Move to Jagran APP

यूपी चुनाव 2017 : काशी में बोले प्रधानमंत्री, सपा, बसपा को बार-बार मौका देकर यूपी को तबाह न करें

महिला दिवस पर वोट देकर आप लोग यूपी को सपा, बसपा व कांग्रेस से मुक्‍त कराने का काम करेंगे।यह मेरा सौभाग्‍य है कि पूर्वांचल से जनप्रतिनिधि बनकर मुझे सेवा करने का मौका मिला।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 06 Mar 2017 09:36 AM (IST)Updated: Mon, 06 Mar 2017 02:52 PM (IST)
यूपी चुनाव 2017 : काशी में बोले प्रधानमंत्री,  सपा, बसपा को बार-बार मौका देकर यूपी को तबाह न करें
यूपी चुनाव 2017 : काशी में बोले प्रधानमंत्री, सपा, बसपा को बार-बार मौका देकर यूपी को तबाह न करें

वाराणसी (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि मृदा का परीक्षण कराकर कहां की मिट्टी किस उपज के लिए सही है, इस पर अरबों रुपए की बजट से काम किया जा रहा है। धरती मां भी बीमार होती है इसलिए मृदा परीक्षण के जरिए मिट्टी की जांच कराई जा रही है। 2022 तक हमें किसान की आय दुगुना करनी है, इसको लेकर हम काम कर रहे हैं। मैने सपना संजोया है कि 2022 में आजादी के जब 75 साल पूरे होंगे गरीब से गरीब को 2022 तक छत होगी। महिला दिवस पर वोट देकर आप लोग यूपी को सपा, बसपा व कांग्रेस से मुक्‍त कराने का काम करेंगे।यह मेरा सौभाग्‍य है कि पूर्वांचल से जनप्रतिनिधि बनकर मुझे सेवा करने का मौका मिला। मेरा जन्‍म उस धरती पर हुआ जहां सरदार पटेल व महात्‍मा गांधी पैदा हुए। छ: चरण के चुनाव समाप्‍त हो चुके हैं आठ तारीख को जब पूरा विश्‍व महिला दिवस मनायेगा उस दिन आप लोग वोट देंगे। 

prime article banner

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना किसानों के जीवन में खुशियां लाई है। यूरिया की कालाबाजारी को रोकने के लिए हमने यूरिया को नीम कोटिंग किया है। सिंचाई की बेहतर व्‍यवस्‍था के लिए प्रधानमंत्री सिंचाई योजना के लिए अरबों का बजट खर्च किया जा रहा है। भाजपा की सरकार जहां-जहां है वहां 50-60% तक धान की सरकारी खरीदारी की गई। यूपी में सिर्फ 14% से अधिक लोगों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ मिला है। 

  यूपी सरकार में ईमानदार लोगों को सरकारी नौकरी नहीं मिल रही है। यूपी में 55 लाख लोगों को गैस सिलेण्‍डर दिया जा चुका है। उत्‍तर प्रदेश की अखिलेश सरकार किसान विरोधी सरकार है। यूपी में किसानों से महज 3% ही धान की खरीदारी की गई है। खनन माफिया, नकल माफिया न जाने कितने प्रकार के माफिया यहां पर है। भाजपा की सरकार बनने पर वर्ग 3-4 की भर्तियां से सक्षात्‍कार हटा दिया जाएगा है।हम पुलिस थानों को सच्‍चे अर्थ में पुलिस थाना बनाना चाहते हैं।

मतदान के बाद ही आप लोग भोजन करें 

रोहनिया में आयोजित भारतीय जनता पार्टी की जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बुआ, भतीजे और भतीजे के यार पर जनता को कोई भरोसा नहीं। बीते 15 सालों में यूपी में पूरी पीढ़ी को बर्बादकर दिया गया है। इससे मुक्ति पानी है तो हर हाल में मतदान करें, 8 तारीख को मतदान करने के बाद ही भोजन करेंगे आप सब। भाजपा की सरकार बनी तो कैबिनेट की पहली बैठक में ही किसानों का कज्र माफ कर दिया जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2022 तक सभी के पास होगा अपना घर, आमदी बढ़ेगी सबकी। मैं आपको जनता का मिजाज बताता हूं - जनता ने उत्‍तर प्रदेश में सपा - बसपा की बारी बारी से बनने वाली सरकार से मुक्ति का संकल्‍प लेते हुए भाजपा की सरकार बनाने का इस बार प्रण कर लिया है, आप सब भी इस दिशा में आगे बढ़ें।

बारीकी से देखा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के घर को

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वर्गीय शास्त्री जी के दो तल के छोटे से घर को घूम-घूमकर देखा। यहां से अब उन्हें रवाना होना है रोहनिया जहां है भाजपा की चुनावी जनसभा। आज का यह उनका अंतिम कार्यक्रम होगा। इसी के साथ प्रधानमंत्री का तीन दिन व एक रात वाला काशी दौरा समाप्त होगा। 

यह भी पढ़ें-  नरेंद्र मोदी ने काशी में पी कड़क चाय, खाया उपमा और पोहा

पूर्व प्रधानमंत्री पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री के घर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी । दुर्लभ क्षण। शास्त्री जी के कक्ष में बैठे मोदी, कलाकार बाबुल श्रीवास्तव से शास्त्री जी पर रचित गीत सुन रहे हैं । आसमानी कुर्ता पहने प्रधानमंत्री पालथी मारे जमीन पर बैठे हैं (गद्दा बिछा है)। सामने शास्त्री जी की तस्वीर, उनके परिवारीजन, छोटा सा कमरा।

देखें तस्वीरें : वाराणसी में लगातार तीसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

गढ़वाघाट से रामनगर की ओर निकले प्रधानमंत्री ने लगभग एक किलोमीटर में किया जनता दर्शन। बंद गाड़ी का दरवाजा खोलकर जनता के बीच हाथ हिलाते प्रधानमंत्री गाड़ी के पावदान खड़े। रामनगर में शास्‍त्री जी की प्रतिमा पर प्रधानमंत्री मोदी ने किया माल्यार्पण। मोदी अब शास्त्री जी के आवास की ओर बढ़ रहे हैं।

तंग गलियों का इलाका है । लोकसभा चुनाव के दौरान भी यहां नहीं आए थे मोदी।  रामनगर में पूर्व प्रधानमंत्री स्‍वर्गीय लाल बहादुर शास्‍त्री के आवास में चप्‍पल उतारकर प्रवेश किया मोदी ने। वहां शास्त्री जी के चित्र पर माला चढ़ाई। वहीं शास्त्री जी के परिवार से जुड़े लोग मौजूद हैं, छोटे से शास्त्री कक्ष में लगी तस्वीरों को देख। 

यह भी पढ़ें- UP election: मोदी बोले सपा बसपा और कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे-बट्टे 

वाराणसी के गढ़वाघाट में जनसभा आयोजित। सामने हजारों की भीड़। मंच पर आश्रम के संत शरणानंद के साथ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुपचाप पांच मिनट बैठे रहे । इसके बाद हाथ जोडकर वहां से हुए विदा। मौन रहते हुए उन्होंने अपने को हजारो लोगों से कनेक्ट किया।

डीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस से सड़क मार्ग से गढ़वाघाट आश्रम पहुंचें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गढ़वाघाट आश्रम  में पीएम ने गौ माता को भोजन कराया। पीएम ने गढ़वाघाट आश्रम में महंत शरणानंद से मुलाकात की।

संतों ने पीएम मोदी को रुद्राक्ष की माला देकर स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गौ माता को गौशाला में जाकर चारा खिलाने के बाद आश्रम में गुरु शरणानन्द से मुलाकात की। इसके बाद गढवा आश्रम में अन्य संतों से भी मिले। 

पीएम के मंच के बगल में शार्ट सर्किट

गढ़वाघाट आश्रम में प्रधानमंत्री के लिए बने मंच के ठीक बगल में लगे साउंड सिस्टम में शार्ट सर्किट। तेज आवाज के साथ धुआं, इसके साथ ही सिस्टम बैठ गया। माना जा रहा है कि इसी के चलते प्रधानमंत्री आभार संबोधन भी नहीं कर सके। प्रधनामंत्री रोहनियां के खुशीपुर में जनसभा करेंगे। इसके बाद करीन तीन बजे वह हेलीकॉप्टर से रोहनियां से बाबतपुर एयरपोर्ट का रुख करेगें। उनका करीब 3:30 बजे दिल्ली प्रस्थान करने का कार्यक्रम है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.