशहर व हाथरस में उनकी जनसभाएं होंगी। अंतिम चरण में आठ मार्च को वाराणसी में मतदान होने के कारण मायावती चार मार्च को वहां चुनावी सभा को संबोधित करेंगी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक राज्य में लगभग 60 सभाएं बसपा सुप्रीमो की होंगी। वह प्रतिदिन कम से कम दो सभाएं करेंगी। नौ फरवरी को मायावती उत्तराखंड में जनसभा करेंगी। उत्तराखंड में 15 फरवरी को मतदान है।

यह भी पढ़ें: भावुक अखिलेश बोले, जब अपनों ने छोड़ा तो कांग्रेस ने साथ दिया

भाजपा के फायरब्रांड सांसद योगी आदित्यनाथ एक फरवरी को बुलंदशहर, रामपुर, हापुड़ व बागपत जिलों में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। योगी बुधवार दोपहर 12 बजे रामपुर के जिला पंचायत मेला ग्राउंड ग्राम रठौंडा बिलासपुर और दोपहर 1.20 बजे हापुड़ के नक्का कुआं रोड गढ़मुक्तेश्वर में जनसभाएं करेंगे। दोपहर 2.30 बजे वह बुलंदशहर के जनता इंटर कालेज शिकारपुर और शाम 3.50 बजे बागपत जिले के पिलाना इंटर कालेज में जनसभा करेंगे।

यह भी पढ़ें: UP Election: भाजपा के खिलाफ खड़ा हुआ योगी का सहयोगी संगठन

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य बुधवार को सहारनपुर, संभल व गौतमबुद्ध नगर जिलों में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। दोपहर 12 बजे वह सहारनपुर के देवबंद और दोपहर 1.30 बजे संभल के चंदौसी विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाएं करेंगे। दोपहर 2.50 बजे वह गौतमबुद्ध नगर के मिहिरभोज इंटर कालेज, दादरी और शाम चार बजे जेवर विधानसभा के लडपुरा क्षेत्र में जनसभा करेंगे।

यह भी पढ़ें: चुनाव 2017: सपा-कांग्रेस के खिलाफ शिया-सुन्नी एकता फ्रंट ने खोला मोर्चा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.