Move to Jagran APP

न्यूज बुलेटिनः रात नौ बजे तक उत्तर प्रदेश की पांच बड़ी खबरें

अखिलेश यादव ने भाजपा के श्रीराम के जवाब में दूसरे अवतार की बड़ी मूर्ति लगवाने की राजनीति शुरू कर दी है। काशी विद्वत परिषद की वेबसाइट असली नकली संत बताएगी।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 21 Nov 2017 10:42 PM (IST)Updated: Tue, 21 Nov 2017 10:50 PM (IST)
न्यूज बुलेटिनः रात नौ बजे तक उत्तर प्रदेश की पांच बड़ी खबरें
न्यूज बुलेटिनः रात नौ बजे तक उत्तर प्रदेश की पांच बड़ी खबरें

लखनऊ (जेएनएन)। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा के श्रीराम के जवाब में दूसरे अवतार की बड़ी मूर्ति लगवाने की राजनीति शुरू कर दी है। पद्मावती की रिलीज़ पर उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि फिल्म के बारे में सेंसर बोर्ड के फैसले के बाद सरकार अपना फैसला लेगी। काशी विद्वत परिषद की वेबसाइट चालू करके असली नकली संत बताएगी।

loksabha election banner

काशी विद्वत परिषद की वेबसाइट बताएगी असली नकली संत

वाराणसी (जेएनएन)। सनातन धर्म में देव तुल्य प्रतिष्ठा प्राप्त संतों का समाज में मान बरकरार रखने के लिए श्री काशी विद्वत परिषद असली व नकली संतों की सूची जारी करने जा रहा है। इसके तहत देश के सभी वैष्णव व शैव अखाड़ों को पत्र लिख कर संबद्ध संतों के नाम-स्थान व संपर्क नंबर मांगे गए हैं। इसे प्रदर्शित करने को परिषद की ओर से वेबसाइट भी बनाई जा रही है। यह आठ दिसंबर को लांच की जाएगी। इस पर सनातन धर्म के सभी संप्रदायों के संत-महंतों का पूरा विवरण प्रदर्शित किया जाएगा।

पूरा समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दूसरे अवतार की बड़ी मूर्ति लगवा दीः अखिलेश

कन्नौज (जेएनएन)। समाजवादी गढ़ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इटावा में भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति के बहाने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा वाले भगवान श्रीराम के नाम पर लोगों को बरगलाने का काम कर रहे हैं पर हमने उनके दूसरे अवतार की बड़ी मूर्ति लगवा दी। उल्लेखनीय है कि यूपी निकाय चुनाव की शुरुआत से इटावा में भगवान श्रीकष्ण की मूर्ति चर्चा में आई। गत दिनों सपा संरक्षक मुलायम सिंह ने भाजपा पर श्रीराम नाम राजनीति का आरोप लगाते हुए भगवान राम को अवध तक सीमित और श्रीकष्ण को पूरे भारत समेत दुनिया के तमाम देशों का आराध्य बताया। 

पूरा समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सेंसर बोर्ड के निर्णय के बाद योगी सरकार लेगी फैसला

लखनऊ (जेएनएन)। निर्माता-निर्देशक संजय लीला भांसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर चल रहे विवाद ने पद्मावती संबंधी किताबों की डिमांड बढ़ा दी है। इनमें इतिहास और साहित्य की पुस्तकें अधिक है। पद्मावती की रिलीज़ पर उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि फिल्म के बारे में सेंसर बोर्ड के फैसले के बाद सरकार अपना फैसला लेगी। पद्मावती की क्लिपिंग लीक होने के बाद देश भर में फ़िल्म के खिलाफ जना क्रोश है। जनभावनाएं आहत हो रही हैं। फ़िल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ को लेकर जनभावना और इतिहास के साथ छेड़छाड़ गलत हैं।

पूरा समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात में छह दिन प्रचार करेंगे सीएम योगी

लखनऊ (जेएनएन)। गुजरात विधानसभा चुनावों में सीधी ट्क्कर में भाजपा और कांग्रेस सामने हैं। भाजपा चुनाव में अपनी ओर से कोई कोर-कसर नहीं छोडऩा चाहती। इसके लिए उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव खत्म होते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बतौर स्टार प्रचारक गुजरात के लिए निकल पड़ेंगे। उल्लेखनीय है कि गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का गृह राज्य है। यहां के चुनावों में दोनों राजनीतिक धुरंधरों की परीक्षा होनी है। मुख्यमंत्री योगी गुजरात में छह दिन गुजारेंगे। यह दौरा दो चरणों में होगा। पहले चरण में वह 28, 29 और 30 नवंबर और अगले चरण में छह से आठ दिसंबर तक गुजरात में रहकर कई विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। 

पूरा समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सैफई रैगिंग मामले में सात छात्रों पर मुकदमा

इटावा (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश मेडिकल यूनीवर्सिटी सैफई में मेडिकल छात्रों के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है। मामले का राजफाश तब हुआ जब प्रथम वर्ष के मेडिकल छात्र ने स्वास्थ्य मंत्रालय के एंटी रैगिंग सेल को सूचना दी। आनन-फानन में विवि प्रशासन ने जांच कराई और मामला सही पाए जाने पर द्वितीय वर्ष के सात मेडिकल छात्रों के खिलाफ सैफई थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

पूरा समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.