Move to Jagran APP

UP Assembly Election Result : मोदी सुनामी ने तोड़ा रामलहर का रिकार्ड, भाजपा तीन सौ के पार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने इस बार 1991 की राम लहर से आगे जाकर भाजपा को तीन सौ के पार पहुंचा दिया है।

By Ashish MishraEdited By: Published: Sat, 11 Mar 2017 12:35 PM (IST)Updated: Sat, 11 Mar 2017 02:10 PM (IST)
UP Assembly Election Result : मोदी सुनामी ने तोड़ा रामलहर का रिकार्ड, भाजपा तीन सौ के पार
UP Assembly Election Result : मोदी सुनामी ने तोड़ा रामलहर का रिकार्ड, भाजपा तीन सौ के पार

लखनऊ [आशीष मिश्र] । उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में भारतीय जनता पार्टी को मिली जीत अभी तक के रुझानों के मुताबिक सबसे बड़ी जीत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने इस बार 1991 की राम लहर से आगे जाकर भाजपा को तीन सौ के पार पहुंचा दिया है। 

loksabha election banner

सभी एग्जिट पोल के आंकड़ों से आगे जाकर भाजपा मोदी लहर के सहारे उत्‍तर प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। इससे साफ होता है कि नोटबंदी, सर्जिकल स्‍ट्राइक जैसे मुद्दों को जनता ने भरपूर साथ दिया है। यही कारण है कि बड़ी संख्‍या में वोट भाजपा की झोली में डाल दिए। वर्ष 1991 में राम मंदिर के सहारे भाजपा 221 सीटें पाकर सत्‍ता में आई थी और कल्‍याण सिंह के नेतत्‍व में सरकार बनी थी। उस साल भाजपा के लिए मुख्‍य मुद्दा हिंदुत्‍व ही था और मंदिर निर्माण को लेकर जमकर उसे वोट मिले थे।
इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर चुनाव प्रचार की कमान संभाली तो दूसरी तरफ अमित शाह के नेतृत्व में 22 सदस्‍यीय टीम को मजबूत करने का काम संगठन मंत्री सुनील बंसल ने किया। इसके अलावा ओम माथुर, प्रदेश अघ्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या चुनाव के दौरान वहीं डटकर पार्टी को मजबूत करने का काम करते रहे।
पीएम नरेंद्र मोदी को यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में डिजिटल इंडिया का भी खूब फायदा मिला। पीएम मोदी ने अपने चुनावी प्रचार अभियान के लिए सोशल मीडिया के सभी प्‍लेटफॉर्म का जमकर सहारा लिया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.