Move to Jagran APP

मऊ में बोले मोदी, यहां का बाहुबली मुस्कुराते हुए जेल जाता है, क्योंकि यहां जेल से ही गैंग चलता है

जब भारत के सभी राज्य मजबूत होंगे तभी भारत पूरी तरह से मजबूत होगा भारत को गरीबी से मुक्त करना है और विकास की नई ऊंचाई तक ले जाना है तो सबका विकास होना चाहिए

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 08:00 AM (IST)Updated: Tue, 28 Feb 2017 08:53 AM (IST)
मऊ में बोले मोदी, यहां का बाहुबली मुस्कुराते हुए जेल जाता है, क्योंकि यहां जेल से ही गैंग चलता है
मऊ में बोले मोदी, यहां का बाहुबली मुस्कुराते हुए जेल जाता है, क्योंकि यहां जेल से ही गैंग चलता है

मऊ (जेएनएन)। सोमावार को भारतीय जनता पार्टी की चुनावी सभा में अपने संबोधन के दौरान बादामी रंग का कुर्ता व सदरी पहने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मऊ के इस मैदान में मुझे तीन - तीन सभाएं नजर आ रही हैं। ऐसा प्‍यार व ऐसा आशीर्वाद ...इसके लिए आपका बहुत बहुत आभार। अब तक शांतिपूर्ण मतदान संपन्‍न कराने के लिए सबको धन्‍यवाद। चहुंओर भाजपा को भारी समर्थन मिल रहा है। जब हमें लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत मिला तो कुछ लोगों ने कहा कि अब भाजपा अपने सहयोगी दलों को घास नहीं डालेगी। मैं बता दूं कि भाजपा का चरित्र अलग है। हमने सभी छोटे सहयोगी दलों के लोगों को मंत्री बनाया। भाजपा को यूपी में पूर्ण बहुमत मिलेगा मगर हां, हम भी छोटे सहयोगी दलों को शामिल करेंगे सरकार में । हम केवल चुनावी तिकड़म करने वाले नहीं हैं। सब तबके का स्‍वागत है क्‍योंकि विकास हमारा लक्ष्‍य है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में भी आपराधिक छवि के नेताओं की कमी नहीं

बोले त्रिशंकु सरकार पर- पीएम ने त्रिशंकु सरकार की संभावनाओं पर भी चर्चा करते हुए कहा कि यूपी चुनाव में जब लगा कि नैया पार नहीं लग पाएगी तब हाथ और साइकिल ने एक दूसरे को कसकर पकड़ लिया। जो लोग दो तिहाई हुमत की बातें करते थे दूसरा चरण आते आते हाथ जोड़कर कह रहे हैं कि हमें एक मौका और दे दीजिए। इसके बाद अपने ही क्षेत्र में जब उनके खिलाफ खुलकर वोट पड़े तो वो लोग समझ गए कि अब दाल गलने वाली नहीं है। देखिए, सपा, बसपा या दूसरे दल मेहनत कर चुनाव जीतें, यह उनका हक है मगर दूसरे व तीसरे चरण के बाद जब बसपा व सपा को लग गया कि वो चुनाव जीतने वाले नहीं हैं तो उन्‍होंने कहना शुरू किया कि हम मारें तो भले हारें मगर किसी को बहुमत नहीं मिलना चाहिए। देखिए, भाजपा को हराने के लिए जितनी मेहनत आपको (सपा - बसपा) करनी है करें, मगर गलत तरीके से उत्‍तर प्रदेश को अब परेशान मत करिए। सपा बसपा अब त्रिशंकु जनादेश की बात करने लगे हैं। मैं बता दूं कि यही उत्‍तर प्रदेश भाजपा को भारी बहुमत से विजयी बनाएगा।

यह भी पढ़ें- अमर सिंह ने पीएम मोदी को बताया भगवान कृष्ण का अवतार, आजम के विनाश की प्रार्थना

दुनिया में भारत की जय जयकार - पूरी दुनिया में आज भारत की जय जयकार हो रही है तो इसकी वजह मोदी नहीं हैं। इसकी वजह है पूर्ण बहुमत वाली सरकार का नेता। दुनिया के नेताओं को सवा सौ करोड़ जनता की ताकत दिखती है इस पूर्ण बहुमत वाली सरकार के नेता में। हमें उत्‍तर प्रदेश में भी पूर्ण बहुमत वाली भारतीय जनता पाटी्र की मजबूत सरकार बनानी है। सपा में भतीजा परेशान है तो बुआ जी भी भतीजे की हरकत से परेशान हैं कि उसने यह क्‍या कर दिया।

पूर्वी यूपी अस्वस्थ्य  - हमारे हिन्‍दुस्‍तान का सर्वांगीण विकास होना चाहिए। शरीर के हर अंग स्‍वस्‍थ्‍य हों मगर कोई एकाध अंग कमजोर हो तो क्‍या उसे स्‍वस्‍थ्‍य माना जाएगा, नहीं। हमारी भारत माता का भी हर अंग मजबूत होना चाहिए। आप देखें जरा भारत का नक्‍शा कि दूसरे कई राज्‍य मजबूत हों मगर पूर्वी यूपी, उड़ीसा, पं बंगाल कमजोर हों तो क्‍या शरीर को स्‍वस्‍थ्‍य कहा जा सकेगा, नहीं। इसीलिए मैं कहता हूं कि पूवी्र यूपी का विकास बहुत जरूरी है क्‍योंकि पूर्वी यूपी के विकास के बिना यूपी व भारत का विकास संभव नहीं। यहां क्‍रूा नहीं है, कृषि है, भूमि है, पानी है, मेहनतकश लोग हैं, इन्‍हें मौका मिले तो तकदीर बदल दें। दिल्‍ली में बैठे सभी लोगों को पूर्वी यूपी का हाल मालूम है मगर पता होते हुए भी कांग्रेस के लोगों ने इतने बरस तक पूर्वी यूपी की उपेक्षा की है। सपा व बसपा ने भी ऐसा ही कुकृत्‍य किया है।

विश्‍वनाथ गहमरी को किया याद (मोदी) - तत्‍कालीन सांसद विश्‍वनाथ गहमरी (गाजीपुर), प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के साथ संसद में उस बहुचर्चित प्रसंग की चर्चा करते हुए मोदी ने कहा कि पटेल कमेटी के गठन को अब पचास बरस हो गए, कांग्रेस ने उसपर कभी ध्‍यान ही नहीं दिया। पटेल कमेटी ने मऊ, गाजीपुर, ताड़ीघाट के बीच रेल लाइन की बात की थी ताकि विकास को गति मिले, पलायन रुके। हमने यह रिपोर्ट निकाली, अब मनोज सिन्‍हा जी के नेतृत्‍व में उस लाइन पर ट्रैक का काम चल रहा है। गंगा पर रेल कम रोड ब्रिज की मांग बरसों पुरानी थी। कांग्रेस ने कभी इस बारे में सोचा ही नहीं। हमारी सरकार ने इस काम को भी शुरू करा दिया है। देखिए, विकास पहली आवश्‍यकता है। बीच में मीडिया को भी टोकते हुए बोले कि मीडिया वाले भाई, कैमरा भीड़ की ओर न करें, लोग हो-हल्‍ला करते हैं।

यह भी पढ़ें- Elections 2017: सरहद पार रची गई कानपुर ट्रेन हादसे की साजिश
बहरहाल ...मैं यूपी भाजपा इकाई को धन्‍यवाद देना चाहता हूं क्‍योंकि उन्‍होंने अपने घोषणा पत्र में किसानों के कर्ज माफ करने की बात की है। मैं आज पीएम हूं तो इसका बड़ा कारण यूपी ही है। यूपी के सांसद होने के नाते मैं आपको विश्‍वास दिलाना चाहता हूं कि चुनाव के नतीजे 11 को आएंगे। 13 मार्च को हम विजयी होली मनाएंगे। यूपी को भाजपा की नई सरकार मिलेगी। सरकार का शपथ ग्रहण होगा, नई मीटिंग होगी। सांसद के नाते मैं आपको विश्‍वास दिलाता हूं कि पहली मीटिंग में किसानों की कर्ज माफी का निर्णय कर लिया जाएगा। आगे से नियम बनेगा कि गन्‍ना किसानों का बकाया 14 दिन से ज्‍यादा न हो।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव: पीएम मोदी को अखिलेश की चुनौती, काम और विकास पर करें बहस

2022 तक आमदनी दोगुनी - हमें सन 2022 तक देश के हर आमदनी की दोगुनी कर देनी है। फसल बीमा योजना का लाभ सबको मिलना है। मौसम आधारित खेती (प्राकृतिक कारण) से कभी कभी नुकसान होता है। फसली बीमा योजना में अगर किसान फसल बो नहीं पाता प्राकृतिक कारण से, तो भी किसान को लाभ मिलेगा। आंधी, पानी, ओला से फसलों को भारी नुकसान होता है। यह फस्‍ाली बीमा आपको देता है प्राकृतिक आपदा से राहत। यह मिलेगा 15 दिन के भीतर। बताए, यह लाभ यूपी के किसानों को मिलना चाहिए कि नहीं। ज्‍यादा नहीं, किसान को केवल 100 या 50 रुपया देना है, अन्‍य हिस्‍सा केंद्र सरकार देगी। ये कहते हैं काम बोलता है। काम नहीं कारनामा बोल रहा है। यूपी में किसानों के प्रति गुनाह करने वाली अखिलेश सरकार को दंड मिलना चाहिए कि नहीं, तय करिए। आखिर अखिलेश सरकार किसानों को मार क्‍यों रही है। यह किसान विरोधी सरकार है। जो सरकार किसानों के खिलाफ हो, केवल जातिवाद फैला रहा हो, उसे प्रदेश का युवा कभी माफ नहीं करेगा। आपके 15 साल बर्बाद हो गए, क्‍या पांच साल और बर्बाद करना चाहते हैं। सपा व बसपा के चक्‍कर में नहीं पड़ना है।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव: लालू प्रसाद यादव ने कहा, भाजपा मतलब भारत जलाओ पार्टी

पूर्वी यूपी में कारखाने लगाने होंगे - रोजगारी के चलते पलायन हो रहा है। इसे रोकने के लिए कारखाने खोलने पड़ेंगे। इसके लिए बिजली चाहिए। देखिए, आप भाग्‍यशाली हैं कि आपका चुनाव अंतिम चरण में है। ज‍हां हो गया मतदान, वहां अब गिजली नहीं मिल रही, आपको भी मतदान के बाद नहीं मिल पाएगी बिजली। यह है अखिलेश सरकार जो जनता को बेवकूफ बना रही है। अरे गलती करते हो तो जनता जनार्दन से माफी मांगने का कलेजा भी रखो, जनता उदार है भारत की, माफ कर देगी। मगर नहीं, कभी माफी मांगते देखा है इनको। गलती पर गलती मगर अफसोस कोई नहीं। केंद्र से खरबों रुपया दिया, मगर ये खर्च नहीं कर पा रहे हैं, केंद्र पर आरोप अलग से लगा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव: पांचवें चरण में भी आधी आबादी को नहीं मिला पूरा हक

सुरक्षा का सवाल - आज यूपी मे नारी सुरक्षा कहां है। शाम होते ही महिलाएं बाहर निकलने से डरती हैं। थाने में पुलिस वालों को बुरा करने के लिए मजबूर करती है यह अखिलेश सरकार। जब तक कोई समाजवादी रिपोर्ट दर्ज करने को न कहे, थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं होती। दूसरी ओर भाजपा की सरकार में यही पुलिस वाले ईमानदारी से काम करने लगते हैं, क्‍यों। क्‍या पुलिस थानों की दुर्दशा मजाक - मजाक में हो गई। लूट, हत्‍या, चोरी, बलात्‍कार, डकैती सब मजाक - मजाक में हो रहा है क्‍या। मोदी का उपहास उड़ाने से रातों की नींद बेहतर आती हो तो मोदी का मजाक उड़ा लें मगर उत्‍तर प्रदेश को मजाक मत बना दीजिए। देखिए, यूपी में कोई बाहुबली जेल जाता है तो मुस्‍कुराता हुआ जाता है, ऐसा क्‍यों है भाई। ऐसा इसलिए क्‍योंकि यहां की जेल अपराधियों के लिए महल में बदल दी गई हैं, सारे सुख वैभव उन्‍हें वहीं मिलते हैं।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव: पांचवें चरण के मतदान में सियासी आंगन में नई पौध

जमाना बदल गया है - मोदी ने गंभीर आवाज में चेतावनी दी - देखते हैं, 11 मार्च के बाद जेलों में कैसे रंगीनियत रहती है। जेल को जेल ही बनाकर रख देंगे। कानून व्‍यवस्‍था का मजाक बनाकर बाहुबलियों काे टिकट दे दिया। तमाशा बना दिया है। एक फिल्‍म आई थी बाहुबली (सहयोगी दल भारतीय समाज पार्टी के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर व उनके चुनाव निशान छड़ी की प्रशंसा की) जिसमें नायक सुधार करता है। हम भी कानून की छड़ी से सब सही करेंगे। पूर्वी यूपी के विकास को मैं सन 62 के भाषण (संदर्भ विश्‍वनाथ गहमरी) से जोड़कर देख रहा हूं। वैसा ही विकास होगा, जो सोचा गया।

2700 किलोमीटर, 5000 करोड़ - गुजरात के कंडला से यूपी के गोरखपुर तक 5000 करोड़ की लागत से 2700 किलोमीटर लंबी गैस पाइप लाइन बिछाई जा रही है। घर घर पानी की तरह गैस पहुंचेंगी। ..तो याद करना ही है आपको (अखिलेश पर) तो बेशक, गुजरात के गधों को भी याद करिए क्‍योंकि वो सुंदर व मेहनती तो होते ही हैं मगर गुजरात के कंडला गैस प्रोजेक्‍ट को भी तो याद कर लीजिए जनाब।

800 दवाओं की कीमत कम की - तंदरुस्‍ती लाख नियामत। मैंने 800 दवाओं की कमत कम कर दी है। आज 200 में मिलने वाली गोली 12 रुपए में मिल रही है। हार्ट के कृत्रिम छल्‍ले को 45000 से 7000 में कर दिया। भाइयों बहनों, यह सरकार गरीबों के लिए है। आपने चाय बेचने वाले को प्रधानमंत्री बनाया है, मैंने गरीबी देखी है, गरीबी क्‍या है यह देखने के लिए मुझे दौरे नहीं करने पड़ते।


नोटबंदी - दवा का दाम - जिनके हजार - पांच सौ के नोट बर्बाद हुए वो मुझे छोड़ेंगे क्‍या। दवा की जिन कीमतों को मैंने कम किया वो कंपनी वाले मुझे आशीर्वाद देंगे क्‍या। नहीं। लेकिन मैं तो गरीबों के लिए समर्पित हूं। ...मतदान का इतिहास रचिए। जेल वालों को औकात बता दीजिए।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.