रामपुर। जिले में विधानसभा उपचुनाव के लिए आम लोगों के साथ बुजुर्गों में भी उत्साह दिखा। कई बूथों पर बुजुर्ग परिजनों के सहारे वोट डालने पहुंचे तो कहीं वे सहारा न मिलने पर वे अकेले की निकल पड़े। 

गंगापुर मुहल्ले की 75 वर्षीय खिलिया अकेले ही घर से वोट डालने जिला पंचायत स्थित मतदान केंद्र पर पहुंच गईं। यहां आकर उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि जाना कहां है। दरअसल, इस मतदान केंद्र पर पांच बूथ बने हैं। यहां बुजुर्गों की मदद करने के लिए कोई कर्मचारी भी आगे नहीं आया। तब कुछ मीडिया कर्मियों ने मदद की और उनके बूथ 248 पर ले जाकर मतदान कराया।

प्रशासन की सुरक्षा है कड़ी

निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक मतदान संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं। संवेदनशील मतदान केंद्रों की छतों पर भी एलएमजी के साथ जवान तैनात हैं। डीएम ने ङ्क्षहसा करने वालों को गोली मारने के आदेश दिए हैं। मतदान सुबह सात से शुरू हुआ है। कुल 428 बूथ हैं। 93 संवेदनशील हैं। दो सौ मीटर के दायरे में किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति अथवा वाहन को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। पांच सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, छह जोनल मजिस्ट्रेट, 33 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 16 स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। 35 माइको आब्जर्वर लगाए गए हैं। 203 डिजिटल कैमरे और 20 वीडियो कैमरे भी लगे हैं। 

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस