वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में अंतिम दौर में छठवें और सातवें चरण के लिए नामांकन का पूर्वांचल में दौर शुरु हो चुका है। इसी कड़ी में मंगलवार को पूर्वांचल के विभिन्‍न जिलों में दावेदारों ने नामांकन पत्र लिए और कईयों ने अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं वाराणसी में पीएम के खिलाफ चुनाव लडने की इच्‍छा लिए कई दावेदार भी इन दिनों वाराणसी में हैं। वाराणसी में कुल 22 लोगों ने नामांकन पत्र लिया और छह लोगों ने अपना नामांकन दाखिल किया। जबकि 34 लोगों ने ट्रेजरी में चालान भरा। जबकेि सुबह से ही नामांकन करने के लिए लोगों की भीड़ कलेक्‍ट्रेट परिसर में उमडी रही। 

जौनपुर : आखिरी दिन कुल 18 उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किए। इसमें निर्दलीय व छोटे दलों के ही उम्मीदवार हैं। इस तरह दो सीटों जौनपुर व मछलीशहर के लिए कुल 42 उमीदवारों ने नामांकन किया। आज कोई पर्चा नहीं खरीदा गयाजौनपुर में आखिरी दिन कुल 18 उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किए। इसमें निर्दलीय व छोटे दलों के ही उम्मीदवार हैं। जौनपुर और मछलीशहर से कुल 25 पर्चे दाखिल हुए, जबकि कुल 49 उमीदवारों ने नामांकन किया। मंगलवार को कोई पर्चा नहीं खरीदा गया। 

चंदौली : जिले में मंगलवार को कोई नामांकन नहीं हुआ और 2 नामांकन पत्र खरीदे गए।

बलिया:  नामांकन के दूसरे दिन मंगलवार को भी बलिया लोकसभा व सलेमपुर लोकसभा में एक-एक नामांकन दाखिल हुए। बलिया लोकसभा से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से गोपाल राम खरवार व सलेमपुर लोकसभा सीट से निर्दल नियाज अहमद ने पर्चा दाखिल किया। वहीं बलिया में कुल नौ प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा। इसमें सलेमपुर लोस क्षेत्र से एक प्रत्याशी ने खरीदा है।

गाजीपुर : लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे दिन भाकपा माले के प्रत्याशी ईश्वरी प्रसाद कुशवाहा ने अपना नामांकन दाखिल किया, वहीं दो फार्म खरीदे गये। नामांकन प्रक्रिया के दौरान जिलाधिकारी के बाला जी मौजूद रहे। सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। नामांकन प्रक्रिया में अब तक दो प्रत्याशियों ने पर्चे भरे है।

मऊ : दूसरे दिन भी किसी उम्मीदवार ने नहीं किया नामांकन। भाजपा प्रत्याशी हरिनारायण राजभर समेत छह उम्मीदवारों द्वारा कुल 8 सेट में नामांकन प्रपत्र खरीदे गए।

मीरजापुर : नामांकन पत्र लेने के दूसरे दिन मंगलवार को सुबह से दोपहर एक बजे तक छह लोगों ने नामांकन पत्र लिए। इससे नामांकन पत्र लेने वालों की कुल संख्या अब तक 23 हो गई। मंगलवार को नामांकन पत्र लेने वालों में कांग्रेस प्रत्याशी ललितेश पति त्रिपाठी और सपा बसपा गठबंधन से नए घोषित प्रत्याशी रामचरित्र निषाद का नाम प्रमुख है। निर्दल उम्मीदवारों के अलावा ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की ओर से भी नामांकन पत्र लिए। 

भदोही : 14 निर्दलों ने आज किया नामांकन। सुभासपा प्रत्‍याशी सुमन बारी भी इसमें शामिल हैं, उन्‍होंने नामांकन पूरा किया। अब कुल संख्‍या 30 हो गई है। अब इनकी जांच और वापसी की कवायद शुरू होगी

सोनभद्र : अंतिम चरण के मतदान के लिए सोमवार से शुरू नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन मंगलवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया की प्रत्याशी रूबी प्रसाद ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके साथ ही पांच लोगों में दो-दो सेट में पर्चा खरीदा। इसमें सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी भाईलाल कोल, भारतीय लोकमत राष्ट्रवादी पार्टी के अनुज कनौजिया, निर्दल प्रत्याशी भूसा अंबेडकर, दिव्या प्रकाश, पंकज कुमार ने पर्चा लिया।

आजमगढ़ : आजमगढ़ (सदर) संसदीय सीट से नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन 2.20 बजे तक 13 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसमें सुहेलदेव भासपा से अभिमन्यु सिंह, असंख्य समाज पार्टी से अनिरुद्ध राम पासी, आम जनता पार्टी इंडिया से पवन सिंह, नागरिक एकता पार्टी से अरविंद कुमार पांडेय, अलहिन्द पार्टी से अमरावती विश्वकर्मा, भारतीय लोकसेवा दल से राजाराम, निर्दल पंकज कुमार यादव, नैतिक पार्टी से एहसान व निर्दल बुधिराम यादव शामिल हैं।

लालगंज संसदीय क्षेत्र में मंगलवार को दो प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। जिनमें कांग्रेसी उम्मीदवार पंकज सोनकर ने अपना 1 सेट में नामांकन पत्र दोबारा दाखिल किया। इनके अलावा भारत प्रभात पार्टी के चंद्रशेखर व भारतीय समाज विकास पार्टी के संतोष कुमार ने भी नामांकन किया।

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप